46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

जिला में अवैध माईनिंग व जलभराव समस्या रोकने बारे आयेाजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा।

For Detailed News-

पंचकूला 12 जून- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला में अवैध माईंिनंग को रोकने के लिए कारगर कदम उठाएं ताकि अवैध माईंनिंग पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जा सके।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिंजौर, कालका, पाॅकेट में कई जगह पर जिला टास्क फोर्स ने विजिट करके अवैध माईनिंग का निरीक्षण किया और रिपोर्ट तैयार की। इसके अलावा एफआईआर भी दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि उन क्षेत्रों की दोबारा मोनिटरिंग की जाए और निशानदेही के आधार पर सही रिपोर्ट तैयार करें ताकि अवैध माईनिंग रोकने के लिए ठोस योजना तैयार की जा सके।
उपायुक्त ने कहा कि जिला स्तरीय कमेटी में अतिरिक्त उपायुक्त को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा संबधित एसडीएम व संबधित एसीपी भी सदस्य बनाए गए है। इसलिए अधिकारी अवैध माईनिंग वाले क्षेत्रों में लगातार चैकिंग करें। उन्होंने कहा कि माईंिनंग विभाग के गार्ड का एरिया फिक्स कर जिम्मेवारी सुनिश्चित की जाए ताकि उस पाॅकेट में अवैध माईनिंग पर पूर्ण अंकुश लगाने मंे सहयोग लिया जा सके।


बैठक में माईनिंग अधिकारियों ने बताया कि गत माह के दौरान अवैध माईनिंग में संलिप्त 15 वाहनों को इम्पाउंड किया गया तथा जुर्माना भी लगाया गया। विभाग द्वारा अब तक 106 वाहन पकडे़ गए है। उन्होंने बताया कि अवैध माईनिंग में शामिल वाहनों पर कम से कम 2 लाख रुपए और अधिकतक 4 लाख रुपए का जुर्माना किया जा सकता है।


पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा ने कहा कि रिहोड, श्यामटू, टोका, बुर्ज कोटिया, बतौड़, मोली, टाबर, टोडी, नटवाल, बडौना आदि कई नदियों में अवैध माईनिंग की सम्भावनाएं है। इसके अलावा एमडीसी क्षेत्र में शामलात भूमि पर अवैध माईनिंग की जा रही है। इसलिए अधिकारी इन क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखें।
इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, नगराधीश सुशील कुमार, जिला राजस्व अधिकारी रामफल कटारिया, एसडीएम धीरज चहल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कवंर दमन सिंह सहित माईंिनंग, पर्यावरण एवं अन्य विभागों से जुड़े हुए अधिकारी मौजूद रहे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!