आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

कोविड की रोकथाम को लेकर अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा।

पंचकूला 7 अक्तूबर- जिला सचिवालय के सभागार में कोरोना बचाव को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना को लेकर नमूने लेेने के कार्य में तेजी लाएं ताकि जिला में कोरोना को पूर्ण रूप से खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी कम हुआ है खत्म नहीं हुआ। इसके लिए हमें पूर्ण रूप से सचेत एवं जागरूक रहने की आवश्यकता है।

For Detailed News-


उपायुक्त ने जिला के विभिन्न सैक्टरों में शैडयूल बनाकर विशेषकर सरकारी आवासों मंे अधिक से से अधिक सैम्पलिंग करने के निर्देश दिए ताकि कोई भी कोरोना संदिग्ध व्यक्ति न रह सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें कोरोना के बचाव के लिए ओर अधिक प्रभावी कार्य जारी रखते हुए निरंतर नागरिकों के घर द्वार तक सैम्पलिंग के लिए पहंुचे और ज्यादा से ज्यादा लोगों को भी कोरोना टैस्ट करवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंनें कहा कि उद्योगों, परिवहन विभाग, नगर निगम, डीएलएफ, अमरावती एन्कलेव, आवास बोर्ड, पावर कालोनी, हुडा कालोनी, मार्केटिंग बोर्ड जैसे क्षेत्रों में कोरोना टैस्टिंग किया जाएं।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने कहा कि नवरात्रों के दौरान माता मनसा देवी मंदिर पंचकूला व काली माता मंदिर कालका में आने वाले श्रद्वालुओं की टैस्ंिटग के लिए टीमों का गठन करें ताकि नवरात्र में आने वाले प्रत्येक श्रद्वालु का कोरोना टैस्ट सम्भव हो सके। इसके अलावा मोबाईल वैन के माध्यम से भी टैस्टिंग कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होंने अधिकारियों को होम आईसोलेशन वाले रोगियों पर भी कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए ताकि वे सार्वजनिक स्थलों पर न निकलें। यदि कोई होम आईसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।


बैठक में नगराधीश धीरज चहल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कवंर दमन सिंह, सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर, एसीपी नुपुर बिश्नोई, जिला कार्यक्रम अधिकारी आरू वशिष्ठ, डीआईओ सतपाल शर्मा, कार्यकारी अधिकारी नगर निगम जरनैल सिंह सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।