46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

राजकीय महाविद्यालय कालका में एचआईवी/ एड्स विषय पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का सफल आयोजन

For Detailed

पंचकूला फरवरी 20: राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या प्रोमिला मलिक के कुशल नेतृत्व में रेड रिबन क्लब की ओर से एचआईवी/ एड्स विषय पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया।


    प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत एचआईवी/ एड्स उन्मूलन की दिशा में लगातार प्रयास कर रहा है। एचआईवी शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली की कोशिकाओं को संक्रमित कर देता है। एचआईवी दुनिया की प्रमुख संक्रामक एवं जानलेवा बीमारी है। एचआईवी एड्स से निपटने का एकमात्र उपाय है इसकी रोकथाम। एचआईवी संक्रमण को रोकने का एकमात्र तरीका है कि लोगों को इस बारे में जागरूक किया जाए। लोगों को इसकी उत्पत्ति एवं प्रसार के बारे में बताया जाए ताकि लोग इस महामारी के दुष्प्रभाव से बच सके।


    प्रस्तुत कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों को टी.बी., रक्तदान और नशीले पदार्थों के सेवन से दूर रहने के लिए भी जागरूक किया गया। यह कार्यक्रम रेड रिबन क्लब की नोडल ऑफिसर प्रोफेसर नीतू और उनके सदस्या प्रोफेसर स्वाति, डॉक्टर गीता, डॉक्टर नवनीत नैंसी और असिस्टेंट प्रोफेसर सविता के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में किया गया।


      प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में कुल 6 टीमों ने भाग लिया।  प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने विजेता टीमों के विद्यार्थियों को नकद पुरस्कार और सर्टिफिकेट प्रदान किये और उन्हें शुभकामनाएं दी।

https://propertyliquid.com