147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए।

पंचकूला 16 जून- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर जिला में कोरोना के चलते आवश्यक सेवाओं एवं सुविधाओं बारे विस्तार से जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।।

For Detailed News-


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शहर मेें कई स्थानों पर खुले में शराब पीने का मामला संज्ञान में आता है। इसलिए अधिकारी इस पर त्वरित कार्यवाई करें। पुलिस विशेषकर सैक्टर 5, 14, 16 आदि खाने के स्थानो की चैकिंग करें। कोई भी फूड प्वंाईट गाड़ियों में खाने के सामान सप्लाई करते पाया जाता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सब्जी मण्डी में थोक व्यापारियों का समय निर्धारित किया जाए। इसके बाद अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि थोक व्यापारियों की बिक्री बंद होने के बाद सब्जी मण्डी व मण्डी के बाहर में कोई भी खुदरा व्यापारी न बैठे। उन्होंने कहा कि जिला में कोरोना के बढते सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए रेहड़ी वालों को भी एक स्थान पर खड़े होकर सब्जी व फल नहीं बेचना चाहिए। रेहड़ी वाले चलते फिरते सब्जी व फल बेचेें, अधिकारी यह सुनिश्चित करें।

https://propertyliquid.com/


श्री गुप्ता ने कहा कि मैरिज पैलेस, बैंकेटहाल व होटलों में समारोह के दौरान कोरोना के चलते अनुमति से ज्यादा व्यक्तियों को एकत्र न होने दिया जाए। इसके लिए उनके मालिकों को वीडियोग्राफी करवाने, मास्क का उपयोग सुनिश्चित करने व सेनीटाईजर आदि का उपयोग करते हुए सभी गृह मंत्रालय की सभी गाईडलाईनों का सख्ती से पालना अनिवार्य करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि एक ही समय में इन स्थानों पर कई पार्टियों के कार्यक्रम आयोजित न हों ताकि इन स्थलों पर एक बार में अधिक भीड़ न एकत्र न हो सके।


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शहर में बाहर से आने लोगों के कारण कोरोना पोजिटीव के मामले बढ रहे हैं। इसलिए यात्रा करके आने वालों पर पूरी निगरानी रखी जाए। उन्होंने कहा कि रेजिडेंट वैल्फेयर एसोसिएशन के सहयोग से ऐसे व्यक्तियों की हिस्ट्री तैयार की जाए और कोरोना टैस्टिंग भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने पंचकूला शहर के नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे अपनी व्यक्तिगत जिम्मेवारी समझे और ऐसे व्यक्तियों की जानकारी तुरन्त जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अवश्य दें। उन्होंने सिविल सर्जन से कोविड के मामले में विस्तार से रिपोर्ट भी ली।


श्री गुप्ता ने कहा कि घरों में आईसोलेशन किए गए व्यक्तियों पर भी पूरी निगरानी रखी जाए ताकि कोई भी आईसोलेट व्यक्ति बाहर न निकल सके। उन्होंने शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को अवैध कब्जों को हटाने, डब्ल व ट्रिप्पल राईडिंग पर अंकुश लगाने, सैक्टर 20, बुढनपुर आदि स्थानों पर खडी रेहडी वालों के खिलाफ कार्यवाई करने तथा उनकी कोरोना टैस्टिंग करने के भी आदेश दिए। उन्होंने कहा कि निगम के अधिकारियों से कहा कि जिन वैण्डर को स्थान अलाट किए गए हैं वे उन्हीं स्थानों पर खडा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने वैण्डरों के लिए ओर स्थान अलाट करने को भी कहा।


उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि रेस्टोंरेंट व अन्य फूड प्वांईट को उनके परिसर के बाहर खाने की चीजे व अन्य सामान सप्लाई न करने के आदेश जारी किए जाएगें। उन्होंने शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को प्रोपर्टी ट्रासंफर के मामले में कोविड टैस्ट रिपोर्ट कागज प्रस्तुत किए बिना बायोमिट्रिक हाजिरी नहीं लगवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा शहर में अवैध कब्जे हटाने के लिए जिला स्तरीय कमेटी का गठन किया जाएगा।


इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पुलिस उपायुक्त मोहित हाण्डा, अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक, निगम आयुक्त धर्मबीर सिंह, सम्पदा अधिकारी ममता शर्मा, नगराधीश सुशील कुमार, संयुक्त निदेशक नगर निगम संयम गर्ग, सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!