46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

राजस्व विभाग के वित्त आयुक्त श्री संजीव कौशल ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से हरियाणा के सभी जिला उपायुक्तों को दिये उचित दिशा-निर्देश

– उपायुक्त विनय प्रताप सिंह  ने स्वामीत्व स्कीम के तहत आने वाले सभी कार्यों को 14 नवंबर तक पूरा करने के दिये निर्देश

For Detailed News-

पंचकूला, 9 नवंबर- राजस्व विभाग के वित्त आयुक्त  श्री संजीव कौशल ने आज चंडीगढ से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से हरियाणा के सभी उपायुक्तों, राजस्व अधिकारियों व तहसीदारों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने सभी जिलों के उपायुक्तों से सुझाव मांगे व सभी लंबित मामलों को 15 नवंबर तक पूरा करने के निर्देश दिये।


उपायुक्त पंचकूला श्री विनय प्रताप सिंह ने राजस्व विभाग के वित्तायुक्त श्री संजीव कौशल को विश्वास दिलाया कि अगले सप्ताह तक सभी कार्यों को पूरा कर लिया जायेगा।


बैठक के उपरांत उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों को स्वामीत्व स्कीम के तहत लोगों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक 14 नवंबर तक दिए जाने के निर्देश दिये। उन्होनंे कहा कि हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार हरियाणा के जिलों के ग्रामीण आंचल को लाल डोरा मुक्त किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि स्वामीत्व स्कीम के तहत पंचकूला के ग्रामीण क्षेत्र की ड्रोन मैंपिंग का काम लगभग पूरा हो चुका हैं। इसलिये सभी ब्लाॅकों के तहसीलदार, नायब तहसीलदार ग्रामीण आंचल के लोगों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक के दस्तावेज शीघ्र मुहैया करवाये। उन्होंने कहा की इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


जिला राजस्व अधिकारी ने बताया कि जिले के ग्रामीण आंचल के अधिकतम लोगों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक के दस्तावेज दिये जा चुके है। उन्होंने उपायुक्त को आश्वस्त किया कि स्वामीत्व स्कीम के तहत बाकी बचे सभी ग्रामीणों को जल्द से जल्द मालिकाना हक के दस्तावेज दिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि आधुनिक रिकाॅर्ड रूम के संबंध में रिकाॅर्ड की स्केनिंग का काम पूरा हो चुका है और रिकाॅर्ड की वेरिफिकेशन का काम भी जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर एसडीएम कालका ममता शर्मा, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निशु सिंगला, तहसीलदार पंचकूला पुण्यदीप शर्मा, वीरेंद्र गिल, विक्रम सिंगला, बीडीपीओ पिंजोर माॅर्टिंना महाजन, बीडीपीओ रायपुररानी विशाल पराशर, सहित चारों ब्लाॅको के नायब तहसीलदार भी उपस्थित थे।