मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

जिला में बिजली उपभोक्ताओं को उर्जा की बचत के लिये जागरूक करने हेतू 22 व 23 जुलाई को जागरूकता वैन चलाई जा रही है।

पंचकूला, 22 जुलाई-

जिला में बिजली उपभोक्ताओं को उर्जा की बचत के लिये जागरूक करने हेतू 22 व 23 जुलाई को जागरूकता वैन चलाई जा रही है। इस वैन को आज जिला सचिवालय से उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस वैन के साथ लोक कलाकारों का एक समूह भी रहेगा, जो मुख्य स्थानों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बिजली बचत का संदेश देगा। इलैक्ट्रोनिक उपकरणों से युक्त इस वैन में प्रोजैक्टर व एलईडी के माध्यम से भी बिजली बचत की जानकारी दी जायेगी। यह वैन उर्जा मंत्रालय भारत सरकार के उर्जा दक्षता ब्यूरो द्वारा देश के अलग अलग हिस्सों में चलाई जा रही है और पंचकूला में यह वैन दो दिन तक रहेगी। 

उपायुक्त ने इस अवसर पर कहा कि प्रत्येेक उपभोक्ता को बिजली बचत में सहयोग करना चाहिए। इसके अलावा उर्जा के वैकल्पिक स्त्रोत अपनाकर भी बिजली को बचाया जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि बिजली का प्रयोग उतना ही करें, जितनी आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोयले, पानी व अन्य साधनों से बिजली तैयार करने पर देश के बजट का एक बड़ा हिस्सा खर्च होता है और बिजली को बचाकर व वैकल्पिक साधनों का प्रयोग करके बजट को कम किया जा सकता है। 

Watch This Video Till End….

एडीसी उत्तम सिंह ने कहा कि इस वैन के माध्यम से आज पंचकूला के मुख्य शिक्षण संस्थानों, भीड़ वाले बजारों व प्रमुख स्थलों तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को बिजली बचत की जानकारी देंगे। इसी प्रकार 23 जुलनाई बरवाला खंड के विभिन्न क्षेत्रों में यह जागरूकता गतिविधियां चलाई जायेगी। इस मौके पर एसडीएम ममता शर्मा व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply