46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

एसिड हमले के पीड़ितों को कानूनी सेवाए बारे जानकारी -सम्प्रीत कौर

एसिड हमले के पीड़ितों को कानूनी सेवाए बारे जानकारी -सम्प्रीत कौर

For Detailed News-

पंचकूला 16 जून- जिला विधिक सेवाए प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संप्रीत कौर ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश व प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष मेहला के निर्देशानुसार रायपुर रानी गांव में आयोजित वर्चुयल कानूनी जागरूकता शिविर में जानकारी देने के अलावा रेहड़ी फडी वालों कोें बेहतर किस्म के होम मेड मास्क वितरित किए।


मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी व सचिव ने बताया कि पैनल अधिवक्ताओं एवं पीएलवी ने नालसा 2015 योजना, एसिड हमले के पीड़ितों को कानूनी सेवाएं, भारत के संविधान एवं मौलिक कर्तव्यों, एनजीटी एवं कोविड-19 पर वर्चुयल जागरूकता शिविर में जानकारी दी गई। इसके अलावा सीनियिर सैकेण्डरी स्कूल बिटना पिंजौर में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों से व्हाटसअप के माध्यम से बातचीत की। इसमें 94 विद्यार्थियों को जागरूक किया गया। इसके अलावा हालसा द्वारा निर्मित वीडियो, ई पुस्तक व अन्य विषयों पर जागरूकता सामग्री सांझा की गई।

https://propertyliquid.com/


नागरिकों को कोरोना से बचाव के लिये बार-बार साबुन से हाथ धोने तथा आरोग्य सेतू एप को डाउनलोड करने के प्रति प्रेरित किया। कोरोना के चलते लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने, मास्क पहनने एवं अन्य गतिविधियों के बारे में पैनल अधिवक्ताओं के माध्यम से निरंतर जागरूक करने का कार्य कर रहा है। इसी कड़ी में शिक्षा विभाग के सहयोग से चाइल्ड सेक्स अब्यूज एंड बच्चो के प्रोटेक्शन के लिए क्रियान्वित योजनाओं के बारे में विस्तार से अवगत करवाया


उन्होंने बताया कि प्राधिकरण द्वारा पैनल अधिवक्ताओं एवं पीएलवी ने पैनल अधिवक्ता गौरी यादव ने 189 स्टूडेंट्स को जागरुक किया और हैंड मैड मास्क वितरित किये। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की ओर से हैल्प लाईन नंबर 0172-2585566 भी संचालित किया जा रहा है। इस हैल्प लाईन नंबर पर कोई भी व्यक्ति जन कल्याणकारी योजनाओं के साथ साथ जानकारी व मदद ले सकता है।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!