*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

हैप्पी फैमिली हॉस्पिटल सेक्टर 5 पंचकूला के प्रांगण में लगा रक्तदान शिविर

51 रक्तदानियों ने किया अपनी स्वेच्छा से रक्तदान जिनमें 10 महिलांए


पंचकूला 23 अगस्त- भारत विकास परिषद व परमहंस दयाल सत्संग सभा ने कोरोना महामारी व गर्मी के प्रकोप के चलते अस्पतालों में आयी रक्त की कमी को पूरा करने हेतू रविवार को रक्तदान शिविर लगाया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ हरियाणा विधान सभा के ज्ञान चंद गुप्ता ने विडीओ कॉन्फ्रेंस के जरिए किया। यह शिविर हैप्पी फॅमिली हॉस्पिटल, एम डी सी सेक्टर 5 पंचकूला के प्रांगण में लगाया गया। यह रक्तदान शिविर श्री स्वामी गुरुशरणानंद महराज के निर्वाण दिवस पर आयोजित किया गया। इसमे श्री परमहंस दयाल सत्संग सभा के अध्यक्ष सुभाष बत्रा के साथ कैलाश सरदाना, गुरुप्रसाद धीमान, बृजेश वर्मा व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

For Detailed News-


उन्होंने सभा के कार्यों के प्रशंसा करते हुए अपनी शुभकामनाएँ सभा के सदस्यों व कार्यकारिणी को दी। रक्तदान कैम्प की शुरुआत भारत विकास परिषद के प्रान्तीय पर्यावरण पर्यवेक्षक डॉ. पिन्केश वर्मा जी ने 86वीं बार रक्तदान कर किया। इस कार्यक्रम मुख्य रूप से भारत विकास परिषद विवेकानंद शाखा के अध्यक्ष संजीव सौंधी के साथ शिवानन्द मिश्रा, महासचिव बताया की यह शिविर सुबह 930 बजे शुरू हुआ और दोपहर 200 बजे तक चला। रक्त एकत्रित करने के लिए नागरिक अस्पताल ब्लड बैंक पंचकूला के डॉ मनोज त्यागी व टीम ने सहयोग किया। जिसमें 70 लोगों ने रक्तदान करने के लिए पंजीकृत करवाया। शिविर में कुल 51 रक्तदानियों ने अपनी स्वेच्छा से रक्तदान किया। जिनमें 10 महिलाएँ भी शामिल थी।

https://propertyliquid.com/


इस मौके पर हाउस ओनर वेलफेयर फेडरेशन सेक्टर 17 पंचकुला के महासचिव आर एन वर्मा, फाइनैन्स सचिव मनीष नय्यर भी उपस्थित रहे। श्रीमती गीता टण्डन शिविर में आये सभी रक्तदाताओ का धन्यवाद किया और बताया की कैंप को सफल बनाने के लिए सबसे इस दौरान कोविड – 19 से बचाव के लिए सभी एहतिआतों का खास ध्यान रखा गया। रक्तदान की समाप्ति पर सभी रक्तदाताओ को प्रशंसा पत्र, बैज, श्री तुलसी जी का गमले सहित पौधे व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया।