29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का निरीक्षण करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर।

पंचकूला 5 जनवरी। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सैक्टर 28 स्थित सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का औचक निरीक्षण किया और ट्रीटमेंट के बाद पानी की गुणवता को मापने वाले मीटर की रीडिंग नोट की। मुख्यमंत्री ने ट्रीटेड पानी की गुणवता पर संतोष व्यक्त किया।


उल्लेखनीय है कि इस ट्रीटमेंट प्लांट में सैक्टर 23 से 28 तक के सैक्टरों का सिवरेज का पानी आता है और राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के अनुसार इस प्लांट के माध्यम से साफ करके यह पानी घग्गर नदी में डाला जाता है।


इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस प्लांट से होने वाले साफ पानी को घग्गर में न गिराकर शहर के विभिन्न पार्को व अन्य सेवाओं के लिए उपयोग में लाया जाए।


उन्होंने शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के पास खाली जगह पर सब्जिंया उगाने में इस पानी का उपयोग किया जाए। इससे खाली जमीन भी उपयोग में लाई जा सकेगी और बहुमूल्य पानी का भी प्रयोग किया जा सकेगा।


इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा, पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन अशोक खेेत्रपाल, एचएसवीपी संजय चोपड़ा, एक्स ई एन एन के पायल सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!