147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

नौनिहालों का विद्यालय में पहला कदम

मॉडल संस्कृति विद्यालय सैक्टर-26 में पहली कक्षा का प्रवेश उत्सव

For Detailed

पंचकूला, 25 अप्रैल- पंचकूला के प्रतिष्ठित विद्यालय राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर-26 में पहली कक्षा में गत दिनों ड्रा के बाद प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों का विद्यालय में तिलक लगाकर और पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया। सभी बच्चों ने सरस्वती माता की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस वर्ष विद्यालय ने पहली कक्षा में 90 सीटों के लिए ड्रॉ निकाला था। 18 अप्रैल को विद्यालय में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संध्या मलिक और जिला परियोजना अधिकारी कुलभूषण शर्मा की उपस्थिति में ड्रा निकाला गया।


    नए सत्र के लिए पहली कक्षा में दाखिला प्राप्त करने वाले छात्रों के अभिभावकों में उत्साह देखने लायक था। हरियाणा सरकार द्वारा जब से सीबीएसई बोर्ड के अधीन संस्कृति विद्यालयों की स्थापना हुई तब से अभिभावकों में इन विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने के लिए रुचि बढ़ी है। दाखिले के लिए अभिभावकों में निजी विद्यालयों की अपेक्षा इन विद्यालयों में नाम मात्र फीस और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के कारण प्रतिस्पर्धा का माहौल देखने को मिलता है।


    विद्यालय के प्रधानाचार्य संजीव अग्रवाल ने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए अभिभावकों का मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर वाइस प्रिंसिपल नीलम शर्मा, प्राध्यापक डॉ अमित सिंह, सुशील शास्त्री, मीना शर्मा, दीपिका इत्यादि उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com/