*Municipal Corporation takes another step to improve Sanitary Waste Management with new initiatives*

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पंक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति तक पंहुचाकर ही विकसित भारत संकल्प का सपना किया जा सकता है पूरा- श्री विरेंद्र राणा

-पिंजौर वार्ड नंबर 21 में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का हुआ भव्य स्वागत

-श्री विरेंद्र राणा ने उपस्थित जनसमूह को विकसित भारत की दिलवाई शपथ

For Detailed

पंचकूला, 30 जनवरी- बीजेपी के जिला महामंत्री श्री विरेंद्र राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत का संकल्प लिया है और यह संकल्प तभी पूरा हो सकता है जब हम सभी मिलकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पंक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति तक पंहुचायेंगे।
श्री विरेंद्र राणा आज पिंजौर वार्ड नंबर 21 के आंचल विहार नालागढ रोड पिंजौर में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गांव-गांव में विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है ताकि अधिक से अधिक लोग इनका लाभ उठा सके। इस अवसर पर उन्होंने विभागों द्वारा लगाए गए स्टाॅलों का अवलोकन किया और लाभार्थियों से योजनाओं के तहत मिल रहे लाभ के बारे में जानकारी ली।


उन्होंने कहा कि धन के अभाव में कोई भी गरीब व्यक्ति इलाज से वंचित ना रहे। इसके लिए आयुष्मान भारत/चिरायु योजना लागू की गई है, जिसके तहत पात्र लाभार्थियों को राजकीय व निजी अस्पतालों में सालाना 5 लाख रुपये तक की निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।  इसके अलावा  सबको  स्वस्थ  रखने  की  दिशा  में  एक  अन्य  पहल  ‘निरोगी  हरियाणा योजना’  के रूप में की गई है।  इस योजना का उद्देश्य प्रदेश की  सम्पूर्ण जनसंख्या  की  2  साल  में  कम  से  कम  एक  बार  सम्पूर्ण  स्वास्थ्य  जांच करना है। इसी प्रकार सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं को परिवार पहचान पत्र से जोड़कर घर बैठे पेंशन लगाने का काम किया गया है।
इस मौके पर श्री विरेंद्र राणा ने बुढ़ापा पेंशन, बीपीएल कार्ड, परिवार पहचान पत्र, उज्जवला योजना और अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट वितरित किए। इसके अलावा उन्होंने उपस्थितजनों को विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद की शपथ भी दिलवाई और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर एलईडी के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकोर्डिंग भाषण भी सुनाया गया।
इस अवसर पर नगर परिषद के चेयरमैन कृष्ण लाल लांबा, जिला यूथ अध्यक्ष अछर पाल, नवराता राम, हरीश मोंगा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com