Water Supply Shut Down on 2nd December

देश के भविष्य के लिये 12 मई को हर मतदाता करें मतदान-उपायुक्त

पंचकूला, 9 मई-

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत आज सेक्टर-12 स्थित सार्थक माॅडल स्कूल में विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला बनाकर पंचकूला वासियों को मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 बलकार सिंह ने की। इन बच्चों ने यह मानव श्रृंखला नो वोट लैफ्ट बिहाइंड, डिस्ट्रिक्ट इलैक्शन आॅफिसर पंचकूला, लेट्स वोट ओन 12 मई, वोट फाॅर नेशन आकार में खड़े होकर तैयार किये और इस श्रृंखला में बच्चें पीले, हरे, लाल, सफेद, नीले सहित अलग-अलग रंग की ड्रैस में शामिल हुए। 

उपायुक्त ने बच्चों के इस प्रयास की सराहना करते हुए पंचकूला वासियों से अपील की कि वे 12 मई को देश के भविष्य के लिये अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। उन्होंने कहा कि 5 वर्ष के लिये देश के भविष्य निर्धारण के लिये प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिये एक घंटे का समय अवश्य निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर लंबी लाईने न लगे, इसके लिये निर्वाचन आयोग द्वारा 12 मई को मतदान का समय प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक रखा गया हैं। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे अपने परिजनों, रिश्तेदारों व जान पहचान के अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिये प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि बच्चें अपने परिजनों व जान पहचान के लोगों को इस बात के लिये भी प्रेरित करें कि वे किसी लालच अथवा दबाव में मतदान करने की बजाय स्वैच्छा से अपने पसंद के उम्मीदवार के लिये मतदान दें। उन्होंने कहा कि यदि उनके ध्यान में मतदाताओं को लालच देने जैसी कोई गतिविधि आती है तो उसकी सूचना जिला प्रशासन व पुलिस को दी जा सकती है। 

विद्यालय की प्रिंसीपल श्रीमती कमलेश ने इस मौके पर बताया कि विद्यालय में रंगोली बनाकर भी अभिभावकों को मतदान के लिये प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा इस विद्यालय में 12 मई को होने वाले मतदान के लिये चार मतदान केंद्र स्थापित किये गये है तथा विद्यालय परिसर में मतदाताओं के आकर्षण के लिये सैल्फी प्वाईंट भी बनाये गये है। उन्होंने बताया कि इस मानव श्रृंखला में अलग-अलग रंग के परिधानों में 400 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया है।

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी एसएस सैनी, तहसीलदार रायपुररानी राजेश पुनिया, प्रिंसीपल श्रीमती कमलेश व अन्य अधिकारी और अध्यापक मौजूद रहे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply