मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

उपायुक्त मुकेश कुमार अहुजा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अवैध खनन को रोकने के लिये प्रभावी कदम उठाये।

पंचकूला, 15 जुलाई-

उपायुक्त मुकेश कुमार अहुजा लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए।

उपायुक्त मुकेश कुमार अहुजा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अवैध खनन को रोकने के लिये प्रभावी कदम उठाये। उन्होंने कहा कि अवैध खनन को रोकने के लिये नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा जारी हिदायतों की पालना भी सुनिश्चित करें। 

श्री अहुजा आज लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर खनन विभाग द्वारा खनन कार्य के लिये संबंधित पार्टियों को अधिकृत किया गया है, वहां भी इस बात को सुनिश्चित करें कि उन द्वारा खनन नियमों का पालन किया जा रहा है या नहीं। 

उन्होंने कहा कि अवैध खनन को रोकने के लिये जिला स्तर पर गठित टास्क फोर्स के सभी अधिकारी बेहतर तालमेल के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि खनन कार्य में लगे वाहनों की चैकिंग के दौरान ओवर लोडिंग के दृष्टिकोण से भी चैकिंग करें और यदि क्षमता से अधिक भार पाया जाता है तो नियमानुसार कार्य करें। उहोंने कहा कि खनन कार्य में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, आभकारी एवं कराधान विभाग तथा पुलिस विभाग के अधिकारी भी खनन विभाग के साथ मिलकर टीम भावना से काम करें। 

बैठक में एडीसी उत्तम सिंह, एसडीएम ममता शर्मा, कालका एसडीएम वीरेंद्र चैधरी, नगराधीश गगनदीप सिंह, डीएसपी अशोक कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply