46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

प्रथम अश्विनी गुप्ता आॅल इंडिया सब जुनियर रेंकिंग नैशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट 2 से 9 जनवरी 2022 तक होगा आयोजित-ज्ञानचंद गुप्ता

-देशभर से लगभग 2 हजार खिलाड़ी लेंगे भाग-विधानसभा अध्यक्ष
– पंचकूला को फरवरी, 2022 में आयोजित होने वाले ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़’ की मेज़बानी करने का अवसर मिलना पंचकूलावासियों के लिए गर्व की बात-गुप्ता

For Detailed News-

पंचकूला, 23 दिसंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि प्रथम अश्विनी गुप्ता  आॅल इंडिया सब जुनियर रेंकिंग नैशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन ताउ देवी लाल स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स , सेक्टर 3  में 2 से 9 जनवरी 2022 तक किया जायेगा।


स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी द्वारा हरियाणा बैडमिंटन ऐसोसिएशन के सहयोग से आयोजित किए जाने वाले इस टूर्नामेंट में देश भर से लगभग 2 हजार खिलाड़ी भाग लेंगे।


उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता का आयोजन कोविड नियमों की पालना करते हुए किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पहली अश्वनी गुप्ता आॅल इंडिया सब जुनियर रेंकिंग नैशनल बैडमिंटन प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए हाल ही में उन्होंने आयोजन समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर प्रतियोगिता के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया और उनका मार्गदर्शन किया।
उन्होंने बताया कि स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी द्वारा रक्तदान शिविर और अन्य सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ युवाओं का खेलों के प्रति रूझान बढाने के लिए समय-समय पर विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। इसके अलावा सोसायटी द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जाता है। श्री गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी द्वारा एक अनूठा प्रयास करते हुए जिला के सरकारी स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों के लिए क्विज़ कंपीटीशन का आयोजन किया गया ताकि बच्चों का आत्मविश्वास बढे और उनमें प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा हो। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम की सफलता को देखते हुए सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए इसी तरह की और अन्य प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जायेगा ताकि उन्हें एक बेहतर मंच उपलब्ध हो और वे प्राईवेट स्कूलों में पढने वाले बच्चों से किसी भी क्षेत्र में पीछे न रहें।

https://propertyliquid.com


श्री गुप्ता ने कहा कि यह पंचकूलावासियों के लिए गर्व की बात है कि पंचकूला को फरवरी, 2022 में आयोजित होने वाले ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़’ की मेज़बानी करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए  तैयारियां  अंतिम चरण में है जोकि शीघ्र ही पूरी कर ली जायेंगी। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में 25 प्रकार के विभिन्न खेलों का आयोजन किया जाएगा, जिनमें देश भर से लगभग 10 हजार खिलाड़ी भाग लेंगे।