जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

जिला में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये आयोजित किये जायेेंगे जागरूकता कार्यक्रम-उपायुक्त

पंचकूला, 25 अप्रैल-

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 बलकार सिंह लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में कार्यक्रमों के प्रबंधों के लिये अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 बलकार सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में जिला पंचकूला में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों के तहत 27 अप्रैल को पंचकूला जिला के मुख्य विद्यालयों से जागरूकता रैलियां निकालकर शहरवासियों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये प्रेरित किया जायेगा। इसके अलावा 28 अप्रैल को प्रातः 11 बजे सेक्टर-1 स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में ऐसे मतदाताओं के लिये विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा, जिनका जन्मदिवस 12 मई को है।

डाॅ0 बलकार सिंह आज लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में इन कार्यक्रमों के प्रबंधों के लिये अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। स्कूली बच्चों की रैलियों के इस कार्यक्रम में 27 अप्रैल को प्रातः 9 बजे उपायुक्त सेक्टर-20 स्थित राजकीय संस्कति माॅडल स्कूल से रैली को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसी दिन प्रातः 9 बजे ही सेक्टर-12 स्थित सार्थक माॅडल स्कूल से अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, सेक्टर-19 स्थित राजकीय विद्यालय से नगराधीश गगनदीप सिंह, सेक्टर-7 स्थित राजकीय विद्यालय से एसडीएम कालका श्रीमती मनीता मलिक, सेक्टर-6 स्थित राजकीय विद्यालय से जिला शिक्षा अधिकारी एचएस सैनी जागरूकता रैलियों को रवाना करेंगे। इसके अलावा राजकीय विद्यालय अभयपुर, बुढ़नपुर, कुंडी तथा सेक्टर-17 स्थित राजकीय विद्यालयों से शिक्षा विभाग के अधिकारी ऐसी रैलियों को रवाना करेंगे। 

एसडीएम पंकज सेतिया ने बताया कि 28 अप्रैल को प्रातः 11 बजे सेक्टर-1 पंचकूला स्थित लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में ऐसे मतदाताओं के लिये विशेष कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे, जिनका जन्म दिवस मतदान के दिन 12 मई को है। इस कार्यक्रम में उपायुक्त डाॅ0 बलकार सिंह ऐसे मतदाताओं को मतदान के लिये प्रोत्साहित करने के साथ साथ अन्य मतदाताओं को भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये प्रेरित करने के लिये आवश्यक जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि इस मौके पर एक प्रश्नोतरी का आयोजन किया जायेगा और प्रश्नों के सही जवाब देने वाले मतदाताओं को उपायुक्त सम्मानित भी करेंगे। उन्होंने बताया कि जिला पंचकूला में 960 ऐसे मतदाता है, जिनका जन्म दिवस 12 मई को है। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply