जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

मानसिक तनाव संबंधी समस्याओं के निदान के लिए से ‘राज्य बाल कल्याण परिषद का साथ दोस्ती का हाथ, फोन से बातÓ परियोजना शुरू : प्रवीण अत्री

सिरसा, 28 मई।

For Detailed News-

-घर बैठे बच्चे फोन पर ले सकते हैं परामर्श, प्रदेशभर में परिषद चला रही बाल सलाह व परामर्श केंद्र
-नोडल अधिकारी के रूप में परियोजना की जिम्मेदारी मंडल बाल कल्याण अधिकारी अनिल मलिक को सौंपी


कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने तथा बचाव के दृष्टिïगत घरों में रह रहे लोगों व बच्चों पर मानसिक रुप से प्रतिकूल प्रभाव पड़े, इसके लिए हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा प्रदेश भर में महत्वकांक्षी परियोजना बाल सलाह परामर्श व कल्याण केंद्र के अंतर्गत ‘राज्य बाल कल्याण परिषद का साथ दोस्ती का हाथ, फोन से बातÓ शुरू की है।


हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव प्रवीण अत्री ने बताया कि इस परियोजना का उद्देश्य बच्चों, अभिभावकों, शिक्षकों के साथ-साथ आम जनमानस के जीवन में वर्तमान हालात में पैदा हुई मानसिक समस्याओं का समाधान करना है। उन्होंने बताया कि ऐसी सभी समस्याओं के बेहतर मनोवैज्ञानिक निदान के लिए राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा प्रदेश के सभी मंडल बाल कल्याण अधिकारियों व जिला बाल कल्याण अधिकारियों की ऑनलाइन मीटिंग में सुझाव लिए गए। इस मीटिंग में मंडलीय बाल कल्याण अधिकारी रोहतक एवं राज्य नोडल अधिकारी बाल सलाह परामर्श व कल्याण केंद्र परियोजना अनिल मलिक ने भी उक्त विषय बारे अपने विचार रखे। बैठक में लोगों को घर बैठे मनोवैज्ञानिक परामर्श सेवाओं का लाभ देने के लिए राज्य स्तरीय परियोजना ‘राज्य बाल कल्याण परिषद का साथ दोस्ती का हाथ, फोन से बातÓ शुरु करने का निर्णय लिया गया। प्रदेश के लोग घर बैठे एक फोन से जुड़ कर मंडलीय बाल कल्याण अधिकारी, अनिल मलिक का मोबाइल नंबर  094161- 08132 अपनी मानसिक समस्याओं बारे चर्चा कर सकते हैं।

https://propertyliquid.com


मंडलीय बाल कल्याण अधिकारी अनिल मलिक ने बताया कि लोगों में अवसाद, तनाव, चिंता, बेचैनी, व्याकुलता, उदासी, हताशा, निराशा न बढ़े। इसके लिए सकारात्मक मनोवैज्ञानिक ऊर्जा का प्रसार जरूरी है। इस परियोजना के माध्यम से प्रदेश के सभी लोग व बच्चे नि:शुल्क परामर्श व चर्चा कर सकेंगे। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद महामारी के समय लगातार बच्चों के कल्याण व लोगों के सहयोग के प्रति पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है।

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

Online Workshop on “Improving Psychosocial skills during Covid-19 Pandemic”

Chandigarh May 28, 2021

For Detailed News-

Mahatma Gandhi National Council of Rural Education(MGNCRE), Department of Higher Education, Ministry of Education, GOI in collaboration with National Service Scheme, Panjab University organised an Online workshop entitled “Guidance on Psychosocial skills to Helpers Workshop” ,today.

The workshop was hosted by NSS Programme Coordinator, Prof. Ashwani Koul along with subject expert Dr. Ranbir Singh Battan from MGNCRE as a keynote speaker.

Dr. Ranbir stressed upon the idea of motivating the NSS volunteers for their voluntary participation in the areas around them for helping the corona victims as covid helpers. Workshop focused on the creation of teams of volunteers who will work with the support of hospitals and NGOs to help covid-19 patients by providing them different services.

NSS Unit of Dr. Sucha Singh and NSS Open Unit, UT Chandigarh offered their services to disseminate right information about covid-19, helping covid patients with food and other services and helping people to get the covid vaccine to minimize the risk of covid-19. Dr. Battan also briefed volunteers about how to identify social problems in the post COVID-19 scenario and then how to work in teams to tackle the problems faced by different people.

https://propertyliquid.com

Nearly 100 NSS volunteers and NSS Programme Officers attended the workshop. In the end, Prof. Koul thanked and congratulated all participants for their active engagement in the online workshop.

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि होम आइसोलेट मरीजों को डोर टू डोर व्यवस्था और अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों के लिए मांग के अनुसार ऑक्सीजन आपूर्ति की जा रही है।

For Detailed News-

पंचकूला 28 मई- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि होम आइसोलेट मरीजों को डोर टू डोर व्यवस्था और अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों के लिए मांग के अनुसार ऑक्सीजन आपूर्ति की जा रही है। अब तक 61 सिलेण्डर घरों मंे उपलब्ध करवाए गए।


उपायुक्त ने बताया कि अभी तक जिलाभर मरीजों के ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जो मरीज अस्पतालों में उपचाराधीन हैं, वे डोर टू डोर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग के लिए आवेदन न करें। उपचाराधीन मरीजों के लिए अस्पताल में ही जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जा रही है। पोर्टल पर पंजीकृत आवेदकों के ऑक्सीजन सिलेंडर तत्काल रिफिल किए जा रहे हैं। जिसके आवेदन सही थे उन सभी को निर्धारित समय सीमा में ऑक्सीजन सिलेंडर डिलिवर कर दिए गए हैं।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने बताया कि डोर टू डोर ऑक्सीजन रिफिल व्यवस्था होम आइसोलेट मरीज, शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी का डॉक्टरी परामर्श होने पर होम डिलवरी ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल के ऑनलाइन आवेदन करें। निष्पक्ष एवं पारदर्शी व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऑनलाइन प्रणाली अपनाई गई है। आवेदक डब्लयूडब्लयूडब्लयू डॉट ऑक्सीजनएचआरवाई डॉट इन पर ऑनलाइन आवेदन करें।


उन्होंने बताया कि डोर टू डोर ऑक्सीजन रिफिल व्यवस्था के तहत आवेदक को डब्लयूडब्लयूडब्लयू डॉट ऑक्सीजनएचआरवाई डॉट इन पर क्लिक करना होगा। साइट पर मरीज का नाम,आयु, मरीज का आधार कार्ड नंबर, पता जहां आक्ॅसीजन सिलेंडर डिलिवर होना है, जिला, सिलेंडर साइज, मरीज का एसपीओ-2 लेवल, ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल दर्शाते हुए फोटो या डाक्टरी परामर्श आदि वर्णन भरना होगा। इस पोर्टल पर पंजीकृत होने के बाद आवेदन समाज सेवी संस्था और रैडक्रास सोसायटी के पास रिफलैक्ट हो जाएगा। इस कार्य में जनसेवा की भावना से कार्य कर रही समाज सेवी संस्था को भी यह सुनिश्चित करना होगा कि आवेदक को सही मायनों में ऑक्सीजन सिलेंडर जरूरत है।

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

लॉकडाउन अवधि तक बिजली पर कोई सरचार्ज भी नहीं लिया जाएगा।

For Detailed News-

पंचकूला़, 28 मई – उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि उत्तर हरियाणा बिजली निगम ने कोरोना काल के दौरान चार महीने की बिजली की सिक्योरिटी को एक साल के लिए डेफर कर दिया गया है और तब तक कोरोना काल है अर्थात लॉकडाउन अवधि तक बिजली पर कोई सरचार्ज भी नहीं लिया जाएगा।


उपायुक्त ने बताया कि निगम द्वारा उपभोक्ताओं के परिसरों में पारदर्शी स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा बिजली से संबंधित शिकायतों का निवारण करने के लिए बिजली दरबार लगाये जा रहे है। उन्होंने बताया कि ‘म्हारा गांव-जगमग गांव’ योजना के तहत जिला के अधिकतर गांवों में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। इसके अलावा बिजली चोरी को रोकने के लिए टीमें गठित की गई। जो उपभोक्ताओं की चैकिंग का कार्य कर रही है।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि निगम की ओर से मकानों और स्कूलों के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों को भी हटाने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा छोटे एवं खराब खंभों के स्थान पर लंबी ऊंचाई वाले खम्बें लगाये जा रहे है तथा पुरानी तारों को भी बदलने का काम किया जा रहा है।

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

केन्द्र सरकार के सात साल पूरे होने पर भाजपा युवा मोर्चा ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

For Detailed News-

पंचकूला 28 मई- केन्द्र सरकार के सात साल पूरे होने पर भाजपा युवा मोर्चा ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। माता मनसा देवी परिसर स्थित लक्षमी धर्मशाला में आयोजित शिविर का उदघाटन हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने किया। इस अवसर पर नगर निगम के महापौर कुुलभूषण गोयल एवं जिला अध्यक्ष अजय शर्मा भी मौजूद रहे।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शिविर में युवाओं को बैज लगाकर सम्मानित किया और प्रशस्ति पत्र भी बांटे। शिविर में 61 युवाओं ने स्वैच्छा से रक्तदान किया। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सात साल के कार्यकाल में देश की प्रगति को लेकर अभूतपूर्व कार्य किए हैं जिनकी पूरे देश में सराहना हुई है। इसके साथ ही चुनाव में किए वायदे भी पूरे किए जिनका जनता को पूरा लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर कोविड को भगाने के लिए वेक्सिनेशन, आॅक्सीजन आदि स्वास्थ्य सेवाओं पर भी पूरा जोर लगाया।


श्री गुप्ता ने कहा कि आज देश का हर युवा प्रधानमंत्री की गाईडलाईन अनुसार कार्य कर रहा है। इसीलिए युवाओं ने भाजपा सरकार के सात साल पूरे होने पर रक्तदान जैसे सेवाभाव के कार्य किए है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में रक्त की कोई कमी न रहे और जरूरतमंद को जीवनदान मिले। इसके लिए युवा ब्लड डोनेशन करने के लिए बढचढ कर आगे आ रहे है। उन्होंने युवा मोर्चा का आभार व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हर वर्ग की सुनवाई हुई है। गरीब, जरूरतमंद एवं मध्यम वर्ग का विशेष ध्यान रखा गया है और अत्ंयोदय को ऊपर उठाने के सपने को लेकर सरकार कार्य कर रही है। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कोविड काल में आर्थिक स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे है। जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा और देश आर्थिक रुप से तरक्की करेगा। उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस को लेेकर भी सरकार पूरी तरह से सतर्क है और इस पर तेजी से कार्य कर रही है।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर, भाजपा जिला महामंत्री वीरेन्द्र राणा, युवा मोर्चा अध्यक्ष व पार्षद नरेन्द्र लुबाना, एमडीसी मण्डल अध्यक्ष एवं पार्षद जय कौशिक, पार्षद सुरेश वर्मा, जिला सचिव सुरेन्द्र मनचंदा, युवा मोर्चा महामंत्री अमरिंदर, अक्षर पाल, मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग, कोषाध्यक्ष दिवान चंद सहित कई पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर 19 में निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया

For Detailed News-

पंचकूला 28 मई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर 19 में निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया और अधिकारियों को ओवरब्रिज दिवाली से पहले पूरा करने के निर्देश दिए।
श्री गुप्ता ने कहा कि को अधिकारी पूर्ण तालमेल के साथ कार्य करें। इस पुल के बन जाने से जनता की पुरानी मांग पूरी होगी और आवागमन सुगम होगा। उन्हांेने कहा कि रेल गाडियों के तीव्र संचालन और बार बार आने के कारण यह फाटक अधिक समय तक बंद रहता था। इस कारण चुनाव के समय दो साल पहले लोगों की मांग को पूरा करने के लिए लगभग 35 करोड़ रुपए की लागत से आरओबी का निर्माण किया जा रहा है। इसमें प्रदेश के हिस्से का अधिकांश कार्य पूरा कर लिया गया लेकिन रेलवे का कार्य शेष है।


उन्होंने कहा कि लगातार एक साल से कार्य चल रहा है लेकिन कोरोना काल में कार्य कुछ धीमा चला। उन्होंने कहा कि एचएसवीपी, बिजली, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी अपने अपने कार्य तेजी से करें। उन्हांेने रेलवे के अधिकारियों से भी इस बारे विस्तार से जानकारी ली। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि आॅक्सीजन सप्लाई के कारण कुछ समस्या आई लेकिन अब हिसार में पिल्लर बनाए जा रहे हैं। इन्हें शीघ्र ही लाकर लगा दिया जाएगा।


उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जब तक रेलवे के हिस्से का कार्य पूरा नहीं होता तब तक आसपास के स्टेगिंग, सर्विस रोड़, बिजली के पोल, लाईटें आदि अन्य कार्य निपटा लें। उन्होंने ग्रीन बेल्ट में पानी निकासी के लिए लाईन डालने बारे भी अधिकारियों से निशानदेही करवाने को कहा।

https://propertyliquid.com


श्री गुप्ता ने सैक्टर 19 में ही बन रहे अण्डर ब्रिज कार्य भी जायजा लिया। उन्होंने अण्डर ब्रिज के साथ दोनों और सिवरेज लाईन डालने, बिजली के खम्भें व ट्रांसफार्मर हटाने का कार्य तत्काल करने को कहा। उन्हांेने कहा कि पार्क के साथ मार्किंग का कार्य तुरंत पूरा किया जाए ताकि रास्ते का निर्माण भी जल्द पूरा हो सके।


इस मौके पर उनके साथ उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल, अधीक्षक अभियंता लोक निर्माण विभाग अनिल दहिया, अधीक्षक अभियंता बिजली हरिशपाल, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण अमित मलिक, जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, पार्षद हरेन्द्र मलिक, मण्डल अध्यक्ष संदीप यादव, प्रवीन गुप्ता, मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग सहित कई अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

सात दिनों में पूरा करें परिवार पहचान पत्र में इनकम वेरिफिकेशन के कार्य : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 28 मई।


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि परिवार पहचान पत्र के इंकम वैरिफिकेशन का कार्य बड़ा ही महत्वपूर्ण है। परिवार पहचान पत्र में दर्ज सही जानकारी के आधार पर ही पात्र नागरिकों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा, इसलिए अधिकारी वेरिफिकेशन कार्य में गंभीरता से अपना दायित्व निभाएं। जिला में इनकम वेरिफिकेशन कार्य 51 प्रतिशत पूरा हो चुका है और शेष बचे कार्य को अधिकारी सात दिनों के अंदर-अंदर अपना कार्य पूरा करना सुनिश्चित करें। इंकम वैरिफिकेशन कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम लीडर व ऑपरेटर को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा।


उपायुक्त शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला में परिवार पहचान पत्र में इनकम वैरिफिकेशन कार्य की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, एसडीएम ऐलनाबाद दिलबाग सिंह, डीआईओ रमेश शर्मा, बीडीपीओ व नगर पालिका सचिव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि सभी टीमें तेजी से कार्य करें और आगामी सात दिनों के अंदर-अंदर परिवार पहचान पत्र में इनकम वेरिफिकेशन के कार्य को पूरा करें, जिन परिवारों का वेरिफिकेशन पूरा हो चुका है, उसकी डिटेल पोर्टल पर भी दर्ज करें। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र इंकम वैरिफिकेशन का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है, जिसके आधार पर जरूरतमंद पात्र परिवार को सरकार की कल्याणकारी योजना व सुविधाओं का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं परिवार पहचान पत्र में इनकम वैरिफिकेशन कार्य की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी बीडीपीओ अपने – अपने ब्लॉक में इनकम वैरिफिकेशन का कार्य करवाना सुनिश्चित करें और अगर किसी प्रकार की समस्या आती है तो संबंधित एसडीएम के संज्ञान में लाएं ताकि तुरंत समस्या का समाधान किया जा सके।


उन्होंने कहा कि वैरिफिकेशन कार्य में कोई तकनीकी या अन्य दिक्कत या समस्या आती है, तो उसके लिए डीआईओ एनआईसी से मिलकर उसका समाधान करवाएं। उन्होंने जिलावासियों से आह्वान किया है कि वे परिवार पहचान पत्र में इनकम वेरिफिकेशन कार्य में टीमों का सहयोग करें और अपने परिवार की सही इनकम की जानकारी टीम को दें, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।
अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने कहा कि यह कार्य को प्राथमिकता दें और जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करवाएं। परिवार पहचान पत्र के माध्यम से जरूरतमंद पात्र लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सकेगा। पहले जहां अलग-अलग योजनाओं एवं सेवाओं के लिए नागरिकों को अलग-अलग स्थानों एवं कार्यालयों में जाकर कागजात जमा करवाने पड़ते थे, परंतु अब परिवार पहचान पत्र के लागू हो जाने के बाद एक ही स्थान पर सभी कार्य होंगे और बार-बार कागजात जमा करवाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के विभिन्न विभागों की अधिकतर सेवाओं व योजनाओं को परिवार पहचान पत्र द्वारा दी गई फैमिली आईडी से जोड़ा गया है। इनकम वेरिफिकेशन कार्य में लगी टीमें भी परिवार पहचान पत्र में आय का सत्यापन करते समय पूरे विवेक से कार्य करें और वास्तविक जानकारी को ही दर्ज करें। उन्होंने कहा कि आय सत्यापन का कार्य सभी कर्मचारियों की सूझबूझ पर ही निर्भर करता है, इसलिए सभी कर्मचारी जिम्मेवारी के साथ इस कार्य को पूर्ण करें।

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

Sanitation Committee meeting held

For Detailed News-

Chandigarh, May 28:- A meeting of Sanitation Committee, Municipal Corporation Chandigarh was held here today under the chairmanship of Sh. Bharat Kumar and attended by Sh. Ravi Kant Sharma, Mayor and other members of committee namely Sh. Jagtar Singh, Sh. Shakti Parkash Devshali, Smt. Asha Jaswal, Ms. Shipra Bansal, Smt. Sunita Dhawan, Sh. Charanjiv Singh, Smt. Sheela Devi, Smt. Farmila, Dr. Amrit Warring, MOH and concerned Chief Sanitary Inspectors of MCC.

During the meeting the committee members discussed various important issues besides according approval to agenda items.

·        The committee members asked the concerned officers to remove dry leaves from the road berms/road sides. The MOH apprised the committee members that the MCC has ordered to hire sufficient tractor trollys to be engaged for lifting of dry leaves and horticulture waste throughout city and the backlog will be cleared within 15 days.

·        The committee asked the MOH to prepare proper plan to lift horticulture waste from households and road berms from city.

·        The Mayor requested all the councilors to participate in the month long Swachh Bharat Abhiyan launched on 20th May and get their areas waste free and malba free till June 19th.

·        The committee members said that balance of manpower deputed throughout city for sanitation purpose be maintained area wise and asked all the Chief Sanitary Inspectors to submit specified requirement of manpower and deployed present strength at their respective areas for cleaning of roads and other areas.

·        The committee members discussed the door to door waste collection of garbage issue of sector 21 and asked the MOH to bring agenda about this after seeking legal opinion into this matter. The committee decided that Chairman of Sanitation Committee and Medical Officer of Health will hold meeting with the representatives of door to door waste collectors of Sector 21 and sort out the issue at the earliest.

·        The committee members pointed out that the Sub Inspectors of sanitation department will ensure waste collection from the 1st, 2nd, 3rd and 4th floors of households by the waste collectors to avoid complaints of citizens.

·        The committee asked the concerned CSIs to ensure proper feedback from the citizens/households in regard to door to door waste collection system.

·        The members were of the view that percentage of death cases be fixed in new appointments to avoid any kind of discrimination with the other categories.

https://propertyliquid.com

·        The committee also recommended enhancement of 1 liter mustered oil, 2 big bathing soaps and 1 kg Gur in addition to already fixed quota to the Safaikarmacharis.

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

Road Committee meeting held

For Detailed News-

Chandigarh, May 28:- A meeting of Road Committee, Municipal Corporation Chandigarh was held here today under the chairmanship of Sh. Dalip Sharma and attended by other members of committee namely Smt. Heera Negi, Smt. Gurbax Rawat, Sh. Bharat Kumar, Haji Mohd. Khurshid Ali and concerned officers of MCC.

During the meeting the committee members discussed various important issues besides according approval to agenda items.

·        The committee members asked the concerned officers to check feasibility of parking at green belt sector 51.

·        The members asked the concerned officers to repair the left out works of footpath/road berms after laying of pipes/fiber etc. throughout city.

·        The committee asked the concerned officers to get the dug up roads repaired, where public health work have been completed.

·        The members said that special drive be carried out to remove malba from the road sides.

·        The committee asked to prepare a list of due roads to be re-carpetted during winter session/this financial year.

·        The members asked the officers to bring an agenda item regarding sound proofing of halls in all community centres to avoid noice pollution during the weddings/functions.

·        The committee asked the concerned officers to bring an agenda item regarding shortage of Junior Engineers and other officials required in field level.

·        Rough Cost Estimate for construction of approach roads for plot No. 779-796 for type-V accommodation and plot No. 159 & 168 type-III accommodation sector 29-A, Chandigarh at an estimated cost of Rs. 7.32 lacs.

·        Rough Cost Estimate for providing and fixing GI guard railing infront of Market adjoining V-4 road, sector 40 C&D, Chandigarh at an estimated cost of Rs. 5.74 lacs.

https://propertyliquid.com

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

पूर्व सैनिक स्वयं वैक्सीन लगवाने के साथ-साथ आमजन को भी कर रहे जागरूक

सिरसा, 28 मई।

For Detailed News-


कोरोना महामारी की लड़ाई में पूर्व सैनिक भी बढचढकर भाग ले रहे हैं। इसके लिए वे स्वयं कोरोना वैक्सीन लगवाने के साथ-साथ अपने आस-पास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। पूर्व सैनिक लोगों को कोरोना महामारी की गंभीरता को समझाते हुए इससे बचाव के लिए मास्क, सोशल डिस्टेसिंग व हाथों को बार-बार धोने आदि उपायों को लेकर भी जागरूक कर रहे हैं।


जिला सैनिक बोर्ड के सचिव कर्नल(रिटा.) दीप डागर ने बताया कि जिला के सभी भूतपूर्व सैनिक, सेना से सेवानिवृत चिकित्सक कोरोना महामारी की रोकथाम में अपनी भागीदारी निभाते हुए आमजन को टीकाकरण व बचाव उपायों को लेकर जागरूक कर रहे हैं। पूर्व सैनिक स्वयं वैक्सीन लगवाते हुए दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा सभी पूर्व सैनिकों से दूरभाष पर संपर्क करते हुए उनसे महामारी को लेकर आमजन में जागरूकता के लिए आग्रहा किया गया था। इस पर सभी पूर्व सैनिक अपने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में आस-पास के लोगों को मास्क, दो गज की दूरी, टीकाकरण आदि के लिए जागरूक कर रहे हैं।


उन्होंने बताया कि जहां पूर्व सैनिक आमजन में कोरोना को लेकर जागरूकता लाने का काम कर रहे हैं, वहीं सेना से सेवानिवृत चिकित्सक भी अपनी स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए आगे आएं हैं। ऐसे सभी सेवानिवृत चिकित्सकों की सूची प्रशासन को पहले ही सौंपी जा चुकी है, ताकि जरूरत पडऩे पर इनकी सेवाएं ली जा सकें। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया जिनमें फेसबुक व वहाटसअप ग्रुप शामिल हैं, के माध्यम से भी पूर्व सैनिकों द्वारा प्रशासन की ओर से कोरोना महामारी को लेकर जारी हिदायतों व दिशा-निर्देशों की पालना बारे प्रचारित किया जा रहा है।  

https://propertyliquid.com


कर्नल दीप डागर ने कहा कि कोरोना महामारी पर पूर्ण अंकुश के लिए सभी को जागरूक होने के साथ-साथ संक्रमण से बचाव के लिए सजग होना होगा। इसके लिए स्वयं भी मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि बीमारी से स्वयं का बचाव करेंगे, तो इससे दूसरे लोग भी सुरक्षित रहेंगे।