46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

कल होगी पीजीटी लैक्चरार (लैवल-3) की हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021

-सभी परीक्षा केन्द्रों पर जैमर और वीडियो कैमरों से रहेगी परीक्षा पर नजर

-परीक्षा को सुचारू रूप से सपन्न करवाने के लिए नोडल अधिकारी तथा उड़न दस्ता अधिकारी किए गए हैं नियुक्त-उपायुक्त

For Detailed News-

पंचकूला, 17 दिसंबर- कल शनिवार 18 दिसंबर को सायं 3.00 बजे से 5.30 बजे तक पीजीटी लैक्चरार (लैवल-3) की परीक्षा आयोजित की जायेगी। हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।


इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने बताया कि इसके अलावा रविवार 19 दिसंबर को प्रातः 10.00 से 12.30 बजे टीजीटी (लैवल-2) और सायं 3.00 से 5.30 बजे से प्राईमरी अध्यापक (लैवल-1) परीक्षा का आयोजन भी करवाया जायेगा। उसको लेकर भी प्रशासन पूरी तरह तैयार है।


उपायुक्त ने बताया कि कल होने वाली परीक्षा को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी परीक्षा केन्द्रों पर जैमर और वीडियो कैमरों की मूमेंट का निरीक्षण किया गया है और सभी जैमर और वीडियो कैमरे पूरी तरह से दुरूस्त  तथा अच्छी तरह से काम कर रहे हैं।


उन्होंने बताया कि पंचकूला जिला के चार शिक्षण संस्थानों में यह परीक्षा आयोजित की जायेगी, जिसमें डीसी मॉडल वरिष्ठ मध्यमिक विद्यालय सेक्टर 7, एमआरए मॉडर्न पब्लिक स्कूल सेक्टर 7, डीएवी सीनियर सैकंडरी पब्लिक स्कूल बीसीडब्ल्यू सूरजपुर तथा जैनेन्द्र पब्लिक स्कूल सेक्टर 1 शामिल हैं।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 को सफल बनाने के लिए सचिव, प्रादेशिक परिवहन पंचकूला अमरेन्द्र सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है तथा मार्किट कमेटी बरवाला के सचिव दीपक सुहाग को आरक्षित अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी पंचकूला उर्मिला देवी को हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन के लिए संयोजक नियुक्त किया गया है।


उन्होंने बताया कि परीक्षा को सफल बनाने के लिए परीक्षा केन्द्रों पर चार उड़न दस्ता अधिकारी नियुक्त किए गए हैं, हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी विरेन्द्र पुनिया, जिला बागवानी अधिकारी अशोक कौशिक, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उप निदेशक सुरेन्द्र यादव तथा पशुपालन विभाग के उप निदेशक अनिल भनवाला को उड़न दस्ताअधिकारी नियुक्त किया गया है।
उन्होंने बताया कि परीक्षा के दिन सभी परीक्षा केन्द्रों के आस-पास 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गई है और परीक्षा केन्द्रों के समीप सभी फोटोस्टेट की दुकानें बंद रहेंगी।