Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

2 लाख पक्की नौकरी, 6000 पेंशन, ओपीएस, 100 गज के प्लॉट, 300 यूनिट बिजली, 500रु में सिलेंडर देगी कांग्रेस- हुड्डा

कांग्रेस सरकार बनने पर गरीबों को मिलेगा 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज- हुड्डा

किसी गरीब को इलाज के लिए दूसरों के सामने नहीं फैलाने पड़ेंगे हाथ- हुड्डा

कांग्रेस सरकार बनने पर फिर खोदेंगे दादुपुर-नलवी नहर- हुड्डा

अगले 3 महीने घर ना बैठें कार्यकर्ता, जनता के बीच रहकर ही बनेगी जनप्रिय सरकार- हुड्डा

घर-घर चिट्टा पहुंचाकर युवाओं को नशे की दलदल में धकेल रही है बीजेपी- उदयभान

बेरोजगारी की मार झेल रहे युवा देश से पलायन करने को मजबूर- उदयभान

बीजेपी को विधानसभा चुनाव में जनता से वोट नहीं, बल्कि माफी मांगनी चाहिए- उदयभान

हमारी शिक्षा, स्वास्थ्य व कानून व्यवस्था की बीजेपी सरकार ने उड़ाई धज्जियां- उदयभान

लोकसभा में जनता ने बीजेपी के अहंकार को हराकर कांग्रेस की नीतियों व संविधान को जिताया- मुलाना

बीजेपी ने किया हुड्डा सरकार में बनी दादुपुर नलवी नहर को पाटने का पाप- मुलाना

फिर से हुड्डा साब के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाना चाहती है जनता- मुलाना

For Detailed




पंचकूला, 23 जूनः 
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेशवासियों को 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मुहैया करवाया जाएगा। कोई भी गंभीर बीमारी होने पर किसी भी गरीब को पैसों के लिए किसी के आगे हाथ नहीं फैलाने पड़ेंगे। ना ही किसी गरीब को इलाज के लिए कर्ज लेना पड़ेगा और ना उसे अपना घर या जमीन बेचनी पड़ेगी। उसके इलाज की जिम्मेदारी कांग्रेस सरकार उठाएगी। कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार रहते यह योजना लागू की थी, इसको हरियाणा में भी अमलीजामा पहनाया जाएगा। साथ ही पार्टी की सरकार बनने पर प्रत्येक बुजुर्ग को ₹6000 पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, महंगाई से राहत देने के लिए 500 रुपये में गैस सिलेंडर और 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। साथ ही बेरोजगारी पर नकेल कसते हुए प्रदेश के सरकारी विभागों में खाली पड़े 2 लाख पदों पर योग्यता अनुसार मेरिट के आधार पर पक्की भर्तियां की जाएंगी। पेपर लीक और भर्ती माफिया से निजात दिलाते हुए साफ-सुथरी भर्ती और पेपर सुनिश्चित किए जाएंगे।

ये तमाम ऐलान हुड्डा ने पंचकूला में हुए धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में किए। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, नवनिर्वाचित सांसद वरुण मुलाना,विधायक प्रदीप चौधरी, समेत कई वरिष्ठ नेता और हजारों की तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे। हुड्डा और उदयभान ने अंबाला के मतदाताओं का वरुण मुलाना को जिताने के लिए आभार व्यक्त किया। साथ ही लोगों को भरोसा दिलाया कि वरुण मुलाना ने जिस मजबूती के साथ मुलाना हलके की आवाज को विधानसभा में उठाया था, उसी मजबूती के साथ अंबाला की आवाज को संसद में उठाएंगे।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। लेकिन वो कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हैं कि जीत सुनिश्चित मानकर घर नहीं बैठना है, अगर जनहित की जनप्रिय सरकार बनानी है तो अगले 3 महीने घर नहीं बैठना है, बल्कि जनता के बीच रहना है। उनके मुद्दों और समस्याओं को नजदीक से समझना है, तभी सरकार बनने पर कांग्रेस उनका समाधान कर पाएगी।

फिलहाल, अपनी हार सामने देख बीजेपी जाते-जाते कांग्रेस की नकल करते हुए, कई फर्जी घोषणाएं करेगी। जबकि 10 साल में भाजपा ने जनता को भय, भ्रष्टाचार, अपराध, नशा, बेरोजगारी और महंगाई के अलावा कुछ नहीं दिया। इस सरकार ने तो कांग्रेस कार्यकाल की परियोजनाओं को भी बंद कर दिया। 100-100 गज के प्लॉट और दादुपुर नलवी नगर का उदाहरण अंबाला की जनता के सामने है। लेकिन कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से गरीब, एससी व ओबीसी परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट दिए जाएंगे और दादुपुर-नलवी परियोजना को फिर से शुरू किया जाएगा। इससे किसानों को वर्तमान में ही नहीं, बल्कि आने वाली पीढ़ियों को भी लाभ होगा।

अपने संबोधन में चौधरी उदयभान ने कहा कि अंबाला के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव में शानदार काम किया। उन्होंने जिस एकता और मेहनत का परिचय इस चुनाव में दिया, विधानसभा चुनाव तक उसे यूं ही बरकरार रखना है। इस चुनाव में जनता को बीजेपी से 750 किसानों की शहादत, पहलवान बेटियों पर हुए अत्याचार, किसान-कर्मचारी-सरपंच-सफाईकर्मी समेत हर वर्ग पर हुए लाठीचार्ज, युवाओं के साथ हुए भर्ती घोटालों, महिला व दलितों पर अपराधों, व्यापारी को हुए घाटे और मजदूर की कम होती आमदनी का बदला लेना है।

बीजेपी ने शराब, रजिस्ट्री, खनन, धान, चावल, भर्ती, पेपर लीक, अमृत योजना जैसे ताबड़तोड़ घोटाले कर जनता का हजारों करोड़ रुपया लूटा है। इस सरकार ने प्रदेश को 4 लाख 51 हजार 8 सौ करोड़ रुपये के कर्ज में डुबो दिया है। कांग्रेस द्वारा अथक मेहनत से तैयार की गई गई शिक्षा, स्वास्थ्य व कानून व्यवस्था की इस सरकार ने धज्जियां उड़ाकर रख दी। दुनिया में देश का परचम लहराने वाले युवाओं को नशे की दलदल में धकेल दिया गया और घर-घर में चिट्टा पहुंचाया गया। रोजगार ना मिलने के चलते हमारे युवा दूसरे देशों में पलायन कर रहे हैं।

चौधरी उदयभान ने कहा कि जनता की इन तमाम कारगुजारियों का बदला वोट की चोट से लेना है। बीजेपी को इसबार चुनाव में जनता से वोट नहीं, बल्कि माफी मांगनी चाहिए।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए वरुण मुलाना ने भी जनता, पार्टी हाईकमान, हुड्डा, उदयभान, तमाम नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अंबाला की जनता ने बीजेपी के अहंकार को हराकर कांग्रेस की नीतियों और संविधान को जिताया है। जनता चाहती है कि एकबार फिर प्रदेश में हुड्डा साब के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार बने। क्योंकि हुड्डा सरकार ने प्रदेश में जो विकास कार्य करवाए थे, जनता उन्हें आज भी याद करती है। बीजेपी ने अंबाला में कोई कार्य करवाना या नई परियोजना स्थापित करना तो दूर, हुड्डा सरकार में बनी दादुपुर नलवी नहर को पाटने जैसा पाप किया। बीजेपी सरकार ने किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी समेत प्रत्येक वर्ग के साथ धोखा किया। इसलिए तमाम वर्ग इसबार बीजेपी का सफाया कर फिर से कांग्रेस सरकार बनाने जा रहे हैं।

https://propertyliquid.com