Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

मतगणना एजेंटों की होगी पुलिस वेरिफिकेशन – जिला निर्वाचन अधिकारी

For Detailed

पंचकूला, 2 जून- उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने कहा कि 4 जून को लोकसभा आम चुनाव- 2024 के मतों की होने वाली मतगणना के लिए किसी भी राजनैतिक पार्टी या चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की ओर से नामित मतगणना एजेंट की पुलिस वेरिफिकेशन की जाएगी।

उन्होंने स्पष्ट किया कि जिला में लोकसभा के चुनाव निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह रिकॉर्ड की बात है कि इस बार जिला में कहीं भी पुनर्मतदान नहीं कराया गया। उन्होंने कहा कि 2004 के बाद यह पहला अवसर था कि किसी भी पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान करने की आवश्यकता नहीं पड़ी। यह सब चुनाव ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के निष्ठा से कर्तव्य निर्वहन व मतदाताओं के सकारात्मक सहयोग के फलस्वरूप हुआ है।

डॉ यश गर्ग ने बताया कि जिले की कालका विधानसभा क्षेत्र के लिए राजकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर 14 पंचकूला में मतगणना के अंदर स्थापित किया गया है और पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के लिए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर 1 पंचकूला में मतगणना केंद्र स्थापित किया गया है। इन केन्द्रों में 14-14 टेबल लगाई गई है दोनों केन्दों में 4 जून को सुबह 8 बजे मतगणना का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि मतगणना के दिन भी सभी नागरिकों व ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों व सुरक्षाकर्मियों का इसी प्रकार का सहयोग मिलेगा और यह चुनाव आयोग की निष्पक्ष पारदर्शी तरीके से चुनाव करवाने के लक्ष्य को सफल बनायेगा।

https://propertyliquid.com