Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

गौसेवा से बड़ा दूसरा कोई आनंद नहीं, भगवान की कृपा से मिलता है गौसेवा करने का अवसर : राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल

सिरसा, 7 फरवरी।


उडीसा के महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल जी ने कहा कि समृद्घि व कल्याण की प्राप्ति के लिए गौसेवा से बढकर कोई दूसरा परम साधन नहीं है। गौसेवा करने का अवसर भी उन्हीं लोगों को मिलता है, जिनके ऊपर भगवान की कृपा होती है।

For Detailed News-


महामहिम राज्यपाल रविवार को गांव रामनगरिया स्थित नंदी गौशाला में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गौशाला के सड़क निर्माण के लिए 4 लाख रुपये की राशि देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर मनीष सिंगल, राज्यपाल के प्रधान सचिव प्रमोद मेहरदा, ओएसडी इंद्रजीत खुराना, निजी सचिव हिमांशु पटनायक, राजभवन उडीसा के कंट्रोलर गौतम चौहान, प्रीसिंपल नंदीशाला के प्रधान पदम बंसल, सचिव शिव जैन, कोषाध्यक्षा सुभाष तलवाडिय़ा सहित गौशाला के सदस्य संजय बंसल, मोहित वालिया, राजेंद्र गनेरीवाला, के.के बंसल, राजेंद्र खजानची, अशोक खजानची, राजकुमार चौधरी, सुशील रोहतकी, विजय शर्मा, विनोद स्वामी व विनोद जोशी सहित अनेक गौ भक्त उपस्थित थे।


प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि गौसेवा करने से जो आनंद प्राप्त होता है, उसकी कोई सीमा नहीं है। जो लोग गौसेवा करते हैं, उन पर भगवान की विशेष कृपा रहती है और इसी कृपा से उन्हें यह सौभाग्यशाली अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि गौशाला प्रबंधक समिति ने जिस प्रेम, लग्न व सेवाभाव के साथ यह बीड़ा उठाया है, वो बहुत ही पुण्य का कार्य है।  
  इससे पहले महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल ने प्रभात प्लेस के समीप शीतला माता मंदिर के भवन का अनावरण किया तथा पूजा अर्चना कर मूर्ति की स्थापना की। मूर्ति स्थापना के दौरान महिलाओं ने भजन-कीर्तन किया। महामहिम ने इस शुभ अवसर पर बच्चों को फल भी वितरित किए।

https://propertyliquid.com


गौरतलब है कि शीतला माता मंदिर का जीर्णोद्घार महामहिम राज्यपाल के सुपुत्र मनीष सिंगल ने अपनी स्वर्गीय माता श्रीमती सुशीला देवी(प्रथम महिला उडीसा) की स्मृति में करवाया। मंदिर के भवन को रविवार को महामहिम राज्यपाल उडीसा प्रो. गणेशीलाल ने अनावरण किया। मंदिर में प्राण प्रतिष्ठïा का मूर्ति को भी स्थापित किया। पार्षद कौशाल्य वर्मा ने नंदीशाला व शीतला माता मंदिर में महामहिम राज्यपाल को शॉल भेंट कर सम्मान किया। इस दौरान मनीष सिंगल की धर्मपत्नी रूचि, बहन पूजा गर्ग, चारू अग्रवाल, सुजाता मित्तल, विभा बंसल, शीतल गोयल सहित मंदिर के पुजारी प्रभु व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

सांसद सुनीता दुग्गल 8 फरवरी सोमवार को बजट पर रखेंगी अपनी बात, लोकसभा टीवी चैनल पर होगा लाइव प्रसारण

सिरसा, 7 फरवरी।

For Detailed News-


सिरसा लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल 8 फरवरी को बजट पर अपनी बात रखेंगी, जिसका प्रसारण लोकसभा टीवी चैनल पर लाइव होगा। आमजन सांसद द्वारा रखे जाने वाले विचारों को लोकसभा टीवी चैनल पर सोमवार को दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक सुन व देख सकते हैं। यह जानकारी सांसद की निजी सचिव आकाश ने दी। 

https://propertyliquid.com

Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

उडीसा के महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल जी की धर्मपत्नी स्वर्गीय सुशीला देवी (प्रथम महिला उडीसा) की स्मृति में श्री रामशरणम पाठ व श्रद्धांजलि सभा का किया आयोजन

सिरसा, 7 फरवरी।


महामहिम राज्यपाल उडीसा प्रो. गणेशी लाल जी की धर्मपत्नी स्वर्गीय सुशीला देवी (प्रथम महिला उडीसा) की स्मृति में सिरसा-हिसार रोड़ स्थित रॉयल हवेली में श्री रामशरणम पाठ व श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, हरियाणा के उप मुख्यमंत्री, बिजली व शिक्षा मंत्री सहित विभिन्न मंत्रियों, पूर्व मंत्रियों, विधायकों, नेताओं, प्रशासनिक अधिकारियों व आमजन ने श्रद्धासुमन अर्पित कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

For Detailed News-


श्रद्धांजलि सभा में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़, उप मुख्यमंत्री हरियाणा दुष्यंत चौटाला, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, महिला बाल विकास विभाग मंत्री कमलेश ढांडा, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा, राज्य सूचना आयुक्त भूपेंद्र धर्माणी, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी सुभाष बराला, पूर्व मंत्री रामबिलाश शर्मा, पूर्व मंत्री विपुल गोयल, पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैनी, विधायक हिसार डा. कमल गुप्ता, विधायक फतेहाबाद दूड़ा राम, विधायक पलवल दीपक मंगला, विधायक भिवानी घनश्याम सर्राफ, पूर्व चेयरमैन जगदीश चोपड़ा, शमशेर खरकड़ा, डा. केवी सिंह, गोबिंद कांडा, सतेंद्र एडवोकेट सहित अनेक  नेताओं के अलावा जिला नगर आयुक्त रेवाड़ी दिनेश यादव, अतिरिक्त उपायुक्त नूंह मुनीष नागपाल, डीटीओ झज्जर अशोक बंसल सहित अनेक प्रशासनिक अधिकारियों व गणमान्य व्यक्तियों ने स्वर्गीय सुशीला देवी के चित्र के समक्ष अपने श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।


श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित सभी ने दो मिनट का मौन रख भगवान से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर स्वर्गीय सुशीला देवी की आत्मा की शांति के लिए श्री रामशरणम का पाठ भी किया गया। श्रद्धाजंलि सभा में पहुंचे सभी ने एक-एक कर महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल जी व उनके परिवार के सदस्यों से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की। श्रद्धांजलि सभा के समापन उपरांत सभी ने प्रसाद ग्रहण किया।

https://propertyliquid.com


उडीसा के महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल जी ने कहा कि सुशीला देवी मिलनसार व मधुर स्वभाव की होने के साथ-साथ धार्मिक प्रवृति की थी। वे विलक्षण व्यक्तित्व की धनी थी तथा उनका बच्चों से विशेष स्नेह व लगाव था। उन्होंने सुशीला देवी से जुड़े अनेक संस्मरणों को याद कर उपस्थितजन के साथ सांझे किए। उन्होंने कहा कि उनके परिवार को सिरसा जिलावासियों का हर परिस्थिति में हमेशा स्नेह व सहयोग मिला है। महामहिम राज्यपाल के सुपुत्र मनीष सिंगल अपनी माता स्वर्गीय सुशीला देवी के संस्मरण बताते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि दिन के 12 घंटे वे अपनी माता जी के साथ व्यतीत करते थे और वह हमेशा मेरा व मेरे परिवार का मार्गदर्शन करती रहती थी।


दिव्यांगों को ट्राई साईकिल व कंबल तथा ट्रस्ट को किया गौ उपचार वाहन भेंट :


महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने स्वर्गीय सुशीला देवी (प्रथम महिला उडीसा) की स्मृति में दिव्यांगजनों को 15 ट्राई साईकिल व कंबल भेंट किए। इसके अलावा श्री श्याम गौ रक्षा दल मैमोरियल ट्रस्ट को गौ उपचार वाहन भेंट किया।  

Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

निर्मला बैरागी ने कहा कि निगम बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने एवं उनकी आर्थिक व सामाजिक उन्नति के लिए निरंतर प्रयासरत है।

पंचकूला  7 फरवरी- हरियाणा पिछडे़ वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग कल्याण निगम की चेयरमैन निर्मला बैरागी ने कहा कि निगम बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने एवं उनकी आर्थिक व सामाजिक उन्नति के लिए निरंतर प्रयासरत है।

For Detailed News-


यह विचार चेयरमैन ने औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 में स्थित निगम कार्यालय में दिव्यांग व्यक्तियों को ऋण स्वीकृत पत्र सौंपते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि विशेषकर दिव्यांगों के लिए ऋण स्वीकृत प्रदान करने पर वे स्वंय को गौरवान्वित महसूस कर रही है। दिव्यांग समाज में किसी के मोहताज न रहे और उनका संर्वागीण विकास हो तथा आगे बढने में कोई रूकावट ने इसके लिए निगम बेहतर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं है। हरियाणा की बेटी ने पैरा ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतकर यह साबित कर दिया।

https://propertyliquid.com


श्रीमति बैरागी ने बताया कि निगम की ओर से उचित दर पर स्वरोजगार शुरू करने के लिए 25 लाख रुपए तक की राशि उपलब्ध करवाई जा रही है। इसलिए बेरोजगारों को ऋण के माध्यम से आजिविका बढाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने 12 दिव्यांग व्यक्तियों को 10 लाख रुपए की ऋण राशि के स्वीकृत पत्र वितरित किए।  


इस मौके पर जिला प्रबंधक नरेश कुमार, क्षेत्रीय अधिकारी उमेद सिंह, रोहित बंसल, प्रवीन कुमार, शिखा सोनी, रवि कुमार, सलिन्दर सहित कई कर्मचारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।  

Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

ज्ञानचंद गुप्ता – पंचकूला जिला के मोरनी क्षेत्र को पर्यटन हब के रूप में विकसित किया जाएगा।

पंचकूला  7 फरवरी- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला जिला के मोरनी क्षेत्र को पर्यटन हब के रूप में विकसित किया जाएगा। इसमें पैराग्लाईडिंग और आॅफ रोड ट्रैकिंग जैसी कई गतिविधियों को बढाकर इसे देश के भव्य एवं सुन्दर पर्यटन केन्द्र के लिए तैयार किया जा रहा है ताकि सैलानियों के लिए मनभावक एवं लुभावना स्थल बन सके।  श्री गुप्ता सैक्टर 5 परेड ग्राउण्ड में शिवालिक बोर्ड द्वारा आयोजित  साईकिल रैली को झण्डी दिखाकर कर रवाना कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस रैली के दूरगामी परिणाम देखने को मिलेंगें ओर जल्द ही इस क्षेत्र मेें लोगों के लिए पर्यटन के सुनेहरे अवसर पैदा होंगे। इसके लिए पंचकूला, यमुनानगर व अम्बाला में मोरनी को गंतव्य स्थल बनाया जा रहा है। यह बहुत ही गोरव का क्षण है। उन्होंने बताया कि मोरनी को शिमला की तर्ज पर बेहतरीन पर्यटन स्थल बनाने के लिए इस सप्ताह कैपिंग, आॅफ रोड़ कार रैली, साईकिल रेस, मांउटेंन बाईकिंग ट्रैक्स, रोड़ टैªकिंग, विजिट टू हर्बल वाटिका जैसी गतिविधियंा की जाएगी। इसके अलावा बीएसएफ के सहयोग से पैराग्लाईडिंग के टैस्ट फ्लाईट होगें जिनका पिंजोर में ड्राॅप आउट होगा। इस प्रकार की गतिविधियों से मोरनी क्षेत्र पर्यटन के तौर पर पूरे विश्वस्तर पर उभरेगा ओर सैलानियां का आगमन बढेगा उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से मोरनी के साथ साथ ओर अधिक गंतव्य स्थल बनाए जाएगें।

For Detailed News-


श्री गुप्ता ने कहा कि पंचकूला को इस प्रकार की गतिविधियों की नितांत आवश्यकता थी ताकि इसका ट्राईसिटी में ओर अधिक विकास हो सके। उन्होंने कहा कि शिवालिक बोर्ड के गठन के कई दिनों बाद इस तरह की गतिविधियां शुरू हुई हैं जो प्रदेश वासियों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होंगी। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान युवाओं में बाईकिंग का प्रोमोशन हुआ है ओर इसे एक चैनल इवेंट के रूप में अपनाया है। उन्होंने साईकिल यात्रा के सफल आयोजन के लिए शिवालिक बोर्ड की टीम का आभार जताया।


महापौर कुलभूषण गोयल ने इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि साईकलिंग बहुत ही पोपुलर स्पोर्ट बनने जा रहा है। रैली दा बाईक नेशन के तौर पर यह टूर बहुत ही लाभदायक होगा। इसके अलावा मोरनी में ऐसी गतिविधियां आयोजित होने के लोगों को बहुत फायदे मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मोरनी हिल्स पंचकूला ही नहीं पड़ोसी राज्यों के युवाओं की पहली पंसद बनता जा रहा है तथा कोविड के दोरान भी पर्यटकों का मोरनी में जाना बना रहा। उन्होंने कहा कि अम्बाला मण्डल मे लगभग तीन हजार किलोमीटर क्षेत्र शिवालिक बोर्ड विकसित करेगा। इसका पंचकूला के लोगों को बहुत अधिक लाभ मिलेगा।

https://propertyliquid.com


शिवालिक बोर्ड के वाईस चेयरमैन महेश सिंगला ने बताया कि रोजगार की दृष्टि से शिक्षित युवाओं का पंजीकरण किया जाएगा। इसके अलावा लोकल उत्पादन को बढावा देने के लिए स्टाल लगाए जाएगें। उन्होंने बताया कि पैराग्लाईडिंग टीम विंड प्रेसर के लिए कार्य कर रही है। इससे पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध होगें।


इस मौके पर भाजपा के जिला प्रधान अजय शर्मा, पार्षद जयकौशिक, पूर्व प्रधान दीपक शर्मा, वरिन्द्र गर्ग, उमेश सूद, बी बी सिंगला, नवीन गर्ग सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।