46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष का जनता दरबार का क्रम जारी*

*पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में सुनी जन समस्याएं, अधिकतम का किया मौके पर निपटारा*

*पंचकूला का प्रतिनिधि होने के नाते लोगों की समस्याओं को हल करवाना उनकी प्राथमिकता – श्री ज्ञानचंद गुप्ता*

*कर्ण काॅलोनी वासियों की सीवरेज की समस्या का जल्द होगा समाधान, विधानसभा अध्यक्ष ने दिए निर्देश*

For Detailed

पंचकूला, 19 जुलाई – हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने लोगांे की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए आयोजित किए जा रहे जनता दरबार के क्रम में आज पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सेक्टर-1 में जन समस्याएं सुनीं और मौके पर ही अधिकतम शिकायतों का निवारण करते हुए बाकि शिकायतों के समाधान के लिए संबन्धित अधिकारियों को दूरभाष के माध्यम से निर्देश दिए। श्री गुप्ता ने कुल 30 शिकायतों को सुना।

श्री गुप्ता ने कहा कि जनता दरबार के माध्यम से वे लोगों से सीधे रूबरू होते हैं और उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि उनका जनता दरबार का यह क्रम आगे भी जारी रहेगा और कोई भी व्यक्ति जनता दरबार में आकर अपनी समस्या उन्हें बता सकता है। पंचकूला का प्रतिनिधि होने के नाते उनकी समस्याओं को हल करवाने का उनकी प्राथमिकता है। 

कर्ण काॅलोनी बतौड़ में सीवरेज की समस्या का समाधान करते हुए श्री गुप्ता ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव बरवाला के साथ-साथ कर्ण काॅलोनी में भी सीवरेज डालने का काम जल्द से जल्द शुरू किया जाए ताकि काॅलोनी के लोगों को जलभराव की समस्या से निजात मिल सके। कर्ण काॅलोनी गांव बरवाला से जुड़ी हुई है और हरियाणा सरकार द्वारा उसे अप्रूव्ड किया जा चुका है। इस अवसर पर कर्ण काॅलोनी वासियों ने काॅलोनी को रेगुरलाइज करवाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता का धन्यवाद भी किया। काॅलोनी में ही एक गली बनाने की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष ने संबन्धित अधिकारी को दूरभाष पर जल्द से जल्द अस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गली निर्माण का कार्य आदर्श ग्राम योजना के तहत उपलब्ध फंड से करवाया जाए। 

गांव नाडा साहिब उपरलावास के लोगों ने श्री गुप्ता से अनुरोध किया कि उनके गांव के कुछ घरों में एक फेस बिजली की तार का कनेक्शन है। जिसके कारण लोगों के घरों में पर्याप्त बिजली नहीं आ पाती इसलिए इन घरों के लिए तीन फेस बिजली की तार डाली जाए ताकि गांव वासियों को पूरी बिजली मिल सके और उनकी समस्या का स्थाई समाधान हो। इस पर श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने उतर हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता को इस संबन्ध में तुरंत कार्यवाही कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 

सेक्टर-26, 25, 28 और 27 की रेजिडेंट वेल्फेयर सोसायटी के पदाधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष से गुहार लगाई कि एन्हासमेंट की रि-कलक्यूलेश हो चुकी है और जिसका सत्यापन भी किया जा चुका है, लेकिन इसको जमा करवाने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा आदेश जारी नहीं हुए हैं। श्री गुप्ता ने सोसायटी के पदाधिकारियों को जल्द से समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। श्री गुप्ता ने कहा कि घग्गर पार के सेक्टरों के एन्हासमेंट के कुछ मामले लम्बित हैं और जल्द ही इन सभी मामलों का स्थाई समाधान करवाया जाएगा।

इसके अलावा जनता दरबार में श्री गुप्ता ने पुलिस, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें), राजस्व विभाग और खेल विभाग से संबन्धित शिकायतों को सुना और अधिकारियों को दूरभाष के माध्यम से निर्देश दिए कि सभी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।

इस अवसर पर पार्षद सुरेश वर्मा, राकेश कुमार, सुदेश बिड़ला, जिला महामंत्री परमजीत कौर, मंडल महामंत्री प्रमोद वत्स, मार्केट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा और सोनू बिड़ला भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com