*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

गौसेवा से बड़ा दूसरा कोई आनंद नहीं, भगवान की कृपा से मिलता है गौसेवा करने का अवसर : राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल

सिरसा, 7 फरवरी।


उडीसा के महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल जी ने कहा कि समृद्घि व कल्याण की प्राप्ति के लिए गौसेवा से बढकर कोई दूसरा परम साधन नहीं है। गौसेवा करने का अवसर भी उन्हीं लोगों को मिलता है, जिनके ऊपर भगवान की कृपा होती है।

For Detailed News-


महामहिम राज्यपाल रविवार को गांव रामनगरिया स्थित नंदी गौशाला में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गौशाला के सड़क निर्माण के लिए 4 लाख रुपये की राशि देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर मनीष सिंगल, राज्यपाल के प्रधान सचिव प्रमोद मेहरदा, ओएसडी इंद्रजीत खुराना, निजी सचिव हिमांशु पटनायक, राजभवन उडीसा के कंट्रोलर गौतम चौहान, प्रीसिंपल नंदीशाला के प्रधान पदम बंसल, सचिव शिव जैन, कोषाध्यक्षा सुभाष तलवाडिय़ा सहित गौशाला के सदस्य संजय बंसल, मोहित वालिया, राजेंद्र गनेरीवाला, के.के बंसल, राजेंद्र खजानची, अशोक खजानची, राजकुमार चौधरी, सुशील रोहतकी, विजय शर्मा, विनोद स्वामी व विनोद जोशी सहित अनेक गौ भक्त उपस्थित थे।


प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि गौसेवा करने से जो आनंद प्राप्त होता है, उसकी कोई सीमा नहीं है। जो लोग गौसेवा करते हैं, उन पर भगवान की विशेष कृपा रहती है और इसी कृपा से उन्हें यह सौभाग्यशाली अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि गौशाला प्रबंधक समिति ने जिस प्रेम, लग्न व सेवाभाव के साथ यह बीड़ा उठाया है, वो बहुत ही पुण्य का कार्य है।  
  इससे पहले महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल ने प्रभात प्लेस के समीप शीतला माता मंदिर के भवन का अनावरण किया तथा पूजा अर्चना कर मूर्ति की स्थापना की। मूर्ति स्थापना के दौरान महिलाओं ने भजन-कीर्तन किया। महामहिम ने इस शुभ अवसर पर बच्चों को फल भी वितरित किए।

https://propertyliquid.com


गौरतलब है कि शीतला माता मंदिर का जीर्णोद्घार महामहिम राज्यपाल के सुपुत्र मनीष सिंगल ने अपनी स्वर्गीय माता श्रीमती सुशीला देवी(प्रथम महिला उडीसा) की स्मृति में करवाया। मंदिर के भवन को रविवार को महामहिम राज्यपाल उडीसा प्रो. गणेशीलाल ने अनावरण किया। मंदिर में प्राण प्रतिष्ठïा का मूर्ति को भी स्थापित किया। पार्षद कौशाल्य वर्मा ने नंदीशाला व शीतला माता मंदिर में महामहिम राज्यपाल को शॉल भेंट कर सम्मान किया। इस दौरान मनीष सिंगल की धर्मपत्नी रूचि, बहन पूजा गर्ग, चारू अग्रवाल, सुजाता मित्तल, विभा बंसल, शीतल गोयल सहित मंदिर के पुजारी प्रभु व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।