बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

Road Closed

For Detailed

Chandigarh, May 22: – The Municipal Corporation Chandigarh is going to connect the pipe line work of 800mm i/d M.S. Pipe line from Sector 39, Chandigarh to MES Chandimandir on dividing road Sector 49/46, Chandigarh. Due to this work, the roads leading to dividing road Sector 49/46, Chandigarh would be closed on 23.05.2024 from 10.00 A.M. to 10.00 P.M. The general public is requested to take alternate route and bear with Municipal Corporation.

https://propertyliquid.com

बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

*लोकसभा चुनाव के लिए 2 सेंटरों से वितरित किया जाएगा पोलिंग स्टेशन के लिए सामान*

*मतगणना के लिए भी चिन्हित किए केन्द्र, सुरक्षा व्यवस्था के होंगे पुख्ता इंतजाम*

*24 मई को मतदान केन्द्रों पर भेजा जाएगा पोलिंग पार्टियों को*

For Detailed

पंचकूला, 22 मई- उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए 2 सेंटरों से पोलिंग स्टेशन हेतु सामान वितरित किया जाएगा। इन सेंटरों से 24 मई को सामान देकर पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों की तरफ रवाना किया जाएगा। इन चुनावों के लिए सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए है। इन चुनावों को सभी के सांझे प्रयासों से निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाया जाएगा।

डा. यश गर्ग ने आज यहां बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए पोलिंग स्टेशन हेतु सामान वितरण करने के लिए 2 केन्द्र बनाया है। इन चुनावों में कालका विधानसभा क्षेत्र के लिए एसडीएम कालका लक्षित सरीन को एआरओ की जिम्मेवारी निभाएंगे। इस विधानसभा के लिए राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 14 पंचकूला से सामान वितरित किया जाएगा। यह पोलिंग पार्टी मतदान के बाद राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 14 पंचकूला में ही सामान जमा करवाएंगे।

उन्होंने कहा कि पंचकूला विधानसभा के लिए एसडीएम पंचकूला गौरव चौहान को एआरओ नियुक्त किया गया है और इस पंचकूला विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग टीमों को राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 1 पंचकूला से पोलिंग पार्टियों के लिए सामान वितरित किया जाएगा। यह पोलिंग पार्टी मतदान के बाद राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 1 पंचकूला में ही सामान जमा करवाएंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला में 4,33,094 मतदाता हैं इनमें 2,27,581 पुरूष और 2,05,487 महिलाएं और 26 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं। 01-कालका विधानसभा क्षेत्र में 2,00,181 मतदाता और 02-पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में 2,32,913 मतदाता हैं। जिला के 4,33,094 मतदाताओं के लिए 424 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। 01-कालका में 218 मतदान केन्द्र और 02-पंचकूला में 206 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 25 मई को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के लिए मतदान के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है तथा सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक प्रबंध पूरे कर दिए गए हैं। गर्मी के मौसम को देखते हुए स्वच्छ पेयजल, शैड, मेडिकल किट, ओआरएस इत्यादि की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि मतदाताओं की जागरूकता के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत निरंतर गतिविधियां जारी हैं। इसके अलावा मतदाताओं तक वोटर स्लिप वितरण का कार्य बीएलओ के माध्यम से पूरा करवाया गया है। मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के साथ-साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को लेकर जाने वाले वाहनों में जीपीएस लगाया गया है। सभी मतदान केंद्रों पर वेब कैमरे तथा सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि वे 25 मई को मतदान जरूर करें।

https://propertyliquid.com

बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

*लोकसभा आम चुनाव-2024*

*राजकीय माॅडल स्कूल के 1000 विद्यार्थियों ने हाथों में स्लोगन व पेंटिंग लेकर जागरूकता के नारे लगाते हुए रैली से मतदान के प्रति किया जागरूक*

*वोटिंग के बाद उंगली पर लगी स्याही वाली फोटो एप पर करें अपलोड, ड्रा निकाल कर देंगे स्कूली बच्चों को पुरस्कार – स्वीप नोडल अधिकारी*

*सी-विजिल एप की प्रक्रिया बताने वाली ‘वाइस आॅफ कालका‘ काॅमिक का किया विमोचन*

For Detailed

पंचकूला, 22 मई – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग के मार्गदर्शन में लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए 01-कालका विधानसभा में सब्जी मंडी कालका में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वीप नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता के नेतृत्व में राजकीय माॅडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल कालका के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक किया व जागरूकता रैली निकाली। 

सब्जी मंडी में वोटिंग का प्रतीक उंगली की प्रतिमा बनाई गई। जहां पर बुधवार सुबह राजकीय माॅडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के करीब 1000 विद्यार्थी इकट्ठा हुए। यहां पर जागरूकता का संदेश देने वाला नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। इसके अलावा ‘वाइस आॅफ कालका‘ काॅमिक का विमोचन किया गया। इसके उपरांत 1000 विद्यार्थियों ने सब्जी मंडी से शुरू होकर गांधी चैक से होते हुए राजकीय माॅडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल तक रैली में हिस्सा लिया। इस दौरान हाथों में स्लोगन व पेंटिंग लेकर मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता नारे लगाए।

अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप नोडल अधिकारी सचिन गुप्ता ने कहा कि एआरओ कालका ने आज स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता रैली निकाली है। बच्चों से चुनाव पर पेंटिंग भी बनवाई गई थी। बच्चों से अपील है कि वो अपने माता-पिता को वोट डालने के लिए जरूर भेजें। साथ में अपने पड़ोसियों को भी मतदान केन्द्र पर मतदान के लिए लेकर जाएं। उन्होंने कहा कि हर नागरिक को वोट के अधिकार के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बच्चों से अपील की कि वो अपने माता-पिता के मतदान के बाद उंगली के स्याही के निशान वाली फोटो लेकर एप पर अपलोड करें। ड्रा के माध्यम से बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

एसडीएम एवं एआरओ कालका लक्षित सरीन ने बताया कि चुनाव में समाज के हर वर्ग को हिस्सा लेना चाहिए। चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई समस्या या शिकायत को प्रशासन तक फोन काॅल, एप व स्वयं प्रस्तुत होकर पहुंचा सकते हैं। प्रशासन द्वारा गठित टीमें समय रहते उनकी शिकायतों पर एक्शन लेंगी और उनका समाधान करेंगे। उन्होंने कालका के लोगों से 25 मई का मतदान करने की अपील की।

*‘वाइस आॅफ कालका‘ काॅमिक का किया विमोचन*

कार्यक्रम में स्वीप नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने ‘वाइस आॅफ कालका‘ काॅमिक का विमोचन किया। काॅमिक का कंसेप्ट एसडीएम एवं एआरओ कालका लक्षित ने दिया और डिप्लोप्ड खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पिंजौर विनय प्रताप सिंह ने किया। काॅमिक में 7 चित्रों के माध्यम से चुनाव आयोग की सी-विजिल एप से चुनाव के दौरान हो रही कार्रवाई के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही कालका के वोटरों से काॅमिक के माध्यम से मतदान की अपील की गई।

*नुक्कड़ नाटक से किया जागरूक*

राजकीय माॅडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल कालका के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर पूरी चुनाव प्रक्रिया समझाया। नाटक के माध्यम से चुनाव के प्रति प्रेरित किया गया। विद्यार्थियों ने संदेश दिया कि लोकतंत्र में वोट डालना जरूरी है और चुनाव के दौरान फैलने वाली बुराइयों से बचने जैसे किसी भी प्रत्याशी से पैसे, शराब व अन्य किसी भी तरह का सहयोग न लेने की प्ररेणा दी। उन्होंने जागरूक करते हुए जाति, धर्म व परिवार के नाम पर वोट न करने का संदेश दिया। इस नाटक की कालका के लोगों ने खूब प्रशंसा की।

*ये रहे मौजूद*

इस कार्यक्रम में एसीपी जोगिन्द्र शर्मा, तहसीलदार कालका विवेक, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पिंजौर विनय प्रताप, राजकीय माॅडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल राजकुमार आर्य, नायब तहसीलदार कालका साहिल, नायब तहसीलदार मोरनी राकेश खुराना समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com

बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

*पंचकूला की बरवाला और रायपुररानी मंडियों से गेहूं का शत प्रतिशत उठान हुआ*

For Detailed

पंचकूला, 22 मई- जिला में रबी सीजन 2024-25 के दौरान सरसों गेहूं की खरीद तथा उठान का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा जिला की मंडियों में अब तक 37783.5 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है और 37770.5 मीट्रिक टन गेहूं का अब तक उठान किया जा चुका है। जिला पंचकूला की बरवाला और रायपुररानी मंडियों से गेहूं का शत प्रतिशत उठान हो चुका है, मात्र पंचकूला की अनाज मंडी से 13 मीट्रिक टन गेहूं का उठान बाकी है।

     इस संबंध में जानकारी देते हुए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सरकारी खरीद एजेंसियों हैफेड और हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन द्वारा पंचकूला, बरवाला और रायपुररानी स्थित अनाज मंडियों में गेहूं व सरसों की खरीद की जा रही है।

    उन्होंने बताया कि 37783.5 मीट्रिक टन गेहूं में से 18368 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद रायपुररानी अनाज मंडी से, 17944.5 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद बरवाला अनाज मंडी से और 1471 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद पंचकूला अनाज मंडी से की गई है। 

इसी प्रकार 37770.5 मीट्रिक टन गेहूं में से हैफेड द्वारा रायपुररानी अनाज मंडी से 18368 मीट्रिक टन गेहूं और वेयर हाउसिंग कारपोरेशन द्वारा बरवाला अनाज मंडी से 17944.5 मीट्रिक टन और हैफेड द्वारा पंचकूला अनाज मंडी से 1458 मीट्रिक टन गेहूं का उठान किया गया।

https://propertyliquid.com