147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के 65वें परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर किया नमन्

– बाबा साहेब द्वारा दिये गए संविधान की वजह से ही भारत को विश्व के सबसे बड़े गणतंत्र देश् ा के रूप में जाना जाता है-उपायुक्त

For Detailed News-

पंचकूला, 6 दिसंबर- उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने आज बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के 65वें परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया और भारत के संविधान निर्माण में उनके योगदान को याद किया।


इस अवसर पर बोलते हुए श्री महावीर कौशिक ने कहा कि बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के देश् ा और समाज के उत्थान के लिए किए गए कार्यों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।


उपायुक्त ने कहा कि बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर ने देश की आजादी के बाद भारत को दुनिया का सबसे बड़ा लिखित संविधान दिया, जिसे 26 जनवरी 1950 को देश् ा में लागू किया गया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के द्वारा दिये गए संविधान की वजह से ही आज भारत को विश्व के सबसे बड़े गणतंत्र देश् ा के रूप में जाना जाता है।

https://propertyliquid.com


श्री महावीर कौशिक ने कहा कि बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर ने समाज में फैली कुरीतियों जैसे छूआ-छूत, जाति-पाति के विरूद्ध लंबी लड़ाई लड़ी और आपसी भाईचारे और प्रेम का संदेश् ा दिया । उन्होंने कहा कि  बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि तभी दे सकते हैं जब हम जाति-पाति, छूआ-छूत को छोड़ कर एक ऐसे समाज के निर्माण में अपना योगदान दें जहां सभी को बिना किसी भेद-भाव के समान अवसर प्राप्त हों।


इस अवसर पर पंचकूला नगर निगम के आयुक्त धर्मवीर सिंह, जिला कल्याण अधिकारी शीश पाल व अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।