46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने ताउ देवी लाल स्टेडियम के मल्टीपर्पज हाॅल में आयोजित 54वीं ‘योनेक्स सनराइज हरियाणा राज्य जुनियर बेडमिंटन चैंपियनशिप-2021‘ का किया शुभारंभ

-विधानसभा अध्यक्ष ने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने का दिया संदेश

For Detailed News-


पंचकूला, 7 नवंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताउ देवी लाल स्टेडियम के मल्टीपर्पज हाॅल में हरियाणा राज्य बैडमिंटन ऐसोसिएशन के मार्गदर्शन में व जिला बैडमिंटन एसोसिएशन पंचकूला द्वारा आयोजित और अश्वनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से प्रायोजित चार दिवसीय -54वीं ‘योनेक्स सनराइज हरियाणा राज्य जुनियर बेडमिंटन चैंपियनशिप-2021‘ खेल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अंबाला के सांसद रत्न लाल कटारिया भी उपस्थित थे।


हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक व जिला बैडमिंटन ऐसोसिएशन पंचकूला के पैट्रन ए.एस. चावला ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की जबकि नगर निगम के महापोर कुलभूषण गोयल व एम जी काॅट्रैक्टर प्रोइवेट लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक कैलाश मित्तल विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थ्ति थे।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष व जिला बैडमिंटन ऐसोसिएशन पचंकूला के चीफ पैट्रन ज्ञानचंद गुप्ता ने चार दिवसीय टूर्नामेंट में 22 जिलो से आए 376 खिलाड़ियों का जन प्रतिनिधि होने के नाते स्वागत व अभिनंदन किया। उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय भी किया और उन्हें खिलाड़ियो को खेल भावना से खेलने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हार-जीत एक सिक्के के दो पहलु हैं। खेल में एक खिलाड़ी जीतता है और एक हार जाता है। हारे हुए खिलाड़ी को हार से सबक लेकर अगली बार जीतने का संकल्प लेना चाहिए और जीते हुए खिलाड़ी को अपने इस प्रदर्शन से राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जीतने का प्रण लेना चाहिए।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने मेडल जीत कर दुनिया में ख्याति प्राप्त की है और हरियाणा ने प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के सभी राज्यों के खिलाड़ियों में मेहनत व जोश के साथ खेलने की प्रेरणा भर दी है। उन्होंने कहा कि पंचकूला की निधि व अनुपमा ने बैडमिंटन में राष्ट्रीय स्तर पर जीत कर प्रदेश व जिले का नाम रोशन किया है जो हम सभी के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए हरियाणा खेलों का हब बन गया है। आज हरियाणा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले के 6 करोड़, सिल्वर पदक विजेता को 4 करोड़ तथा कांस्य पदक विजेता को ढाई करोड़ रूपए का सम्मान देने वाला देश की प्रथम राज्य बन गया है। इस राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में जीतने वाले खिलाड़ियों का राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों में चयन होगा जहां खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का और अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा।


उन्होंने कहा कि अश्वनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से बेडमिंटन प्रतियोगिताओं के अतिरिक्त कबड्डी कप, रक्तदान शिविर, आंखों की जांच एवं ऑपरेशन के शिविर तथा गरीब लोगों की सहायता के लिये यह ट्रस्ट कई वर्षों से कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि इन प्रतियोगिताओं में जीतने वाले खिलाड़ियों को ट्रस्ट की ओर से नकद पुरस्कार व प्रतिभागियों को भी सांत्वना पुरस्कार देकर हौसलाफजाई की जाती है।


इस अवसर पर हरियाणा बैडमिंटन ऐसोसिएशन के खजांची विनय कुमार अग्रवाल, चण्डीगढ़ बैडमिंटन ऐसोसिएशन के महा सचिव सुरेन्द्र महाजन, बीजेपी प्रदेश युवा मोर्चा के महामंत्री योगेन्द्र शर्मा, पार्षद हरेन्द्र मलिक, बीजेपी जिला पंचकूला के कोषाध्यक्ष प्रवीन गुप्ता, एचएसवीपी के कार्यकारी अभियंता अशोक राणा तथा जिला बैडमिंटन ऐसोसिएशन के अन्य सभी प्रदाधिकारी भी उपस्थित थे।