*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

वैक्सीनेशन आॅन व्हील के पश्चात दुकानदारों के टीकाकरण की नई पहल- ज्ञानचंद गुप्ता

-दुकानदार अपने सेक्टर की व साथ लगती डिस्पेंसरी में करवा सकेंगे टीकाकरण- गुप्ता
-अगले चरण में ओद्योगिक क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारियों और वर्कर्स का होगा टीकाकरण-गुप्ता

For Detailed News-

पंचकूला, 12 जून- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा पंचकूला के सेक्टर-5 के परेड ग्राउंड से वैक्सीनेशन आॅन व्हील की शुरूआत करने के पश्चात आज पंचकूला के दुकानदारों व उनके स्टाफ के लिये कोविड-19 टीकाकरण अभियान की नई पहल की है।


विधानसभा अध्यक्ष ने इस अभियान की शुरूआत सेक्टर-8 की डिस्पेंसरी से की जहां पर दुकानदारों व उनके स्टाफ को श्री गुप्ता की उपस्थिति में टीका लगाया गया।


श्री गुप्ता ने कहा कि उनका मकसद है कि जिला के 18 साल से अधिक आयु के सभी नागरिको का कोविड टीकाकरण किया जाये ताकि कोविड जैसी गंभीर बीमारी से उनका बचाव हो सके।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि पंचकूला में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य काफी लंबी समय से चल रहा है। इसके लिये अलग-अलग गु्रपस की पहचान करके नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब पंचकूला की सभी मार्केंटस के दुकानदारों और स्टाफ का टीकाकरण के कार्य की आज शुरूआत की गई है। इस अभियान के अंतर्गत दुकानदारों व उनके स्टाफ का टीकाकरण मार्केंट के साथ लगती डिस्पेंसरी में सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक किया जायेगा।
श्री गुप्ता ने कहा कि क्योंकि अधिकतर ऐसे दुकानदार और स्टाफ मेंबर है, जिनको कोविड का पहला टीका लगाया जाना है इसलिये उनका टीकाकरण होने के पश्चात उनकी दुकानों के बाहर एक आईडेंटीफिकेशन मार्क चस्पा किया जायेगा, जिसमें यह बताया जायेगा कि इस दुकान के सभी सदस्यों को कोविड की पहली डोज लग चुकी है और यह दुकान पूर्ण रूप से सेनिटाईज्ड है ताकि ग्राहकों को संतुष्टि हो सके कि वे जिस दुकान से सामान खरीद रहे है, वह उनके लिये सुरक्षित है और वहां कोविड का कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि यह टीकाकरण अभियान सीएमओ श्री जसजीत कौर तथा उनकी टीम के द्वारा चलाया जा रहा है और एक सप्ताह के भीतर पंचकूला से सभी दुकानदारों व उनके स्टाफ का कोविड टीकाकरण पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।


श्री गुप्ता ने बताया कि दुकानदारों का टीकाकरण करने के पश्चात अगले चरण में ओद्योगिक क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारियों का भी टीकाकरण किया जायेगा। इस संदर्भ में उद्यमियों द्वारा लगातार मांग की जा रही है, जिसे देखते हुये हर उद्योग का अलग-अलग समूह बनाकर उनके कर्मचारियों के टीकाकरण का कार्यक्रम बनाया जायेगा।


इस अवसर पर उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि कोविड अभी कम हुआ खत्म नहीं हुआ है, इसलिये सभी नागरिक पिछले दो महीने से ली जा रही कोविड-19 की सावधानियों को जारी रखें तथा समय समय पर जारी एसओपी का दृढ़ता से पालन करें। उन्होंने कहा कि वे घर से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग करें व दो गज की दूरी बनाये रखें क्योंकि सावधानी में ही सुरक्षा है।


इस अवसर पर नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल, सिविल सर्जन जसजीत कौर, बीजेपी जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, जिला महामंत्री वीरेंद्र राणा तथा परमजीत कौर, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, एसपी गुप्ता, पार्षद जय कौशिक व सोनिया सूद, जिला सचिव सुरेंद्र मनचंदा, व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रोहित सेन, भाजपा के वरिष्ठ नेता बीबी सिंघल व सेक्टर-8 के दुकानदार व उनके कर्मचारी उपस्थित थे।