जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

किसान-व्यापारी व मजदूर की बदहाली के लिए सरकार जिम्मेदार – सैलजा

पंचकूला,

ऐतिहासिक पंजोखरा साहिब गुरुद्वारे में कांग्रेस प्रत्याशी सैलजा को सिख समाज ने दिया जीत का आशीर्वाद, साइंस कारोबारी भी साथ आए, फिर सैलजा ने साधा भाजपा सरकार पर निशाना, कहा किसान-व्यापारी व मजदूर की बदहाली के लिए सरकार जिम्मेदार

सैलजा बोले जीएसटी व नोटबंदी की वजह से छोटे उद्योग धंधे चौपट, साइंस कारोबार को भी बड़ा नुकसान, रोजी रोटी के लिए व्यापारी मोहताज, कांग्रेस लाएगी अच्छे दिन, न्याय योजना से 25 करोड़ लोगों का बनेगा भविष्य  

अम्बाला छावनी। कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा का प्रचार अब पूरी रफ्तार पकड़ चुका है। रविवार को सैलजा ने अम्बाला छावनी विधानसभा में एक दर्जन से ज्यादा जनसभाएं की। हर जनसभा में केंद्र व राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला। कहा कि जिस देश का प्रधानमंत्री सेना के नाम पर वोट मांग रहा हो वह क्या तरक्की करेगा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को बदहाली के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। बेरोजगारी व भूखमरी की वजह से देश पूरी दुनिया में पिछड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की न्याय योजना देश के पांच करोड़ परिवार के 25 करोड़ लोगों का आर्थिक विकास करेगी। इससे पहले कुमारी सैलजा ने  पंजोखरा साहिब के ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेककर अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की थी।  यहां सिख समाज की ओर से कुमारी सैलजा को सिरोपा भेंट कर उन्हें जीत का आशीर्वाद भी दिया। पंजोखरा साहिब में ही उनकी पहली जनसभा हुई। यहां राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा का ग्रामीणों ने जोरदार अभिनंदन किया। फूलमालाओं से सैलजा जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

मंडियों में व्यापारी-किसान व मजदूर तीनों बदहाल

गेहूं के सीजन में अनाजमंडियों में बिगड़ी स्थिति को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार व्यापारी, किसान व मजदूरों को बर्बाद कर चुकी है। नई ऑनलाइन व्यवस्थाओं से व्यापारी पहले ही सड़कों पर उतर चुका है। अब न तो मंडियों में गेहूं का समय पर उठान हो पा रहा है। न ही किसानों को समय पर भुगतान किया जा रहा है। गेहूं में नमी के नाम पर भी किसानों को तंग किया जा रहा है। किसानों को उनकी फसलों के सही दाम भी    नहीं मिल पा रहे हैं। जबकि मजदूर पहले ही महंगाई के कारण परेशान है। सैलजा ने कहा कि मंडियों में मजदूरी कर रहे लोग भी बेहद दुखी हैं। मंडियों में उनके लिए बुनियादी सुविधाओं का टोटा है। उनकी आर्थिक स्थिति पर भी सरकार का ध्यान नहीं है। सैलजा ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो व्यापारियों के साथ किसानों व मजदूरों के दिन बदलेंगे। एक नए भारत का उदय होगा। भाजपा सरकार को लोग शिकस्त् देने का मन बना चुके हैं।

साइंस उद्योग को किया बर्बाद

कांग्रेस प्रत्याशी सैलजा ने कहा कि पहले नोटबंदी फिर जीएसटी की मार से अम्बाला छावनी का साइंस उद्योग पूरी तरह बर्बाद हो गया। उन्होंने कहा कि कभी साइंस उद्योग की वजह से अम्बाला का पूरे देश में नाम होता था। यहां तैयार होने वाले कई उपकरणों की विदेशों में भारी डिमांड थी। मगर अब  कारोबारी मुश्किल हालात में अपने उद्योग को चला पा रहे हैं। सैलजा ने कहा कि पीएम मोदी के तुगलकी फरमानों से देशभर के व्यापारी अपने हित की लड़ाई लड़ने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही जीएसटी को सरल बनाया जाएगा। ईवे बिल को पूरी तरह समाप्त कर व्यापारियों को राहत दिलवाई जाएगी। इससे पहले छावनी की साइंटिफिके इंस्ट्रमेंटल एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों ने सैलजा से मुलाकात कर चुनाव में उन्हें पुरजोर समर्थन देने का ऐलान किया।  

सांसद की वजह से रुकी विकास की रफ्तार

राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि अपने दस साल के कार्यकाल में उन्होंने कभी भी संसदीय क्षेत्र के विकास की रफ्तार रुकने नहीं दी। मगर भाजपा के सत्ता में आते ही अम्बाला लोकसभा का विकास ठहर गया। यहां से सांसद बने रतनलाल कटारिया क्षेत्र के लिए कुछ नहीं कर पाए। उल्टा मेरे शासन काल की योजनाओं को भी वे सिरे चढ़वाने में पूरी तरह नाकाम रहे। सैलजा ने कहा कि अम्बाला छावनी में बाटलिंग प्लांट की मंजूरी मैंने दिलवाई। चंडीगढ़ से चलकर दिल्ली जाने वाली जनशताब्दी का ठहराव मैंने करवाया। छावनी से दिल्ली तक नई एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन करवाया। रंगिया मंडी में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करवाया। राजीव आवास योजना के तहत नगर निगम को 69 करोड़ का फंड मैंने दिलवाया था।

भाजपा को फिर दिया करारा झटका

रविवार को कुमारी सैलजा ने भाजपा को फिर करारा झटका। रविवार को भाजपा के पूर्व संगठन मंत्री एवं अम्बाला, पंचकुला के ग्रामीण प्रभारी शमशेर सिंह काजल व भाजपा महिला मोर्चा की प्रदर्श कार्यकारिणी सदस्य कुलविंद्र कौर काजल भी कांग्रेस में शामिल हो गई। दोनों नेताओं का कुमारी सैलजा ने पार्टी में आने पर स्वागत किया। यह आश्वासन दिया कि पार्टी में उन्हें पूरा मान सम्मान दिया लाएगा। पंजोखरा के बाद कुमारी सैलजा ने टुंडला, गरनाला, शाहपुर, छावनी की आहुलवालिया बिल्डिंग, अम्बेड़कर चौक रंगिया मंडी, कुम्हार मंडी, तेली मंडी,डेहा कॉलोनी, बीसी बाजार, पंजाबी धर्मशाला, तोपखाना बाजार व दुधला मंडी में भी जनसभाओं के जरिए वोट मांगे। सभी जगह कार्यकर्ताओं ने ढोल की थाप पर कुमारी सैलजा का अभिनंदन किया। उन्हें फूलमालाएं पहनाकर महिलाओं ने भी जीत का आशीर्वाद दिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने प्रचार अभियान के दौरान रविवार को बसपा कसे दो बड़े झटके दिए। साढ़ौरा विस से दो बार चुनाव लड़ चुके लाल सिंह पंजलासा व कैंट से प्रत्याशी रहे प्रवीण चौहान रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा की अगुवाई में पार्टी में शामिल हो गए। अपने सैकड़ों साथियों के साथ कांग्रेस में शामिल होने वाले इन नेताओं का सैलजा ने हार्दिक अभिनंदन किया। यह कहा कि कांग्रेस का कुनबा बढ़ा हो रहा है। इससे मेरे व पार्टी के हाथ मजबूत होंगे। खासतौर पर सैलजा ने दोनों नेताओं की जमकर तारीफ की।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply