आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

30240 मिट्रिक टन धान की खरीद- उपायुक्त

पंचकूला 9 अक्तूबर- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला की रायपुररानी, बरवाला व पंचकूला सहित तीनों मंण्डियों में अब तक किसानों के 30240 मिट्रिक टन धान की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की जा चुकी है।

For Detailed News-


उपायुक्त ने बताया कि किसानों का धान खरीदते समय कोविड 19 का पूरा ध्यान रखा जा रहा है तथा सोशल डिस्टेंस का भी पालन किया जा रहा है। इसके अलावा मण्डी में आने वाले किसानों की थर्मोस्केनिंग करने के साथ साथ सेनीटाईजर का भी उपयोग किया जा रहा है। इसके अलावा अधिकारियों को पूरी पारदर्शिता के साथ किसानों का धान खरीदने के निर्देश दिए गए है ताकि किसानों को किसानों को किसी प्रकार की दिक्कते पेश न आएं। उन्होंने बताया कि मण्डियों की निगरानी के लिए उच्च अधिकारियों को भी जिम्मेवारी सौंपी गई है।


उपायुक्त ने बताया कि जिला की रायपुररानी व पंचकूला मंडी मे ंहरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन व हैफेड द्वारा किसानों की धान की फसल खरीदी जा रही है। इसके अलावा बरवाला मण्डी में हैफेड द्वारा किसानों की फसल की खरीद की जा रही है। उन्होंने बताया कि पंचकूला में 2710 मिट्रिक टन, रायपुररानी में 16660 मिट्रिक टन व बरवाला में 10930 मिट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है। अब तक हैफेड ने 27040 मिट्रिक टन व हरियाणा वेयर हाउस द्वारा 3200 मिट्रिक टन धान की खरीद की है।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने बताया कि हैफेड द्वारा एक दिन में 2950 मिट्रिक टन व हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन द्वारा 823 मिट्रिक टन तथा कुल 3773 मिट्रिक टन धान की खरीद की गई है। उन्होंने बताया कि किसानों की सुविधा के लिए व्यापक स्तर पर धान का उठान भी जारी है। अब तक खरीदे गए धान में से 17955 मिट्रिक टन का उठान किया गया जबकि एक दिन में 2980 मिट्रिक टन धान का उठान किया गया है तथा शेष धान का उठान कार्य भी तेजी से किया जा रहा है।