*उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पंचकूला के कॉरपोरेट शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्यों द्वारा मंच की कार्यवाही 29 अप्रैल को की जाएगी*

सांसद सुनीता दुग्गल ने कोरोना से बचाव संबंधी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए दी दस लाख रुपये की राशि

सिरसा, 28 अप्रैल।


कोरोना संक्रमितों के उपचार एवं कोरोना से बचाव के उद्देश्य से आवश्यक संसाधन जुटाने के लिए सांसद सुनीता दुग्गल ने 10 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। इस राशि से ऑक्सिजन तथा अन्य संसाधन और दवाई इत्यादि की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जाएगा। सांसद ने कहा कि कोरोना वायरस की लड़ाई में पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।


सासंद सुनीता दुग्गल बुधवार को लघुसचिवालय स्थित कोरोना वायरस की रोकथाम तथा कोरोना मरीजों के उपचार को लेकर आयोजित बैठक को वर्चुअल माध्यम से संबोधित कर रही थी। बैठक में उपायुक्त प्रदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, एडीसी उत्तम सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, सीटीएम गौरव गुप्ता, सीएमजीजीए सुकन्या जर्नादन आदि उपस्थित रहे।


सांसद ने सबसे पहले उपायुक्त व सीएमओ से सिरसा में कोरोना की स्थिति की जानकारी लेते हुए गंभीरता से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सिरसा में संसाधनों की कमी के चलते किसी भी कोरोना संक्रमित को परेशानी नहीं होनी चाहिए। कोरोना से लोगों के जीवन की रक्षा करने के लिए हर संभव कदम उठायें। हमें हर व्यक्ति के जीवन की रक्षा करनी है, जिसमें कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने सिरसा में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 10 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना पीडि़त व्यक्तियों के इलाज में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाए। जिस भी चीज की जरूरत हो तो, उस बारे अवगत करवाया जाए।
उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य की सरकार कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए पूरी गंभीरता से कार्य कर रही है। कोरोना को लेकर आमजन में जागरूकता लाएं और उन्हें इस बात के लिए विश्वास दिलाएं कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि 98 प्रतिशत तक कोरोना संक्रमित लोग ठीक हो रहे हैं, ऐसेे में आमजन को कोरोना बचाव उपायों के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें ठीक होने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने कहा कि इस समय स्वास्थ्य सुविधाओं में ऑक्सीजन सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं कि सड़क, जल या वायु सभी मार्गों से ऑक्सीजन की निरंतर आपूर्ति होनी चाहिए, ताकि किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज को किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े। संबंधित अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि ऑक्सिजन का आवंटन व्यवस्थित तरीके से आवश्यकतानुसार हो। उन्होंने कहा कि यह समय एकजुटता के साथ काम करने का है। कोरोना रूपी महामारी को हराने के लिए संयुक्त रूप से हर संभव प्रयास किये जायें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भविष्य की हर संभावित स्थिति के दृष्टिगत अभी से पूरी तैयारी की जाए।


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने सांसद को जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है और संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए बचाव नियमों की पूरी तरह से अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है। निजी व सरकारी कोविड-19 अस्पतालों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, ताकि कोरोना मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि कोरोन संक्रमण के संभावित फैलाव को ध्यान में रखते हुए 500 अतिरिक्त बैडों की व्यवस्था कर ली गई है। जिला में धारा 144 लागू है और सख्ती से इसकी अनुपालना करवाई जा रही है। अधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों को मैक्रो कंटनमेंट जोन बनाते हुए वहां पर बैरिगेटिंग की गई है। शहर में प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक किया जा रहा है, वहीं गांव में ग्राम सचिव, पटवारी व कानूनगों द्वारा धार्मिक संस्थानों के माध्यम से मुनादी करवाकर ग्रामीणों को कोरोना से बचाव बारे जागरूक कर रहे हैं। इसके अलावा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग शहर व गांव में धारा 144, नाइट कफ्र्यू, वैक्सीनेशन सहित कोविड-19 नियमों की पालना बारे जागरूक कर रहा है। उपायुक्त ने सांसद को भरोसा दिलाया कि सभी दिशा-निर्देशों की पूर्ण अनुपालना की जाएगी।