46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने महेशपुर सेक्टर 21 में महाराजा अग्रसेन डिसपेंसरी, महाराजा अग्रसेन स्कूल, महाराजा अग्रसेन कम्प्यूटर क्लोसेज़ और महाराजा अग्रसेन सिलाई केन्द्र का किया उदघाटन

– गरीब व ज़रूरतमंद लोगों को होगा इन सुविधाओं का विशेष लाभ-गुप्ता
– पंचकूला विकास की दृष्टि से आगे होने के साथ-साथ धार्मिक स्थल और समाज सेवा के केन्द्र के रूप में हो रहा है तेजी से विकसित -गुप्ता
-शहर को अतिक्रमण, स्लम, स्ट्रे कैटल, स्ट्रीट डॉग, ड्रग, प्रदूषण, प्लास्टिक से मुक्त करके ही सही मायनों में हम पंचकूला को ‘‘मेरा पंचकूला-मेरी शान’’ कह पाएंगे-गुप्ता

For Detailed News-

पंचकूला, 12 दिसंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज महेशपुर सेक्टर 21 में महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकूला द्वारा गरीब ज़रूरतमंद लोगों लिए संचालित महाराजा अग्रसेन डिसपेंसरी, महाराजा अग्रसेन स्कूल, महाराजा अग्रसेन कम्प्यूटर क्लोसेज़ और महाराजा अग्रसेन सिलाई केन्द्र का उदघाटन किया।


इस अवसर पर नगर निगम के महापोर कुलभूषण गोयल और महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट के प्रधान जगमोहन गर्ग भी उपस्थित थे। श्री गुप्ता ने कहा कि स्वर्गीय श्रीमती हरदेवी गर्ग की स्मृति में संचालित यह सभी सुविधाएं एक ही छत के नीचे उपलब्ध होंगी।


श्री गुप्ता ने महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकूला को बधाई देते हुए कहा कि ट्रस्ट की इस पहल से समाज के गरीब व जरूरतमंद लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन स्कूल और कम्प्यूटर प्रशिक्षण शुरू होने से लेबर कालोनी, मद्रास कालोनी और गांव में रहने वाले बच्चे, जो शिक्षा से वंचित रह गए थे वे नैतिक मूल्यों पर आधारित शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि बस्तियों और लेबर कालोनियों में रहने वाले बच्चों में भरपूर प्रतिभा होती है पर इन्हें अवसर न मिलने के कारण उनकी प्रतिभा पूर्ण रूप से प्रदर्शित नहीं हो पाती। उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने के साथ-साथ ट्रस्ट द्वारा बच्चों में समाज सेवा और देश सेवा की भावना पैदा करने के लिए भी एक कार्यक्रम शुरू किया जाना चाहिए ताकि वे बड़े होकर एक अच्छे नागरिक बनें और देश के नवनिर्माण में अपना योगदान दें।
श्री गुप्ता ने कहा कि महाराजा अग्रसेन सिलाई केन्द्र में महिलाएं सिलाई सीख कर न केवल आत्मनिर्भर बन सकेंगी बल्कि अपने परिवार का भी बेहतर तरीके से पालन-पोषण कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि इस सेंटर में प्रशिक्षण प्राप्त कर हमारी बहन बेटियां अपना स्वयं का रोज़गार शुरू कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन डिस्पेंसरी में एमबीबीएस डॉक्टरों द्वारा लोगों की जांच की जायेगी और उन्हें निशुल्क दवाई भी दी जायेगी।

https://propertyliquid.com


पंचकूला विकास की दृष्टि से आगे होने के साथ-साथ धार्मिक स्थल और समाज सेवा के केन्द्र के रूप में हो रहा है तेजी से विकसित -गुप्ता
उन्होंने कहा कि पंचकूला विकास की दृष्टि से आगे होने के साथ-साथ धार्मिक स्थल और समाज सेवा के केन्द्र के रूप में तेजी से विकसित हो रहा है। उन्होंने कहा कि पंचकूला के विकास को लेकर उन्होंने सात सरोकार तय किए हैं और इन्हें पूरा करने के लिए रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों और गैर सरकारी संगठनों का सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर को आवारों पशुओं से मुक्त करने के लिए नगर निगम द्वारा गांव कोट में 8 एकड़ भूमि में नंदीशाला स्थापित की जा रही है जिसका कार्य आगामी 5 जनवरी को शुरू हो जायेगा। इसके अलावा गांव सुखदर्शनपुर मे 4 करोड़ रूपए की लागत से डॉग केयर सेंटर बन कर तैयार है।


श्री गुप्ता ने कहा कि शहर में अतिक्रमण को हटाने के लिए लोग प्रशासन का सहयोग करें और शहर को सुंदर-स्वच्छ बनाने मे अपना योगदान दें। उन्होंने लोगों से अपील की कि इसके लिए वे स्वयं से शुरूआत करें और दूसरों को भी अतिक्रमण न करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि शहर को अतिक्रमण, स्लम, स्ट्रे कैटल, स्ट्रीट डॉग, ड्रग, प्रदूषण, प्लास्टिक से मुक्त करके ही सही मायनों में हम पंचकूला को ‘‘मेरा पंचकूला-मेरी शान’’ कह पाएंगे।


इससे पूर्व महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट के प्रधान जगमोहन गर्ग ने ट्रस्ट द्वारा की जा रही समाज सेवा गतिविधियों की जानकारी दी।
इस अवसर पर महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट के महासचिव अमित जिंदल, वित्त सचिव अनिल गोयल, प्रोजैक्ट चेयमैन सतीष गोयल, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद हरेन्द्र मलिक, सुनित सिंगला के अलावा सुदेश गुप्ता  और ट्रस्ट के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।