147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने महाराजा अग्रसेन ट्रस्ट पंचकूला द्वारा आयोजित दीपावली उत्सव कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत

– श्री गुप्ता ने गरीब व जरूरतमंद बच्चों को स्वैटर, मिठाईया व दीये बाटें
– अपने स्वैच्छिक कोष से  5 लाख रुपये की राशि ट्रस्ट को देने की करी घोषणा-गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 18 अक्तूबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज महेशपुर सेक्टर-21 में महाराजा अग्रसेन ट्रस्ट पंचकूला द्वारा आयोजित दीपावली उत्सव कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने ट्रस्ट द्वारा चलाये जा रहे स्कूलों के  गरीब व जरूरतमंद बच्चों को स्वैटर, मिठाईया व दीये बाटें और अपने स्वैच्छिक कोष से  5 लाख रुपये की राशि ट्रस्ट को देने की घोषणा की। इस अवसर पर सतनारायण सिंगल ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिरकत की।


श्री गुप्ता ने बताया कि ट्रस्ट वर्ष 2009 से स्लम एरिया व पंचकूला के विभिन्न क्षेत्रों के गरीब व जरूरतमंद बच्चों के लिये अलग अलग क्षेत्रों में 5 स्कूल चला रहा है। इन स्कूलों में लगभग 300 बच्चों के लिये निशुल्क किताबे, स्कूल ड्रेस, जूते और परिवारों को आर्थिक मदद भी कर रहा हैं। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट द्वारा एक एलोपैथिक  और होमापैथिक डिस्पेंसरी भी चलाई जा रही है, जहां गरीब व जरूरतमंद लोगों को निशुल्क दवाईया दी जाती है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व गरीब बच्चों को शिक्षा व स्वास्थ्य संबंधी सुविधायें देना पुण्य का कार्य है। वे भगवान से प्रार्थना करते हैं कि महाराजा अग्रसेन ट्रस्ट पंचकूला का सामर्थय बढ़ता रहे और अधिक से अधिक सामाजिक कार्य भविष्य में भी इस ट्रस्ट द्वारा होते रहें। उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों को शिक्षा, नैतिक शिक्षा व खेल के साथ-साथ देश की आजादी के लिये बलिदान देने वाले शहीदों के बारे में भी जानकारी देनी चाहिए जिसके लिए एक अलग पीरियड होना चाहिए, जिससे बच्चों का सर्वागीण विकास हो सके।

उन्होंने कहा कि इस ट्रस्ट द्वारा बेटियों को भी सिलाई व कंप्यूटर सिखाकर उनको भी अपने पांव पर खडा करने के लिये प्रेरित किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश डिजिटिलाईजेशन व कंप्यूटर की दिशा में तेजी से बढ रहा हैं। इससे हर चीज में पारदर्शीता आयेगी और भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी का संदेश था कि कोई भूखा व अशिक्षित ना रहे। यह ट्रस्ट उनके संदेश का भलीभांति अनुसरण कर रहा हैं । उन्होंने कहा कि वे इस ट्रस्ट के सभी सदस्यों को बधाई व शुभकामनायें देते है।
इस अवसर पर एमडीसी सेक्टर-7 स्कूल के बच्चों ने मुख्यातिथि के लिये स्वागत गान व अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।


इस अवसर पर महाराजा अग्रसेन ट्रस्ट पंचकूला के प्रधान जगमोहन गर्ग, महासचिव अमित जिंदल, कोषाध्यक्ष ब्रिज लाल गर्ग, स्थानीय पार्षद सुमित सिंगला, पूर्व प्रधान अशोक जिंदल, राकेश गर्ग, सज्जन जिंदल, महाराजा अग्रसेन स्कूल महेशपुर के अध्यापक बलविंद्र कौर, रिना शर्मा, ममता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

tps://propertyliquid.com/