Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

3 जुलाई को जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन – उपायुक्त

For Detailed

पंचकूला 27 जून- उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि रोजगार विभाग द्वारा राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कालका एट बिटना में 3 जुलाई को जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इस रोजगार मेले में क्षेत्र की नामी गिरामी कम्ननियां भाग लेकर जिला के शिक्षित बेरोजगार युवकों को रोजगार देने के लिए साक्षात्कार के माध्यम से चयन करेंगी।

उपायुक्त ने बताया कि रोजगार विभाग द्वारा जिला स्तर पर रोजगार मेलों का आयोजन किया जाता है। इनके माध्यम से प्राईवेट कम्पनियांे में युवाओं को रोजगार के अवसर सुलभ करवाए जाते है। जिला स्तरीय रोजगार मेले में हिमटेक्नेफोर्ज प्राईवेट लिमिटेड, बद्दी, नेक्टर लाईफ डेराबसी, सिगनोटैक्स टावर्स प्राईवेट लिमिटेड जीरकपुर, स्टाईलेम इण्डस्ट्रीज लिमिटेड, स्टील स्ट्रीप्स प्राईवेट लिमिटेड डेराबसी, गोदरेज एण्ड बूयाईस मैन्युफैक्चरिंग लिमिटेड, स्वराज महेन्द्रा व एलआईसी जैसी प्रसिद्व कम्पनियों के प्रतिनिधि भाग लेकर युवाओं का चयन करेंगे।

उपायुक्त ने जिला के शिक्षित बेरोजगार युवकों से अनुरोध किया हैं कि वे जिला स्तरीय रोजगार मेले मेें भाग लेकर अपना रोजगार लेने के लिए साक्षात्कार में भाग ले। इस मेले में आईटीआई के प्रधानाचार्य मनदीप बैनिवाल व जिला रोजगार विभाग के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहेंगे।

https://propertyliquid.com

Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

मूर्ति कला को अपने करियर के रूप में चुन सकते हैं विद्यार्थी -हृदय

कला एवं सांस्कृतिक अधिकारी (मूर्तिकला) ने टाबर उत्सव का निरीक्षण किया

For Detailed

पंचकूला, 27 जून – उपायुक्त डा .यश गर्ग के मार्गदर्शन में पंचकूला जिले के पीएमश्री गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-15 में टाबर उत्सव के तहत बच्चों को मूर्ति कला का हुनर सिखाया जा रहा है। आज कार्यक्रम में कला एवं सांस्कृतिक अधिकारी (मूर्तिकला) हृदय कौशल ने टाबर उत्सव का निरीक्षण किया।


उन्होंने बच्चों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी की प्रशंसा की और और बच्चों को मूर्तिकला विषय के बारे में संपूर्ण जानकारी दी। हृदय ने बताया कि वह कैसे मूर्ति कला को अपने करियर के रूप में चुन सकते हैं। टाबर उत्सव विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में एक महत्वपूर्ण कड़ी है। अगर बच्चे इसी लगन और मेहनत से काम करते रहे तो यह भविष्य में उनके लिए बहुत कारगर सिद्ध होगा। टाबर उत्सव में आज बच्चों को वीडियो कॉल के माध्यम से अजंता के मंदिरों के दर्शन कराए गए, जोकि बच्चों के लिए एक बहुत अच्छा अनुभव रहा।


टाबर उत्सव की कोऑर्डिनेटर दीपा रानी ने बताया कि पिछले 27 दिनों से बच्चे इस हुनर का निशुल्क प्रशिक्षण ले रहे हैं और इन छात्रों में बहुत प्रतिभा छुपी है। सिर्फ उन्हें उचित मार्गदर्शन की जरूरत है और अगर भविष्य में इन्हें उचित मार्गदर्शन मिला तो यह कल के क्षेत्र में जरूर अपना नाम काम आएंगे। उन्होंने बताया कि कला एवं संस्कृति कार्य विभाग हरियाणा व शिक्षा विभाग हरियाणा के संयुक्त तत्वाधान से प्रदेश भर में टाबर उत्सव मनाया जा रहा है। टाबर उत्सव में विद्यार्थियों को मूर्ति कला का निशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है।


स्कूल की इंचार्ज गुणमती ने कला एवं सांस्कृतिक अधिकारी (मूर्तिकला) हृदय कौशल का स्कूल आगमन पर स्वागत किया और बच्चों को इतनी महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए धन्यवाद किया।


कार्यक्रम के अंत में जिला कोऑर्डिनेटर दीपा रानी और स्कूल इंचार्ज गुणमती ने हृदय कौशल को एक प्लांट देकर आभार व्यक्त किया

https://propertyliquid.com

Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

Road Closed

For Detailed

Chandigarh, June 27: – The Municipal Corporation Chandigarh is going to connect the pipe line work of 800mm i/d M.S. Pipe line from Sector 39 to MES Chandimandir at location Sector 31/Industrial Area Phase -II Light Point (Purav Marg), Chandigarh. Due to this work, the roads leading to Sector  31/Industrial Area Phase -II Light Point (Purav Marg), Chandigarh  would be closed on 28.06.2024 from 10.00 A.M. to 10.00 P.M. The general public is requested to take alternate route and bear with Municipal Corporation. 

https://propertyliquid.com

Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

*पूरी मार्केट गलत होने पर एक के खिलाफ केस करना गलत है, व्यवहार सभी के साथ बराबर हो – डा. यश गर्ग*

*समाधान शिविर में मौके पर ही वार्ड नंबर 7 निवासी राजवंती को बीपीएल राशन कार्ड स्वीकार करते हुए सौंपी काॅपी*

*मृत्यु के 10 महीने बाद भी लाभ ना देने पर डीसी बोले- अपने कर्मचारी के परिजनों के साथ ऐसा कर रहे हैं तो दूसरे के साथ कैसे व्यवहार करते होंगे*

For Detailed

पंचकूला, 27 जून – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने गांव बरवाला निवासी अमित की शिकायत पर बोलते हुए कहा कि यदि पूरी मार्केट गलत है और केवल एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज करवाया है तो ये गलत है। सभी के साथ व्यवहार बराबरी का होना चाहिए। उपायुक्त ने मामले की जांच जिला राजस्व अधिकारी को करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त डा. यश गर्ग आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं को सुन रहे थे। शिविर में 119 शिकायतों की सुनवाई करते हुए सम्बन्धित विभागों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।

डा. यश गर्ग को बरवाला निवासी अमित ने शिकायत में बताया कि बरवाला की मैन मार्केट में उसकी दुकान है, जो 2021 में बनाई थी, 2022 में बिजली का मीटर भी लगवा लिया गया। मौजूदा समय में इस मार्केट में कोई भी प्लाट खाली नहीं है। सभी जगह दुकानें बनी हुई हैं। अब जिला टाउन प्लानिंग विभाग ने केवल उसके खिलाफ एचडीआर एक्ट के तहत केस दर्ज करवा दिया जबकि अन्य किसी भी दुकानदार के खिलाफ ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

समाधान शिविर में मौके पर ही वार्ड नंबर 7 निवासी राजवंती को बीपीएल राशन कार्ड स्वीकार करते हुए काॅपी सौंपी गई। राजवंती ने जिला प्रशासन और सरकार का आभार व्यक्ति किया।

*2013 से कार्यरत स्वीपर ने बिना कारण हटाने पर जताई आपत्ति*

उपायुक्त को गांव मोरनी निवासी सीमा देवी ने शिकायत में बताया कि वो वर्ष 2013 से राजकीय संस्कृति माॅडल विद्यालय में स्वीपर के पद पर पार्ट टाइम पाॅलिसी के तहत कार्य कर रही है। उसे एसएमसी कमेटी ने स्कूल में इस कार्य पर लगाया था। अब उसे बिना बताए हटाया जा रहा है। स्वीपर का काम करने से मिलने वाले पैसे ही वो उसके परिवार को चला रही है। उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी को मामले की रिपोर्ट करने के निर्देश दिए।

*मृत्यु के 10 महीने बाद भी कोई लाभ नहीं देना तो बहुत गलत है-डीसी*

डा. यश गर्ग ने रायपुर रानी निवासी प्रियंका की शिकायत पर पशुपालन विभाग को कहा कि मृत्यु के 10 महीने बाद भी कोई लाभ नहीं देना तो बहुत गलत है। यदि अपने कर्मचारी के परिजनों के साथ ऐसा कर रहे हैं तो दूसरे के साथ कैसे व्यवहार करते होंगे।

शिकायत में प्रियंका ने बताया कि उसके पति मुकेश कुमार पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग, पंचकूला में सहायक के पद पर कार्यरत थे। जिनका 12 सितम्बर 2023 को आकस्मिक निधन हो गया। विभाग ने अब तक उसे कोई भी लाभ नहीं दिया। वो बार-बार विभाग के चक्कर लगा चुकी हैं। उपायुक्त ने पशुपालन एवं डेयरी विभाग को मामले की रिपोर्ट के निर्देश दिए।

*पिंजौर बाइपास की समस्या का एडीसी देखेेंगे मौका*

उपायुक्त ने सतीश गुप्ता की शिकायत पर अतिरिक्त उपायुक्त को पिंजौर बाइपास का मौके पर जाकर मुआयना करने के निर्देश दिए। शिकायत में सतीश गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2017 से 7 किलोमीटर पिंजौर बाइपास का काम चल रहा है। यहां से वाहनों के निकलने के लिए वैकल्पिक रास्ते की उचित व्यवस्था नहीं है। मौजूदा समय में वाहन चालक दाएं-बांए से रास्ता बनाकर निकल रहे हैं। रोजाना दो-दो घंटे का जाम बना रहा है। जल्द ही बरसात शुरू होने वाली है। बरसात के समय में वाहनों के निकलने का कोई रास्ता नहीं बचेगा। बरसात से पहले उचित रास्ते की व्यवस्था की जाए। 

*धोबी के पक्ष में आए सेक्टरवासी*

डा. यश गर्ग को हुडा सेक्टर के लोगों ने बताया कि उनके सेक्टर में पार्क के किनारे पर नन्दू धोबी है। उनके सेक्टर में धोबी की जरूरत है। उससे सेक्टर के लोगांे को कोई दिक्कत नहीं है। सिर्फ एक व्यक्ति निजी स्वार्थ में अपनी गाड़ी पार्क करने के लिए धोबी को वहां से उठवाना चाहता है। सेक्टर के लोगों ने उपायुक्त से धोबी को ना उठाने की गुहार लगाई।

*ये रहे मौजूद*

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, जिला परिषद के सीईओ गगनदीप सिंह, एसडीएम गौरव चैहान, नगराधीश मन्नत राणा, एसीपी पंचकूला हरविन्द्र सिंह, डीडीपीओ राजन सिंगला, जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. विशाल सैनी समेत अधिकारीगण मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com