Road Closed

कोरोना से बचाव के लिए सावधानी व सजगता जरुरी : उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान

सिरसा, 14 जुलाई।


            उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बताया कि सोमवार को जिला के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रभावित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया हैं। उन्होंने आमजन से आह्वïान किया है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव के मद्देनजर आमजन सजगता के साथ-साथ पूरी सावधानी बरतें और भीड़ में जाने से परहेज करें। इसके साथ-साथ अनावश्यक रुप से घरों से बाहर न जाएं, जरुरी होने पर ही घर से निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं।

For Detailed News-


सिरसा के वार्ड नम्बर 5 गुरू नानक नगर में बना कंटेनमेंट जोन, कंट्रोल रुम स्थापित :


            उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बताया कि सिरसा के वार्ड नम्बर 5 गुरू नानक नगर नजदीक गुरूद्वारा साहिब में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आने पर ब्लू डार्क कॉरियर सर्विस कार्यालय से भूपेंद्र गर्ग के मकान तक (एक तरफ) व मंगल सेठी से मकान से आशा के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व वार्ड नम्बर 5 में गुरूनानक नगर के शेष क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल खैरपुर में कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम के इंचार्ज लैक्चरर धर्मपाल (94161-06637) होंगे। इसके अलावा चिकित्सा अधिकारी डा. बोबी व डब्ल्यूसीडीपीओ सिरसा सहायक के तौर पर कार्य करेंगी। कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अध्यापक रूपिंद्र भारद्वाज (93153-07088) व अध्यापक विकास यादव (94167-79558) को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया है।

https://propertyliquid.com/


सिरसा के वार्ड नम्बर 19 नोहरिया बाजार में बना कंटेनमेंट जोन, कंट्रोल रुम स्थापित :


            उपायुक्त बिढ़ान ने बताया कि सिरसा के वार्ड नम्बर 19 नोहरिया बाजार गली मस्जिद वाली में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आने पर अनिल कुमार के घर से अनिल चुघ के घर तक (एक तरफ) व रमेश कुमार के घर से मै. रातुसरिया जरनल स्टोर (दूसरी तरफ) तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व वार्ड नम्बर 19 में गली मस्जिद वाली के आसपास के क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए वर्धमान जैन धर्मशाला (01666-220815) में कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम के इंचार्ज सहायक प्रोफेसर कृष्ण गोपाल (94163-83541) होंगे। इसके अलावा एपिडेमोलॉजिस्ट डा. संजय व डब्ल्यूसीडीपीओ सिरसा सहायक के तौर पर कार्य करेंगी। कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीपीई सुधीर कौशिक (94162-16286) व ईएसएचएम मोहिंद्र सिंह (94165-89896) को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया है।


सिरसा के भादरा गेट नजदीक प्रभात पैलेस में बना कंटेनमेंट जोन, कंट्रोल रुम स्थापित :


            उपायुक्त बिढ़ान ने बताया कि भादरा गेट नजदीक प्रभात पैलेस में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आने पर मै. आरएन वैराइटी स्टोर से सब्जीमंडी तक (एक तरफ) व जगदंबा / विशाल सिलेक्शन स्टोर से जूस की दुकान तक (मंदिर के गेट तक) के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व भादरा गेट / कस्सी बाजार व प्रभात पैलेस सिरसा के आसपास के क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए महाराजा अग्रसेन स्कूल बेगू रोड़ सिरसा (01666-220778) में कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम के इंचार्ज लैक्चरर पवन कुमार (98123-03264) होंगे। इसके अलावा चिकित्सा अधिकारी डा. संजमप्रीत व डब्ल्यूसीडीपीओ सिरसा सहायक के तौर पर कार्य करेंगी। कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीजीटी अंकुर छाबड़ा (98964-45121) व पीजीटी भूप सिंह (94169-24113) को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया है।


मंडी डबवाली के वार्ड नम्बर 21 में बना कंटेनमेंट जोन, कंट्रोल रुम स्थापित :


            उपायुक्त बिढ़ान ने बताया कि डबवाली के वार्ड नम्बर 21 बठिंडा रोड़ गली नम्बर 2 में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आने पर प्रेम चंद के घर से राज कुमार के घर तक (एक तरफ) व सोहन लाल के घर से बलदेव के घर तक (दूसरी तरफ) के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व वार्ड नम्बर 21 बठिंडा रोड़ की गली नम्बर 2 के आसपास के क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए बीडीपीओ डबवाली कार्यालय (01668-227253) में कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम के इंचार्ज एसईपीओ भगवान दास (94165-91081) होंगे। इसके अलावा चिकित्सा अधिकारी डा. अनु राजा व डब्ल्यूसीडीपीओ डबवाली सहायक के तौर पर कार्य करेंगी। कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए टीजीटी राजेश कुमार (94667-79977) व टीजीटी अरुण कुमार (93551-64724) को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया है।


खंड रानियां के गांव मौजदीन में बना कंटेनमेंट जोन, कंट्रोल रुम स्थापित :


            उपायुक्त बिढ़ान ने बताया कि खंड रानियां के गांव मौजदीन के वार्ड नम्बर 6 में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आने पर प्रेम कुमार के घर से देशराज के घर तक (एक तरफ) व राम किशन के घर से जवाहर राम व श्रवण राम के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व गांव मौजदीन के वार्ड नम्बर 6 के आसपास के क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल मौजदीन (सरपंच 98136-46700, ग्राम सचिव 94660-01121) में कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम के इंचार्ज लैक्चरर देश दीपक (93548-63964) होंगे। इसके अलावा चिकित्सा अधिकारी डा. साहिलदीप व डब्ल्यूसीडीपीओ रानियां सहायक के तौर पर कार्य करेंगी। कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए टीजीटी निशान चंद (94673-62347) व टीजीटी सुखविंद्र सिंह (92555-98821) को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया है।


कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए हिदायतें जारी :


            उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने अधिकारियों को कोरोना वायरस के आस-पास के क्षेत्रों में इसके फैलाव को रोकने के लिए संदिग्धों की स्क्रीनिंग, संदिग्ध मामलों का परीक्षण, क्वारंनटाइन, सोशल डिस्टेंस आदि कार्यों के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इन क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन, खाद्य सामग्री की सुचारु आपूर्ति, बिजली व पानी की सुचारु सप्लाई, कंटेनमेंट जोन में रहने वालो लोगों का डाटा आरोग्य सेतु एप पर अपलोड करने, पशुधन के लिए खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने, स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने आदि कार्यों के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को हिदायतें जारी की गई है। इसक अलावा कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार की गतिवधियों व आवागमन पर रोक लगा दी गई है। केवल आपातकालीन सेवाओं के लिए ही बाहर जाया जा सकता है।

Watch This Video Till End….