46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

श्री माता मनसा देवी मंदिर के प्रांगण में किया प्रश्नोत्तरी का आयोजन

पंचकूला, 31 दिसंबर- प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो चंडीगढ़  द्वारा चित्र प्रदर्शनी के दूसरे दिन माता मनसा देवी मंदिर के लंगर हाॅल में एक भारत श्रेष्ठ भारत के ऊपर एक प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया, जिसमें माता मनसा देवी मंदिर में निशुल्क पढ़ने आने वाले बच्चों ने भाग लिया।


माता मनसा देवी श्राईंन बोर्ड की सचिव शारदा प्रजापति ने बताया कि शिक्षिका संतोष और नोडल इंचार्ज रूस ने बच्चों को चित्र प्रदर्शनी का अवलोलन कराया। इंचार्ज रूस ने बच्चों को एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत सांझे राज्य  हरियाणा व तेलगांना राज्य की संस्कृति, खान-पान, स्मारक, प्रसिद्ध झीलें आदि के बारे जानकारी दी और उनसे जुड़े प्रश्न पूछें।


इस प्रतियोगिता में बच्चों ने कोरोना उपयुक्त व्यवहार अपनाते हुए बढ़चढ़ कर भाग लिया। सही जवाब देने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।


श्रीमती शारदा प्रजापति ने विजेताओं को बधाई दी और भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का आभार जताया कि सभी श्रद्धालुओं को एक भारत श्रेष्ठ भारत योजना के तहत हरियाणा और तेलंगाना की संस्कृति और सरकार की अनेकों योजनाओं बारे में जानने का अवसर मिला।


इस अवसर पर लंगर हाल की  नई इमारत में बच्चों की दौड़ का आयोजन भी करवाया गया, जिसमें पहली से सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया, दौड में आये विजेता बच्चों को सम्मानित किया गया।