147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने जिला प्रशासन को चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के दिए निर्देश*

*भारी बारिश में स्वयं उतरे फील्ड में*

For Detailed

पंचकुला, 10 जुलाई- हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता ने जिले में भारी बारिश और जलभराव की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करने के लिए जिला प्रशासन के साथ आज लघु सचिवालय में एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक का प्राथमिक फोकस इस चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान लोगों की सुरक्षा और विश्वास सुनिश्चित करना था।

बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी को सभी सरकारी मशीनरी को अलर्ट मोड पर रखने का निर्देश दिया ताकि मौजूदा चुनौतीपूर्ण स्थिति के दौरान लोगों में विश्वास बना रहे। 

इस अवसर पर मेयर कुलभूषण गोयल, उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी, पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह और निकिता खट्टर, नगर निगम आयुक्त सचिन गुप्ता, संपदा अधिकारी एचएसवीपी मानव मलिक, नगराधीश राजेश पुनिया, जिला राजस्व अधिकारी कुलदीप सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

इसके अतिरिक्त, विधानसभा अध्यक्ष ने एचएसवीपी अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि राजीव कॉलोनी से सटे नाले से कम से कम 50 मीटर की दूरी तक कोई न हो। भारी जल प्रवाह के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एचएसवीपी को नाले के किनारे फंसिंग कर पीलर लगाने के भी निर्देश दिये ताकि भविष्य में कोई अप्रिय घटना न हो। 

बैठक के दौरान श्री गुप्ता ने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि राजीव कॉलोनी और इंदिरा कॉलोनी में नाले के अत्यंत करीब कोई घर न हो। 

बाद में, विधानसभा अध्यक्ष ने जिला प्रशासन की टीम के साथ जल प्रवाह की स्थिति का आकलन करने के लिए राजीव कॉलोनी और अमरावती का दौरा भी किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को स्थिति सामान्य होने तक आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जरूरत के मुताबिक राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) को तैनात कर दिया गया है और सेना को अलर्ट पर रखा गया है। जिला प्रशासन स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है।

https://propertyliquid.com/