46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

केंद्रीय जल शक्ति एवं सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रतन लाल कटारिया ने आज चैत्र नवरात्र के नौवंें दिन रामनवमी के पावन अवसर पर काली माता मंदिर कालका में माता के दर्शन कर पूजा अर्चना की।

For Detailed News-

पंचकूला 21 अप्रैल- केंद्रीय जल शक्ति एवं सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रतन लाल कटारिया ने आज चैत्र नवरात्र के नौवंें दिन रामनवमी के पावन अवसर पर काली माता मंदिर कालका में माता के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उनके साथ कालका की पूर्व विधायक श्रीमती लतिका शर्मा भी उपस्थित थी। इस अवसर पर उन्होंने कन्या पूजन भी किया।
 श्री कटारिया ने रामनवमी के अवसर पर देश व प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी और उनके लिये सुख-समृद्धि और यश की कामना की।


इस अवसर पर श्री कटारिया ने कहा कि उन्होंने माता के सामने झोली फैलाकर प्रार्थना की है कि जल्द से जल्द देश को कोरोना महामारी से मुक्ति दिलायें और अपने भक्तों पर आशीर्वाद बनाये रखें।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी देश को इस संकट से उभारने के लिये दिन रात लगे हुये है। पिछले वर्ष भी उन्होंने कोरोना को हराने के लिये देशहित में अनेक निर्णय लिये थे और इस बार भी इस महामारी से निपटने के लिये श्री मोदी के नेतृत्व में सभी संभव प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना सक्रिय मरीजों के लिये आॅक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये अतिरिक्त 50 हजार मीट्रीक टन आॅक्सीजन का आयात किया जा रहा है। इसके अलावा कोरोना वैक्सीन का उत्पादन दोगुना किया गया हैं, जिसके लिये दवा बनाने वाली दोनों कंपनियों को 4500 करोड़ रुपये की अग्रिम राशि दी गई है।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि कल ही प्रधानमंत्री ने देशवासियों को संबोधित करते हुए उन्हें भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार ने इस महामारी से निपटने के लिये हर स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था की है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे इस महामारी से सतर्क रहे और इससे बचने के लिये मास्क, सेनिटाईजर और सामाजिक दूरी का पालन करें।


श्री कटरिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री हर्षवर्धन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि श्री हर्षवर्धन भी अग्रिम पंक्ति में कार्य करते हुये इस स्थिति में लोगों को राहत पंहुचाने के लिये दिल जान से जुटे हुए है।


इस अवसर पर श्री काली माता मंदिर कालका के सचिव पृथ्वीराज व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।