स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में 848 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है।

कोरोना वायरस : भ्रामक प्रचार करने या अफवाह फैलाने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई : डीसी बिढ़ान

सिरसा, 26 मार्च।

कोरोना वायरस : भ्रामक प्रचार करने या अफवाह फैलाने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई : डीसी बिढ़ान


             उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि कोरोना वायरस के संबंध में किसी भी तरह की गलत जानकारी, भ्रामक प्रचार या अफवाह फैलाना अपराध की श्रेणी में आता है। उन्होंने हिदायत दी कि कोई भी नागरिक अगर गलत सूचना या अफवाह फैलाता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि नागरिक हित में अफवाओं की सत्यत्ता जानने तथा कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी पाने के लिए सिरसा एसडीएम कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। आमजन कंट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 01666-247345 पर कोरोना वायरस के संबंध में भ्रामक प्रचार या अफवाह की सत्यतता जान सकता है।


                 उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना वायरस के बचाव व इसे फैलने से रोकने के लिए सभी की सामूहिक जिम्मेवारी है। इसलिए सभी नागरिक प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के बचाव व निवारण हेतू किए गए प्रबंधों व तैयारियों में अपना सहयोग करें। कोरोना वायरस से आम नागरिक घबराएं नहीं बल्कि सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी पालना करें और स्वच्छता को लेकर सावधानियां बरतें।

सरकारी भवनों, रिहायशी क्षेत्र व बाजारों में छिड़काव कर किया जा रहा है सैनिटाइज


                 जिला में कोरोना वायरस से बचाव करने तथा फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा गंभीरता से कार्य किए जा रहे हैं। आमजन को जागरूकता के साथ-साथ स्वच्छता के बारे में भी बताया जा रहा है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में रहने और सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना करने बारे आह्वïान किया जा रहा है। नगर परिषद द्वारा दमकल वाहनों के माध्यम से सरकारी भवनों, बाजारों व रिहायशी क्षेत्रों में ब्लीचिंग पाउडर घोल से छिड़काव किया जा रहा है। सचिव नगर परिषद गुरशरण सिंह ने बताया कि परिषद द्वारा 4 दमकल विभाग की गाडिय़ों व 10 ट्रैक्टरों के माध्यम से शहर में ब्लीचिंग पाउडर के घोल का छिड़काव किया जा रहा है।  

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!