Water Supply Shut Down on 2nd December

कांग्रेस की न्याय योजना से सुधरेगा 25 करोड़ लोगों को जीवन, पांच करोड़ परिवारों की महिलाओं के खाते में जमा होंगे सालाना 72000 रुपए: सैलजा

अम्बाला।

मुलाना विस क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा  जनसभाओं के दौरान मोदी सरकार पर जमकर बरसी कांग्रेस प्रत्याशी, कहा नोटबंदी व जीएसटी ने देश को बर्बाद कर दिया


लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने मंगलवार को भाजपा सरकार पर हमला बोला। सैलजा ने मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण देश का आर्थिक विकास पूरी तरह डगमगा गया है। पहले नोटबंदी ने लोगों को लाइनों में लगाया फिर जीएसटी ने पूरी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। अम्बाला संसदीय क्षेत्र के रुके विकास के लिए सैलजा ने सीधेतौर पर सांसद रतनलाल कटारिया को जिम्मेदार दिया। उन्होंने कहा कि सांसद पूरे पांच साल क्षेत्र से गायब रहे। चुनाव आते ही वे फिर मोदी-मोदी कर जनता से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार जनता उन्हें सबक सिखाने का मन बना चुकी है।

25 करोड़ लोगों के जीवन को सुधारेगी न्याय

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि पांच साल पहले विकास के वायदे पर भाजपा सत्ता में आई थी। तब खुद मंचों से पीएम नरेंद्र मोदी ने हर देशवासी के खाते में 15-15 लाख रुपए डालने व सालाना दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। मगर लोगों के खाते में न तो पैसे आए न ही युवाओं को रोजगार मिला। अपने साथ हुई ठगी से लोग बेहद मायूस हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए भाजपा ने तब स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने का भी वायदा भी किया था। यह बात भी कही थी कि सत्ता में आते ही हर किसान का कर्ज माफ होगा। कर्ज की वजह से किसी किसान को आत्महत्या करने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा। सैलजा का आरोप है कि ये वायदे भी सरकार पूरे नहीं कर पाई। सैलजा ने कहा कि कांग्रेस ने देश की जनता से कभी कोई झूठा वायदा नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो न्याय योजना से देश के पांच करोड़ परिवारों के 25 करोड़ लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार किया जाएगा। सालाना पांच करोड़ परिवारों की महिलाओं के खाते में 72 हजार रुपए जमा करवाए जाएंगे।

मेरी कामों का श्रेय ले रहे हैं सांसद

सैलजा ने संसदीय क्षेत्र के रुके विकास के लिए सीधेतौर पर सांसद रतनलाल कटारिया को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले अम्बाला की जनता से कटारिया को लाखों वोटों से जितवाकर संसद भेजा था। मगर जीत के बाद वे कभी संसदीय क्षेत्र में नहीं लौटे। बुनियादी सुविधाओं के लिए लोग उनके घर व ऑफिस के चक्कर काटते रहे। मगर हर बार उन्हें बहाने से लौटा दिया गया। सैलजा ने कहा कि उन्होंने बताया कि अपने कार्यकाल में बराड़ा केसरी के पास 37 करोड़ की लागत से ओवरब्रिज का निर्माण करवाया गया। साहा में 100 करोड़ की लागत से टूल रुम एवं टैक्नोलोजी अपग्रेडशन सेंटर का निर्माण करवाया गया। 983 करोड़ रुपए में पंचकुला से शहजादपुर वाया साहा, यमुनानगर से सहारनुपर तक नेशनल हाइवे का निर्माण करवाया गया। इसके अलावा भी क्षेत्र के विकास के लिए कई बड़े काम किए गए।

हर जगह ग्रामीणों ने किया अभिनंदन

मंगलवार को राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा के प्रचार अभियान की शुरुआत जगाधरी की एससी बस्ती से शुरु हुआ था। यहां लोगों ने कुमारी सैलजा का भव्य स्वागत किया। इसके बाद सैलजा का काफिला मुलाना विस क्षेत्र के गांव माजरी पहुंचा। इसके बाद दुराना गांव से होते हुए मोहड़ा, दुखेड़ी, लंगरछन्नी, हल्दरी, बिहटा, साहा इंडस्ट्रियल एरिया, तेपला, साहा से होते हुए नहोनी, तलहेड़ी गुजरान, सिरसगढ़, धनौरा व जफरपुर में भी कुमारी सैलजा ने जनसभा को संबोधित किया। हर जगह ढोल नगाड़ों से सैलजा का स्वागत किया गया। सैलजा की अगुवाई से ग्रामीणों का उत्साह देखने लायक था।



0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply