29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर 19 में निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया

For Detailed News-

पंचकूला 28 मई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर 19 में निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया और अधिकारियों को ओवरब्रिज दिवाली से पहले पूरा करने के निर्देश दिए।
श्री गुप्ता ने कहा कि को अधिकारी पूर्ण तालमेल के साथ कार्य करें। इस पुल के बन जाने से जनता की पुरानी मांग पूरी होगी और आवागमन सुगम होगा। उन्हांेने कहा कि रेल गाडियों के तीव्र संचालन और बार बार आने के कारण यह फाटक अधिक समय तक बंद रहता था। इस कारण चुनाव के समय दो साल पहले लोगों की मांग को पूरा करने के लिए लगभग 35 करोड़ रुपए की लागत से आरओबी का निर्माण किया जा रहा है। इसमें प्रदेश के हिस्से का अधिकांश कार्य पूरा कर लिया गया लेकिन रेलवे का कार्य शेष है।


उन्होंने कहा कि लगातार एक साल से कार्य चल रहा है लेकिन कोरोना काल में कार्य कुछ धीमा चला। उन्होंने कहा कि एचएसवीपी, बिजली, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी अपने अपने कार्य तेजी से करें। उन्हांेने रेलवे के अधिकारियों से भी इस बारे विस्तार से जानकारी ली। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि आॅक्सीजन सप्लाई के कारण कुछ समस्या आई लेकिन अब हिसार में पिल्लर बनाए जा रहे हैं। इन्हें शीघ्र ही लाकर लगा दिया जाएगा।


उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जब तक रेलवे के हिस्से का कार्य पूरा नहीं होता तब तक आसपास के स्टेगिंग, सर्विस रोड़, बिजली के पोल, लाईटें आदि अन्य कार्य निपटा लें। उन्होंने ग्रीन बेल्ट में पानी निकासी के लिए लाईन डालने बारे भी अधिकारियों से निशानदेही करवाने को कहा।

https://propertyliquid.com


श्री गुप्ता ने सैक्टर 19 में ही बन रहे अण्डर ब्रिज कार्य भी जायजा लिया। उन्होंने अण्डर ब्रिज के साथ दोनों और सिवरेज लाईन डालने, बिजली के खम्भें व ट्रांसफार्मर हटाने का कार्य तत्काल करने को कहा। उन्हांेने कहा कि पार्क के साथ मार्किंग का कार्य तुरंत पूरा किया जाए ताकि रास्ते का निर्माण भी जल्द पूरा हो सके।


इस मौके पर उनके साथ उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल, अधीक्षक अभियंता लोक निर्माण विभाग अनिल दहिया, अधीक्षक अभियंता बिजली हरिशपाल, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण अमित मलिक, जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, पार्षद हरेन्द्र मलिक, मण्डल अध्यक्ष संदीप यादव, प्रवीन गुप्ता, मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग सहित कई अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।