Director, ICAR-NBAGR, Karnal Addresses a Webinar on "Animal Genetic Resources of India"

राजकीय महाविद्यालय कालका में मनाया गया यू एन ओ दिवस

For Detailed News-

पंचकूला, 23 अक्टूबर- राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्य श्रीमती प्रमिला मलिक के नेतृत्व में राजकीय महाविद्यालय कालका में यू एन ओ (संयुक्त राष्ट्र ) दिवस मनाया गया।


इस अवसर पर प्राचार्य श्रीमती प्रमिला मलिक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ विश्व की सबसे शक्तिशाली शक्ति है। द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति के तुरंत बाद संयुक्त राष्ट्र संघ की स्थापना हुई थी। उन्होंने बताया कि यह भविष्य में युद्ध को रोकने के उद्देश्य से स्थापित किया गया था। यह एक अंतर सरकारी संगठन है, जिसकी प्राथमिक भूमिका विश्व शांति और सुरक्षा बनाए रखना है।


कार्यक्रम का आयोजन इतिहास विभाग के प्रोफेसर डॉ कुलदीप थिंड और राजनीतिक विज्ञान की प्रोफेसर सुनीता चौहान के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में किया गया।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें प्रथम पुरस्कार रामचंद, परमजीत और काजल को प्रदान किया गया जबकि द्वितीय पुरस्कार प्रिया, भारती और सेजल ने प्राप्त किया। तृतीय पुरस्कार सचिन, विवेक और कुणाल को प्रदान किया गया। प्राचार्य प्रमिला मलिक ने विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया व इस प्रकार के शिक्षा पर आयोजन में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
अंग्रेजी विभागाध्यक्क्षा प्रोफेसर मीनाक्षी ने भी विद्यार्थियों को प्रेरित व प्रोत्साहित किया।