*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

उपायुक्त ने जिला सचिवालय के सभागार में बैठक लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला के गांव बतौड़, मौली व खटौली के मुर्गी फार्म हाउस में सर्वे अभियान चलाएं।

पंचकूला  30 जनवरी – उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने जिला सचिवालय के सभागार में बैठक लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला के गांव बतौड़, मौली व खटौली के मुर्गी फार्म हाउस में सर्वे अभियान चलाएं।

For Detailed News-


उपायुक्त ने बताया कि जिला के  इन गांवों में स्थित पोल्ट्री फार्मो को पशु संक्रमण एवं संक्रामक रोगों की रोकथाम एवं नियत्रंण अधिनियम 2009 के तहत एवियन इन्फलुऐंजा एच5एन8 से प्रभावित जाॅन घोषित किया है। इनमें लगभग 1.50 लाख मुर्गियां हैं। इनके लिए टीमों का गठन कर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा इन पोल्ट्री फार्म के एक किलोमीटर के दायरे में आने वाले पोल्ट्री फार्म को भी प्रभावित जाॅन में शामिल किया गया है।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में मुर्गियांे के लिए विभाग द्वारा मुआवजा देने का कार्य भी शीघ्र शुरू किया जाएगा ताकि फार्म मालिकों को हुए नुकसान की भरपाई तुरंत की जा सके। जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक की टीम विशेषकर पोल्ट्री फीड की एसेसमेंट करने का कार्य करेगी।


बैठक में एसडीएम कालका राकेश संधु, सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर,   जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कवंर दमन सिंह, एसीपी सतीश शर्मा,   जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नीरज, एएलसी नवीन शर्मा, नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह, उपनिदेशक पशुपालन सहित संबधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।