29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

सड़क व यातायात सुरक्षा में संबंधित विभागों के साथ साथ आमजन की भी होगी भागीदारी-विनय प्रताप सिंह

For Detailed News-

पंचकूला, 14 जुलाई- उपायुक्त विनय प्रताप सिंह की पहल पर जिला प्रशासन ने सड़क व यातायात सुरक्षा में आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये वाॅलंटियर्स की टीम तैयार करने का निर्णय लिया है जोकि सड़क व यातायात सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण कार्यों में संबंधित विभागों की सहायता करेंगी।


श्री विनय प्रताप सिंह ने कहा कि संबंधित विभागों के साथ साथ यह हर आम नागरिक की भी जिम्मेदारी है कि वह स्वयं आगे आकर संड़क सुरक्षा में अपना सक्रिय योगदान दें।


उपायुक्त ने कहा कि जिला का कोई भी व्यक्ति जो वाॅलंटियर्स के रूप में कार्य करना चाहता है, वह अपना नाम आरटीए कार्यालय पंचकूला में दे सकता है। उन्होंने कहा कि भविष्य में होने वाली जिला रोड सेफ्टी कमेटी की बैठकों में सड़क निर्माण एजेंसिज के अधिकारियों के साथ साथ ऐसे सभी सड़क सुरक्षा वाॅलंटियर्स को भी आमंत्रित किया जायेगा तथा उनके द्वारा सड़क व यातायात सुरक्षा को और बेहतर बनाने की दिशा में दिये गये सुझावों पर विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे वाॅलंटियर्स सड़क सुरक्षा को लेकर चलाये जाने वाले जागरूकता अभियानों के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिये जागरूक करेंगे। इसके अलावा वे सड़क यातायात प्रबंधन में यातायात पुलिस की मोरल पुलिसिंग के नाते भी सहायता करेंगे।


श्री विनय प्रताप सिंह ने कहा कि मानसून को देखते हुये उन्होंने विभिन्न सड़क ऐजेंसियों जैसे पीडब्ल्यूडी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम के अधिकारियों को दुर्घटना संभावित स्थलों व ब्लेक स्पाॅट की पहचान करने के निर्देश दिये है ताकि वहां स्पीड ब्रेकर तथा लाईटिंग की व्यवस्था कर सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि रोड एजेंसिज को निर्देश दिये गये है कि जिला में बरसात के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों के मरम्मत के कार्य को शीघ्र शुरू किया जाये।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को अभिभावकों की स्वीकृति के साथ आरंभ करने का निर्णय लिया गया है। इसके दृष्टिगत आरटीए पंचकूला को स्कूल वाहनों की चैकिंग के निर्देश दिये गये है। उन्होंने बताया कि आरटीए पंचकूला द्वारा शीघ्र ही बसों की चैकिंग को लेकर शैड्यूल जारी कर दिया जायेगा ताकि बसों का उचित निरीक्षण किया जा सके और अगर कोई कमी पाई जाती है तो उसे पूरा किया जा सके।