*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

*पंचकूला जिला ने की महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल*

*निरोगी हरियाणा के तहत लक्ष्य अंत्योदय आबादी के 70 प्रतिशत को कवर करने वाला पहला जिला बना*

For Detailed

पंचकूला, 18 जुलाई: जिला पंचकूला ने जून 2024 में निरोगी हरियाणा के तहत लक्ष्य अंत्योदय आबादी के 70 प्रतिशत को कवर करने वाला प्रदेश का पहला जिला बनकर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इस उपलब्धि के सम्मान में, सिविल सर्जन डॉ. मुक्ता कुमार द्वारा आज यहां सेक्टर-6 स्थित उनके कार्यालय में पुरस्कार वितरित किए गए।

   पुरस्कारों के लिए चयन मानदंड में 31 मई, 2024 तक के प्रदर्शन स्कोर का आकलन करना शामिल था।

 निरोगी हरियाणा के अंतर्गत आने वाली आबादी के अलावा, अन्य महत्वपूर्ण कारकों पर विचार किया गया, जिसमें फील्ड अधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में निरोगी शिविर आयोजित करने के लिए की गई व्यक्तिगत पहल, अनिवार्य रक्त नमूनों के लिए लाभार्थियों को जुटाना, शिविर प्रबंधन में सक्रिय भागीदारी, टीम के सदस्यों के साथ समन्वय, निरोगी पोर्टल में समय पर प्रविष्टियां, उच्च रक्तचाप, मधुमेह, एनीमिया आदि जैसी स्थितियों से पीड़ित रोगियों का फॉलो-अप, तत्काल शिविर व्यवस्था के लिए तत्परता और जनता और टीम के सदस्यों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार शामिल थे।

   सिविल सर्जन डॉ. मुक्ता कुमार ने निरोगी लोगो से सजी ट्रॉफी प्रदान करके सभी पुरस्कार विजेताओं के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने विजेताओं और सभी हितधारकों को हर स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम में उत्कृष्टता जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया, जिससे हमारी आबादी की समग्र स्वास्थ्य स्थिति में सुधार हो सके।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

*एसई एके राणा ने सेक्टर 30 एक्सटेंशन पिंजौर के पार्कों की व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए*

For Detailed

पंचकूला जुलाई 18: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण बागवानी शाखा की ओर से सेक्टर 30 एक्सटेंशन पिंजौर-कालका अर्बन कंपलेक्स में पौधारोपण अभियान चलाया गया। 

    सुपरीटेंडिंग इंजीनियर अशोक कुमार राणा ने पौधारोपण किया और लोगों को भी जागरुक किया।

 अशोक कुमार राणा के साथ विभाग के एसडीओ दिनेश कंबोज, जेई कमलदीप भी थे। 

   सुपरीटेंडिंग इंजीनियर अशोक कुमार राणा ने लोगों की समस्याएं भी सुनी। लोगों ने पार्क को ठीक करवाने एवं सौंदर्यीकरण की मांग की। अशोक कुमार राणा ने संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पार्क की व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। अशोक कुमार राणा ने बताया कि पेड़-पौधे हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं। इनसे पृथ्वी पर ऋतु चक्र बना रहता है। ऋतु चक्र को संतुलित बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाना और उनका संरक्षण करना अनिवार्य है। हमें पौधे का पेड़ बनने तक बच्चों की तरह संरक्षण करना चाहिए। पौधा पेड़ बनकर हमें फल देता है। वहीं एक पेड़ सैकड़ों जिंदगियां बचाने में सक्षम होता है।

     उन्होंने कहा कि कुछ लोग अज्ञानता और स्वार्थ के चलते पेड़ों की कटाई कर देते हैं। इससे पर्यावरण को नुकसान होता है। पेड़-पौधे पशु-पक्षियों के प्राकृतिक आवास हैं। मनुष्य द्वारा प्रकृति के साथ छेड़छाड़ करने से अनेकों पशु-पक्षियों की प्रजातियां विलुप्त होने के कगार पर हैं। वहीं पेड़ों की कटाई से पर्यावरण संतुलन बिगड़ रहा है। इसका असर पृथ्वी के प्रत्येक प्राणी पर पड़ता है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण करना प्रत्येक मनुष्य की नैतिक जिम्मेदारी है। 

    अशोक कुमार राणा ने कहा कि इसी संतुलन को बनाए रखने के लिए बागवानी शाखा द्वारा अब 25 हजार पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है। 

    इस अवसर पर जोगिंद्र सिंह, कैप्टन राजवीर सिंह, शकुंतला देवी, अंजू भौरिया, सुनील सचदेवा, जीतू मदान, प्रेमलता, वीरेंद्र सिंह यादव, कमल धीमान, अनूप जांगड़ा, अशोक चौहान, गौरव गंभीर, सहित अन्य उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सेक्टर-26 स्थित राजकीय संस्कृति स्कूल में किया पौधारोपण*

*विधानसभा अध्यक्ष ने लोगों से एक पेड़ माँ के नाम लगाने का किया आह्वान*

*पंचकूला में चलाए जा रहे सात सरोकारों में पर्यावरण भी एक-ज्ञानचंद गुप्ता*

For Detailed

पंचकूला, 18 जुलाई :  हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर 26 स्थित राजकीय संस्कृति स्कूल में पौधारोपण किया। इस अवसर पर उन्होनंे स्कूल के प्रागंण में आसमां फाउंडेशन की ओर से 7 पौधे लगाए। 

     श्री गुप्ता ने स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम के आयोजन के लिए आसमां फाउंडेशन की सहराना की। 

    विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश के अंदर पर्यावरण संरक्षण के लिए एक अभियान एक पेड़ माँ के नाम शुरू किया है। उन्होनंे कहा कि जितना सम्मान हम अपनी जन्म देने वाली मां को देते हैं, उतना ही सम्मान हमें धरती मां को भी देना चाहिए। अपनी मां के नाम पौधा लगाने से मां का तो सम्मान होगा ही, साथ ही धरती मां की भी रक्षा होगी और पर्यावरण सुरक्षित होगा।  

    उन्होंने आह्वान किया कि प्रत्येक नागरिक एक पौधा मां के नाम अवश्य लगाए। पौधारोपण के  माध्यम से पर्यावरण को शुद्ध करने का प्रयास करें। पंचकूला में चलाए जा रहे सात सरोकारों में पर्यावरण भी एक है। 

उन्होंने कहा कि पेड़ हमें प्रचुर मात्रा में आॅक्सीजन प्रदान करते है जो कि धरती पर मानव जीवन के लिए सबसे आवश्यक है। इसी को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए हर जिले में ऑक्सीवन स्थापित किया जा रहा है। जिला पंचकूला में भी 100 एकड़ भूमि पर ऑक्सीवन स्थापित करने  का कार्य प्रगति पर है।  

आसमां फाउंडेशन की प्रांतीय अध्यक्ष श्रीमती प्रियंका पुनिया ने पौधारोपण  के लिए विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि श्री गुप्ता ने स्कूल प्रागंण में पौधारोपण कर अनेकों विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया है। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत स्कूल में विभिन्न किस्मों के लगभग 250 पौधे लगाए गए। मां के साथ-साथ एक पौधा सास के नाम भी लगाया गया। कार्यक्रम में 30 माताओं की उपस्थिति ने कार्यक्रम को यादगार बनाया।

ये रहे उपस्थित-

बीजेपी जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संध्या छिकारा, प्रधानाचार्य संस्कृति स्कूल संजीव अग्रवाल,  प्रधानाचार्य सार्थक स्कूल डॉक्टर पवन गुप्ता, वीजे अमन, मुनीश पुंडीर, विकासार्थ विद्यार्थी हरियाणा स्टेट इंचार्ज सुशील शास्त्री, जसवीर गोयत, सिद्धार्थ राणा, रामकुमार गुप्ता, एसएमसी प्रधान प्रेमपाल मौर्य और शिवानी, उप प्रधानाचार्य सपना खर्ब, प्राध्यापक डॉक्टर अमित सिंह, घनश्याम शर्मा, प्रतिभा, दीपिका शर्मा सहित सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

उपायुक्त ने समाधान शिविर में 40 लोगों की सुनी समस्याएं

सीवरेज जाम व सीवरेज का पानी घरों के अंदर आने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एचएसवीपी के अधिकारी को तुरंत सीवरेज को ठीक करवाने के दिए निर्देश

उपायुक्त ने फैमिली आईडी में आय कम करवाने के लिए आय का सेल्फ एफिडेविट जमा करवाने की जिलावासियों से करी अपील

For Detailed

पंचकूला, 18 जुलाई :   उपायुक्त डाॅ यश गर्ग ने सरकार द्वारा निर्देशित समाधान शिविर में आज जिला के 40 लोगों की समस्याएं सुनी। उपायुक्त ने कुछ का मौके पर समाधान किया और बाकि के लिए संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निदान करने के निर्देश दिए।

डाॅ. गर्ग ने सैक्टर-12ए निवासी अनिल की सीवरेज जाम होने से गंदा पानी घरों में प्रवेश करने व पीने के पानी में मिलने से फैल रही बीमारियों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी को मौके का मुआयना कर शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने व तुरंत सीवरेज  को ठीक करवाने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने राजीवपुर, बाबा भवन, सूरजपुर के लोगों की सडक रिपेयर व घरों के सामने पानी इक्कठा होने की समस्या पर तुरंत कार्यवाही करते हुए पीडब्लयूडी बीएंडआर के अधिकारियों को मौके का मुआयना कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने व काम शुरू करने के निर्देश दिए।

डाॅ. गर्ग ने सैक्टर-23 निवासी भगवती देवी की पार्क पर अवैध कब्जे से स्टोर बनाने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एसडीओ को पुलिस को मौके पर साथ ले जाकर मुआयना करने व अवैध कब्जे को तुरंत हटाने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने जीतराम की अपने बेटे के खिलाफ मारपीट व घर से निकाले जाने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पुलिस उपायुक्त को तुरंत मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ सख्त कारवाई करने के निर्देश दिए।  

उपायुक्त की जिलावासियों से अपील- आय का सेल्फ एफिडेविट करवाएं जमा

  उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों की आय फैमिली आईडी में ज्यादा दिखाई गई है और वो अपनी आय कम करवाना चाहते है। वे सभी लोग अपनी आय का सेल्फ एफिडेविट जमा करवाएं ताकि सर्वे कर उनकी समस्याओं का तुरंत निवारण किया जा सके और उनको सरकार की स्कीमों का समय पर लाभ मिल सके।

  इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, एसडीएम गौरव चौहान, नगराधीश मन्नत राणा,  जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, कष्ट निवारण कमेटी के सदस्य राजेंद्र नुनिवाल, एसपी गुप्ता समेत पीडब्लयूडी बीएंडआर, वन विभाग, शिक्षा विभाग व अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

जिला नगर योजनाकार की कार्रवाई

दो वाणिज्यक व एक रिहायशी अवैध निर्माण को गिराया

For Detailed

पंचकूला जुलाई 18:   जिला नगर योजनाकार पंचकूला श्री राकेश बंसल के नेतृत्व में जिला नगर योजनाकार की टीम द्वारा आज मोरनी व पैरिफेरी नियत्रितं क्षेत्र में अवैध निर्माणों के विरूद्ध तोड़-फोड़ की कार्रवाई की गई।

     इस कार्यवाही के दौरान भोज जब्याल की राजस्व सम्पदा में 2 वाणिज्यक व भोज मटौर में 1 रिहायशी अवैध निर्माण को गिराया गया। उक्त कार्रवाई श्री रोहित ड्यूटी मैजिस्ट्रेट एवं भारी पुलिस बल की उपस्थिति में संपन्न हुई।

    जिला नगर योजनाकार, पंचकूला ने बताया कि अवैध निर्माणों को हटाने से पहले विभाग द्वारा नोटिस भी दिए गए थे, लेकिन इस निर्माण को नहीं हटाया गया, जिस कारण विभाग को यह कार्रवाई करनी पड़ी। उन्होंने यह भी बताया कि कोई भी निर्माण करने या कोई भी काॅलोनी विकसित करने से पहले निदेशक, नगर तथा ग्राम आयोजना विभाग हरियाणा, चंडीगढ़ से अनुमति लिए बिना कोई भी अवैध निर्माण या काॅलोनी विकसित की जाती है, तो विभाग उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने के साथ-साथ अर्बन एरिया एक्ट-1975, पैरिफेरी नियंत्रित क्षेत्र-1952 तथा नियंत्रित क्षेत्र-1963 के तहत विभाग सख्त कानूनी कार्यवाही करता है।

    उन्होंने आम जनता से अनुरोध करते हुए कहा कि विभाग से सी.एल.यु/लाईसेंस की अनुमति लिए बिना काटी गई काॅलोनियों में मकान या दुकान ना लें, ताकि उनकी कड़ी मेहनत का पैसा बर्बाद न हो और अनाधिकृत अवैध निर्माणों पर रोक लग सके।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए कैंसर स्क्रीनिंग और जागरूकता शिविर का आयोजन

For Detailed

पंचकूला जुलाई 18: पीएम श्री राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सेक्टर 15, पंचकूला में विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए कैंसर स्क्रीनिंग और जागरूकता शिविर का आयोजन होमी बाबा कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, चंडीगढ़ के डॉ वंदिता व डॉ. शिखा द्वारा किया गया। शिविर का उद्देश्य कैंसर को प्रारंभिक स्तर पर चिकित्सीय जांच द्वारा पता लगाना और विद्यार्थियों और शिक्षकों को बीमारी से बचाव और जानकारी में सहयोग करना व जागरूकता पैदा करना था।

   कैंसर से बचाव और जानकारी के लिए जागरूकता सेशन के दौरान डॉ. वंदिता ने विभिन्न मॉडलों के साथ छात्राओं व अध्यापिकाओं को स्तन कैंसर से बचाव एवं उपाय तथा स्वयं निरीक्षण के बारे में जागरूक किया। विद्यालय के स्टाफ सदस्यों का चिकित्सक निरीक्षण भी हुआ। कैंसर स्क्रीनिंग टेस्ट  के बारे में भी बताया गया।
परस्पर संवादात्मक सेशन में डॉक्टरों ने छात्राओं की जिज्ञासाओं का निराकरण किया।  कैंसर से संबंधित जागरूकता शिक्षा सामग्री का वितरण किया गया।  

   विद्यालय की प्रधानाचार्या बलजिंदर कौर ने सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी के प्रधान रेनू सहगल, रचना दुग्गल व रेनू शर्मा का विद्यालय में यह शिविर आयोजित करवाने के लिए धन्यवाद किया।  उन्होंने आए हुए डॉक्टरों का उच्च स्तरीय चिकित्सा परामर्श के लिए धन्यवाद किया।  

   लेक्चरर जयबीर सिंह रंगा ने बताया कि स्वास्थ्य और जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए इस शिविर का सफल आयोजन किया गया,  प्रारंभिक डिटेक्शन और बचाव कैंसर से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण है, विद्यालय की प्रधानाचार्या बलजिंदर कौर छात्राओं और शिक्षकों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए तत्पर रहती हैं।
विद्यार्थियों और शिक्षकों ने उत्साहपूर्वक शिविर में हिस्सा लिया । शिविर का मंच संचालन निशा गुप्ता ने किया।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

पंचकूला जोन के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच की कारवाई 22 जुलाई को यूएचबीवीएन के मुख्यालय, विद्युत सदन पंचकूला में की जाएगी

For Detailed

पंचकूला, 18 जुलाई:  उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं को विश्वसनीय, अच्छी वोल्टेज और निर्बाध बिजली की आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है। ‘पूर्ण उपभोक्ता संतुष्टि’ के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बिजली निगम द्वारा अनेक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम प्रारंभ किये गए हैं ताकि उपभोक्ताओं की समस्याओं को त्वरित रूप में सुलझाया जा सके।          

   इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बिजली निगम के प्रवक्ता ने बताया कि पंचकूला जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों (कुरुक्षेत्र, अंबाला, पंचकूला, कैथल और यमुनानगर) के उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण 22 जुलाई को जोनल उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच, पंचकूला में किया जाएगा। जोनल उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच रेगुलेशन 2.8.2 के अनुसार प्रत्येक मामले में 1 लाख रुपये से अधिक और 3 लाख रुपये तक की राशि के वित्तीय विवादों से संबंधित शिकायतों की सुनवाई करेगा।

   उन्होंने बताया कि जिला के उपभोक्ताओं के गलत बिलों, बिजली की दरों से सम्बंधित मामलों, मीटर सिक्योरिटी से जुड़े मामलों, खराब हुए मीटरों से सम्बंधित मामलों, वोल्टेज से जुड़े हुए मामलों का निस्तारण किया जाएगा। इस दौरान बिजली चोरी, बिजली के दुरूपयोग और घातक गैर-घातक दुर्घटना आदि मामलों पर विचार नहीं किया जाएगा। उपभोक्ता और निगम के बीच किसी भी विवाद के निपटान के लिए फोरम में वित्तिय विवादों से संबंधित शिकायत प्रस्तुत करने से पहले पिछले 6 महीनों के दौरान उपभोक्ता द्वारा भुगतान किए गए बिजली के औसत शुल्क के आधार पर गणना की गई प्रत्येक माह के लिए दावा की गई राशि या उसके द्वारा देय बिजली शुल्क के बराबर राशि, जो कम है, उपभोक्ता को जमा करवानी होगी। इस दौरान उपभोक्ता को प्रमाणित करना होगा कि यह मामला अदालत, प्राधिकरण या फोरम के समक्ष पेंडिंग (लंबित) नहीं है क्योंकि इस न्यायालय या फोरम में विचाराधीन मामलों पर बैठक के दौरान विचार नहीं किया जाएगा।      

   उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी बिजली से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए 22 जुलाई को यू.एच.बि.वि.एन के मुख्यालय, विद्युत सदन, इंडस्ट्रियल प्लाट-3 और 4, सेक्टर-14, पंचकूला में प्रातः 11ः30 बजे से दोपहर 1ः30 बजे तक होने वाली कार्यवाही में सम्मिलित होकर अपनी समस्याओं का समाधान अवश्य करवाएं।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान’’ के तहत किया जाएगा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन-उपायुक्त

इच्छुक प्रतिभागी 29 जुलाई 2024 तक भेज सकते है अपनी प्रविष्टयां

प्रत्येक श्रेणी में प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे 5100 रूपये, 3100 रूपये और 2100 रूपये

For Detailed

पंचकूला, 18 जुलाई :  उपायुक्त श्री यश गर्ग ने बताया कि ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान’’ में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से महिला एवं बाल विकास विभाग, हरियाणा द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताए आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

   उन्होने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में जीतने वाले प्रतिभागी को प्रत्येक श्रेणी में प्रथम पुरस्कार के रूप में 5100 रूपये, द्वितीय पुरस्कार 3100 रूपये और तृतीय पुरस्कार के रूप में 2100 रूपये ईनाम राशि दी जाएगी।  

    डाॅ. गर्ग ने बताया कि प्रतियोगिता 5 विभिन्न वर्गों-एकल प्रतियोगिता, रेडियो जिंगल, गीत, रैप और विडियो में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रतिभागी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, भू्रण हत्या, महिला मुद्दे, महिला हेल्पलाइन, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना, महिला अधिकार, महिलाओं के कानूनी अधिकार, छेड़छाड,़ पीछा करना, साइबर अपराध, महिलाओं का सशक्तिकरण, लिंग भेदभाव, घरेलू हिंसा, महिला शिक्षा जैसे विषयों पर प्रस्तुति दें सकते है।

  उन्होने बताया कि सभी प्रविष्टियां मौलिक और हरियाणवी भाषा में होनी चाहिए। प्रत्येक प्रविष्टि की अवधि 1 मिनट होनी चाहिए। प्रतिभागी सुनिश्चित करेगंें कि उनकी प्रविष्टि स्पष्ट, उच्च गुणवत्ता वाली और थीम के अनुरूप हो। उन्होनंे बताया कि प्रत्येक प्रतिभागी प्रति श्रेणी एक प्रविष्टि जमा कर सकता है।  अपनी प्रविष्टि में अपना नाम, संपर्क जानकारी और जिला की जानकारी देनी होगी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में किसी भी आयु वर्ग के लोग भाग लंे सकते हैं, विशेष रूप से महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

उन्होने बताया कि इच्छुक प्रतिभागी 29 जुलाई 2024 तक अपनी प्रविष्टियां जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग को या wcdradio2024@gmail.com  पर ईमेल कर सकते है। उन्होनंे बताया कि जिले से प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष तीन प्रविष्टियों को पुरस्कृत किया जाएगा। विजेताओं को प्रमाण पत्र और रोमांचक पुरस्कार मिलेंगे और उनके कार्यों को दूसरों को प्रेरित करने के लिए प्रदर्शित किया जाएगा।

उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि वे अपनी रचनात्मकता  प्रतिभाओं  का उपयोग करके बालिकाओं को बचाने और शिक्षित करने की दिशा में बढचढकर योगदान दें।

https://propertyliquid.com