29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

राजकीय महाविद्यालय कालका में विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन मीट ‘प्रेरण बैठक’ का किया आयोजन

For Detailed News-

पंचकूला, 23 अक्टूबर- राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्य श्रीमती प्रमिला मलिक की अध्यक्षता में विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन मीट ‘प्रेरण बैठक’ का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का आयोजन विज्ञान संकाय के डीन डॉ रामचंद्र और विज्ञान सोसाइटी की प्रभारी डॉक्टर नीरू के नेतृत्व में किया गया।


इस अवसर पर प्राचार्य श्रीमती प्रमिला मलिक ने विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें वैज्ञानिक दृष्टिकोण को अपनाना चाहिए । विद्यार्थियों को लगन निष्ठा और समर्पण की भावना से अध्ययन करते हुए महाविद्यालय का नाम रोशन करना चाहिए।


इस अवसर पर महाविद्यालय में स्थापित अलग-अलग समिति के प्रभारियों ने विस्तार पूर्वक अपनी-अपनी कमेटी के कार्यों की जानकारी दी। डॉ सुशील कुमार ने कॉलेज में होने वाली सांस्कृतिक गतिविधियों तथा छात्रवृत्ति के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। डॉ कुलदीप बेनीवाल ने खेलकूद के बारे में तथा श्रीमती इना आहूजा ने पुस्तकालय में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। लेफ्टिनेंट यशवीर सिंह ने एनसीसी लेने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। इसके साथ-साथ कुमारी नवनीत नैंसी ने प्लेसमेंट सेल, डॉक्टर रागिनी प्रभारी महिला प्रकोष्ठ ने विभिन्न गतिविधियों, श्रीमती नीतू चौधरी ने रेड क्रॉस, बिंदु रानी ने यूनिवर्सिटी सेल की तरफ से संबंधित जानकारी विद्यार्थियों को दी।


मंच का संचालन डॉक्टर इंदु और श्रीमती सीमा शर्मा द्वारा किया गया।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर विज्ञान सोसाइटी के ऑफिस लीडर का भी निर्वाचन किया गया। अध्यक्ष पद के लिए हर्ष कुमार का चयन किया गया जबकि उपाध्यक्ष के लिए यश कुमार, सचिव के लिए संजना कौशिक को व संयुक्त सचिव लता कौशिक को चुना गया। इसी प्रकार हर कक्षा के कक्षा प्रभारी का भी चयन किया गया। अंत में विज्ञान सोसाइटी द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में छात्रों को जानकारी दी गई।