29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

कालका की विधायक श्रीमती लतिका शर्मा सेंट विवेकानंद स्कूल एचएमटी पिंजौर में पौधागिरी कार्यक्रम के तहत पौधारोपण करते हुए।

पंचकूला, 16 जुलाई-

कालका की विधायक श्रीमती लतिका शर्मा सेंट विवेकानंद स्कूल एचएमटी पिंजौर में पौधागिरी कार्यक्रम के तहत पौधारोपण करते हुए।

कालका की विधायक श्रीमती लतिका शर्मा ने बच्चों को आह्वान किया कि वे पौधागिरी कार्यक्रम में लगाये गये पौधों की बड़े होने तक देखभाल करें। उन्होंने कहा कि ये पौधे न केवल पर्यावरण सुरक्षा में मददगार साबित होंगे बल्कि बच्चों के लिये भी जीवनभर एक यादगार के तौर पर स्थापित रहेंगे।

श्रीमती शर्मा आज सेंट विवेकानंद स्कूल एचएमटी पिंजौर में पौधागिरी कार्यक्रम के तहत पौधारोपण करने उपरांत विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस मौके पर छठीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियांें को अपने घर आंगन में पौधे लगाने के लिये वन विभाग की ओर से पौधे भी वितरित किये।

विधायक ने कहा कि विकास के साथ साथ पर्यावरण की सुरक्षा भी जरूरी है और पर्यावरण की सुरक्षा का सबसे बेहतर माध्यम अधिक से अधिक पौधारोपण हैं। पौधों से जहां वातावरण हरा भरा रहता है वहीं ओद्यौगिक विकास, बढते परिवहन के कारण पर्यावरण में प्रदूषण की मात्रा को बढ़ने से भी रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम के साथ बच्चों को जोड़ने के लिये पौधागिरी कार्यक्रम आरंभ किया गया है और उसके काफी सार्थक परिणाम भी आये है। 

इस कार्यक्रम में उप जिला शिक्षा अधिकारी सुनीता नैन, स्कूल के प्रिंसीपल पीयूष कुंज, स्कूल के अध्यापक, वन विभाग के अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply