*श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन*

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी हमारी लोकतांत्रिक प्रक्रिया की विशिष्ठ पहचान: ऑब्जर्वर मनदीप सिंह

पंचकूला, 17 अप्रैल

लोकतंत्र में सबसे बड़ा त्यौहार है मतदान

एक्सपैंडीचर ऑब्र्जवर डॉ० मनदीप सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था की विशेष पहचान है। लोकतंत्र में मतदान सबसे बड़ा त्यौहार होता है और यह हमारे देश की दिशा और दशा तय करता है। इसलिए हमें इस त्यौहार को सुचारू, निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ सम्पन्न करवाना है। 

देश की दिशा और दशा तय करता है यह गौरवशाली उत्सव

एक्सपैंडीचर ऑब्र्जवर मनदीप सिंह ने जिला सचिवालय पंचकूला में ली सभी टीमों की बैठक

डॉ० मनदीप सिंह आज पंचकूला के जिला सचिवालय में जिला प्रशासन द्वारा गठित टीमों की तैयारियों की समीक्षा करते हुए उन्हें आवश्यक निर्देश दे रहे थे। 

आचार संहिता की उल्लघंना पर तुरंत कार्रवाई करें सम्बन्धित अधिकारी।

उन्होंने कहा कि सभी टीमें पूरी निष्ठïा, लग्न और ईमानदारी के साथ अपनी डयूटी का निर्वाह करें। इस विषय को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए और यदि कहीं आचार संहिता का उल्लघंन नजर आता है तो तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाए। सभी टीमें आपसी तारतम्य के साथ कार्य करें। वे उनसे किसी भी विषय को लेकर ग्रुप के माध्यम से या फिर फोन करके सम्पर्क कर सकते हैं या वे मोबाईल नम्बर 7496958804 पर एसएमएस कर सकते हैं। उन्होने स्पष्ट किया कि किसी भी प्रकार की ढिलाई कतई सहन नहीं की जायेगी। लोकतंत्र की सार्थक व्यवस्था को प्रतिबिंबित करने वाले इस त्यौहार को हमें जिम्मेवारी के साथ कार्यरूप में परिणत करना है। 

इस मौके पर उन्होंने एमसीएमसी के सदस्य सचिव सहित सभी टीमों से एक-एक करके उनको सौंपे गये कार्यों बारे समीक्षा करते हुए विस्तार से जानकारी ली। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त उतम सिंह, एसडीएम पंकज सेतिया, एसडीएम कालका मनिता मलिक सहित जिले के कई अधिकारी भी उपस्थित थे।  

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply