147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने गांव बीड घग्गर में जाकर बारिश के पानी से धसे हुये मकानों का लिया जायजा

-श्री गुप्ता ने पीड़ितो को धर्मशाला या कम्युनिटी सेंटर में तुरंत प्रभाव से शिफ्ट करने के दिये निर्देश

-विधानसभा अध्यक्ष ने स्थानीय पार्षद को पीड़ितो के मकानों में हुये नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट भेजने के दिये निर्देश ताकि जल्द से जल्द दी जा सके मदद

For Detailed

पंचकूला, 28 जुलाई-     हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज गांव बीड घग्गर में जाकर बारिश के पानी से धसे हुये मकानों व पार्क का जायजा लिया। उन्होंने सिंचाई व नगर निगम के अधिकारियों को आगे किसी और आवासीय क्षेत्र को नुकसान ना हो उसके लिये तुरंत प्रभाव से बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिये। उन्होंने नगर निगम के पार्षद व अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन लोगों के मकान धस गये है उन्हें धर्मशाला या कम्युनिटि सेंटर में तुरंत प्रभाव से शिफ्ट करना सुनिश्चित करें।


इस अवसर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।


श्री गुप्ता ने कहा कि जिन लोगों का नुकसान हुआ है, उनकी सरकार की ओर से हर संभव सहायता की जायेगी। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के संज्ञान में लाकर जल्द ही पीड़ितों को सहायता मुहैया करवाने का भरसक प्रयास करेंगे। उन्होंने स्थानीय पार्षद श्री राकेश कुमार को पीड़ितो के मकानों में हुये नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिये ताकि जल्द से जल्द मदद दी जा सके। श्री गुप्ता ने कहा कि अगले दो दिनों में मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उन दिनों से पहले किसी के आवास को कोई नुकसान ना पंहुचे, इसके लिये संबंधित अधिकारियों को उचित प्रबंधन करने के निर्देश दिये।


इसके उपरांत श्री गुप्ता ने अमरावती स्थित पुल का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भारी बारिश की वजह से पुल की अपरोच डैमेज हुई थी, जिसको अब ठीक कर दिया गया है।


इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खांगवाल, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष हरेंद्र मलिक, पार्षद सुरेश वर्मा, नगर निगम के अधीक्षक अभियंता विजय कुमार, सिंचाई विभाग कार्यकारी अभियंता अनुराग अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com