Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

हरियाणा सरकार जल्द ही राज्य के व्यापारियों के हित में अहम कदम उठाते हुए उनके लिए सामुहिक बीमा योजना व दुर्घटना बीमा योजना लागू करने जा रही है।

पंचकूला 29 मई.

हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के कार्यालय में बोर्ड की चौथी बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोर्ड के अध्यक्ष श्री शिव कुमार जैन एें आबकारी एवं कराधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल के अलावा बोर्ड के अन्य सरकारी व गैर.सरकारी सदस्य उपस्थित थे।

हरियाणा सरकार जल्द ही राज्य के व्यापारियों के हित में अहम कदम उठाते हुए उनके लिए सामुहिक बीमा योजना व दुर्घटना बीमा योजना लागू करने जा रही है। आज यहां हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड की चौथी बैठक की अध्यक्षता करने के बाद बोर्ड के अध्यक्ष श्री शिव कुमार जैन ने यह जानकारी दी। बैठक में आबकारी एवं कराधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल के अलावा बोर्ड के अन्य सरकारी व गैर.सरकारी सदस्य श्री रत्नेश बंसलए श्री रवि सैनीए श्री रामनिवास गर्गए श्री खैरातीलाल सिंगला व श्री विजय गुप्ता उपस्थित थे।

श्री जैन ने बताया कि आज की बैठक में छोटे.बड़े व्यापारियों के लिए सामुहिक बीमा योजना बारे चर्चा हुई जिसके बारे में बताया गया कि आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा इस बारे में विस्तृत योजना बनाई जा चुकी हैए यह अंतिम पड़ाव पर है और जल्द ही इसको पूरे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा। इसके अलावाए व्यापारियों के लिए दुर्घटना बीमा योजना का भी आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा खाका तैयार कर लिया गया हैए इसको भी अतिशीघ्र लागू कर दिया जाएगा।

बोर्ड के अध्यक्ष श्री शिवकुमार जैन ने आगे बताया कि आज की महत्वपूर्ण बैठक में राज्य के व्यापारियों के कल्याण हेतु व्यापारी कल्याण कोष गठित करनेए हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड की जिला स्तर पर सलाहकार समितियां बनानेए व्यापारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर सभी बाजारों व मंडियों में सीण्सीण्टीण्वी कैमरे लगवानेए व्यापारियों को दिए जाने वाले सी.फार्म की वैरीफिकेशन सरकार द्वारा अपने स्तर पर करवानेए उच्चतम करदाता के लिए राज्य स्तर व जिला स्तर पर सम्मान योजना लागू करनेए अधिकृत मंडियों में सरकार द्वारा आबंटित प्लाट पर अनेक वर्ष पहले बनी दुकानों का कम्पलीशन सैर्टिफिकेट जारी करने जैसे मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। 

श्री जैन ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार व्यापारियों के हित के लिए प्रतिबद्घ है। उनको कहा कि पिछले पौने पांच वर्षों में राज्य में व्यापार करने के लिए सुरक्षित माहौल बना है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा व्यापारियों को हर प्रकार की सहूलियत देने का प्रयास किया जा रहा है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply