बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

जिला में लगभग 65 प्रतिशत मतदान, कालका विधानसभा में 71 और पंचकूला विधानसभा में 59 प्रतिशत वोटिंग

जिला की कालका और पंचकूला विधानसभा में हुआ शांतिपूर्वक मतदान

For Detailed

पंचकूला, 5 अक्तूबर – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के लिए आज जिला में लगभग 65 प्रतिशत मतदान हुआ। पंचकूला जिला में 438245 मतदाताओं के लिए 455 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। उन्होंने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर सुबह 7 बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। कालका और पंचकूला विधानसभा के 17 प्रत्याशियों के लिए दिनभर शांतिपूर्वक मतदान चला। आठ अक्तूबर को विधानसभा अनुसार मतगणना की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 01-कालका विधानसभा में 202052 मतदाताओं के लिए 225 मतदान केन्द्र बनाए गए। इन मतदान केन्द्रों पर लगभग 71 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि 02-पंचकूला विधानसभा में 236193 मतदाताओं के लिए 230 मतदान केन्द्र बनाए गए। इन मतदान केन्द्रों पर लगभग 59 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2019 में पंचकूला जिला में 65.74 प्रतिशत मतदान हुआ था। उस दौरान 01-कालका विधानसभा में 72 प्रतिशत और 02-पंचकूला विधानसभा में 60.03 प्रतिशत मतदान हुआ था।

उपायुक्त ने बताया कि दिनभर में सभी मतदान केन्द्रों की वीडियो सर्विलांस से निगरानी चली। बीच में कुछ मतदान केन्द्रों पर निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जायजा भी लिया गया। जिला में सभी मतदान केन्द्रों पर वोटिंग की प्रक्रिया शांतिपूर्वक और निष्पक्ष तरीके से पूरी हुई। उन्होंने बताया कि अब पोलिंग पार्टियों अपने-अपने बूथों की ईवीएम और डाक्यूमेंट को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों के स्ट्रोंग रूम में जमा करवा रहे है।
01-कालका विधानसभा के लिए राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-14 पंचकूला में और 02-पंचकूला विधानसभा के लिए राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला में स्ट्रोंग रूम स्थापित है। उन्होंने बताया कि दोनों स्ट्रोंग रूमों में ईवीएम जमा करवाने के लिए उचित स्टाफ और व्यवस्था के लिए अलग-अलग काउंटर जमा करवाए गए हैं, जो पोलिंग स्टाफ को ईवीएम और डाक्यूमेंट जमा करवाने में सुविधा के लिए तैयार किये गए हैं।

उन्होंने कहा कि आठ अक्तूबर को मतगणना होगी। कालका विधानसभा का काउंटिंग सेंटर राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-14 पंचकूला और पंचकूला विधानसभा का काउंटिंग सेंटर राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला में बनाया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने शांतिपूर्वक मतदान करने पर जिला के मतदाताओं का आभार व्यक्त जताया।

https://propertyliquid.com

बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

कालका, पंचकूला मंदिरों में तीसरे दिन आया 24 लाख 35 हजार 335 रुपये चढ़ावा

For Detailed

पंचकूला, 5 अक्तूबर – अश्विन नवरात्र मेले के तीसरे दिन श्री माता मनसा देवी एवम श्री काली माता मंदिर कालका में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही। श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए पुख्ता प्रबन्ध किये गए।

श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष एवम उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया श्री माता मनसा देवी, श्री काली माता मंदिर कालका एवम चंडी मंदिर में श्रद्धालुओं ने तीसरे दिन कुल 24 लाख 35 हजार 335 रूपये की राशि दान स्वरूप भेंट की। इनमे से श्री माता मनसा देवी मंदिर में 18 लाख 70 हज़ार 233 रुपये और श्री काली माता मंदिर कालका में 55 लाख 8 हजार रुपये दान स्वरूप चढ़ाए गए।

इसके अलावा चंडी मंदिर में 7100 रुपए की राशि का चढ़ावा आया है। श्री माता मनसा देवी मंदिर में सोने के 2 नग, चांदी के 22 नग भी दान स्वरूप अर्पित की गये है इनका वजन 483.90 ग्राम है। इसी प्रकार काली माता मंदिर में 48 सिल्वर के नग माता के दरबार में भेंट किए है
इस प्रकार कुल 2 नग सोना और 70 नग चांदी के चढ़ावे में आए।

https://propertyliquid.com