Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

भारतीय वायु सेना ने अग्निपथ योजना के तहत चयन परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित

-31 मार्च, 2023 तक किया जा सकता है आॅनलाइन पंजीकरण

For Detailed

पंचकूला, 21 मार्च-                 भारतीय वायु सेना ने अग्निपथ योजना के तहत अविवाहित युवक-युवतियों से अग्निवीर वायु इनटेक 02/2023 कीे चयन परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।


     इस संबंध में जानकारी देते हुए कमांडिंग आॅफिसर 1एएससी एयर फोर्स अंबाला विंग कामंडर आशीष दूबे ने बताया कि इसके लिए इच्छुक युवक व युवतियां आॅनलाईन पोर्टल ीजजचेरूध्ध्ंहदपचंजीअंलनण्बकंबण्पद पर 31 मार्च, 2023 तक पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण और परीक्षा शुल्क 250 रूपए निर्धारित किया गया है।


उन्होंने बताया कि आॅनलाइन परीक्षा 20 मई, 2023 से आयोजित की जाएगी। आवेदक की जन्म तिथि 26 दिसंबर 2002 और 26 जून 2006 के मध्य की होनी अनिवार्य है।


    उन्होंने बताया कि विज्ञान विषय के आवेदक ने मैथ, फिजिक्स व अंग्रेजी विषयों के साथ इंटरमीडिएट/12वीं/समकक्ष परीक्षा कम से कम 50 प्रतिशत अंक और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण की हो  अथवा सरकार से मान्यता प्राप्त पोलिटैक्निक इंस्टीट्यूट से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक और अंग्रजी में 50 प्रतिशत अंक के साथ इंजिनियरिंग में तीन साल का कोर्स पास किया हो या सीओबीएसई में सूचीबद्ध राज्य शिक्षा बोर्ड/काउंसिल से फिजिक्स और मैथेमैटिक्स जैसे नाॅन वोकेशनल विषयों के साथ दो साल का वोकेशनल कोर्स किया जो जिसमें कुल न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों ।


     उन्होंने बताया कि विज्ञान विषय के अलावा न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक तथा अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंकों के साथ सीओबीएसई सदस्य के रूप में सूचीबद्ध केंद्र/राज्य शिक्षा बोर्ड द्वारा अनुमोदित किसी भी स्ट्रीम/विषय में इंटरमीडिएट/12वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो या सीओबीएसई में सूचीबद्ध राज्य शिक्षा बोर्ड/काउंसिल से दो साल का वोकेशनल कोर्स किया जो जिसमें कुल न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों।

https://propertyliquid.com/